Move to Jagran APP

College Romance: कॉलेज रोमांस पर भड़का हाईकोर्ट, बताया बेहद अश्लील, एक्टर और डायरेक्टर पर होगी कार्रवाई

वेब सीरीज कॉलेज रोमांस के डायरेक्टर और एक्टर के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं। सीरीज पर पहले ही एफआईआर दर्ज थी अब हाईकोर्ट से भी इसे राहत नहीं मिली है और जज ने सीरीज को बेहद अश्लील करार दिया है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Wed, 08 Mar 2023 10:43 AM (IST)Updated: Wed, 08 Mar 2023 10:43 AM (IST)
High Court furious over college romance, said extremely obscene, action will be taken against actor and director, via instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। College Romance: हाईकोर्ट ने वेब सीरीज कॉलेज रोमांस को बेहद अश्लील, प्रोफेन और वल्गर बताया है। जज स्वरा कांता शर्मा का कहना है कि इस वेब सीरीज को देखकर युवाओं का दिमाग दूषित और भ्रष्ट होगा। साथ ही कोर्ट ने इस पर एफआईआर बनाए रखने के आदेश दिए हैं। साथ ही जज स्वरा कांता शर्मा ने ये भी कहा कि इस वेब सीरीज को बिना हेडफोन लगाए नहीं देखा जा सकता, क्योंकि इसकी भाषा ऐसी नहीं है कि इसे सबके सामने देखा जा सके।

वेब सीरीज की भाषा को बताया बेहद अश्लील

हाईकोर्ट की एक सदस्यीय बेंच ने कहा, 'कोर्ट को इसके एपिसोड चैंबर में ईयरफोन लगाकर देखने पड़े, क्योंकि इसकी भाषा में इस हद तक अपवित्रता है कि इसे आसपास के लोगों को बिना अलार्म किए या चौंकाए नहीं देखा जा सकता और भाषा की मर्यादा को ध्यान में रखते हुए नहीं सुना जा सकता है। चाहे प्रोफेशनल स्पेस, पब्लिक डोमेन या फिर आपका घर हो। आम आदमी की भाषा का डेकोरम होता है। अदालत ये नोट करती है कि ये वो भाषा नहीं है, जो देश का युवा और दूसरे नागरिक इस्तेमाल करते हैं। ये भाषा हमारे देश की फ्रीक्वेंट बोली जाने वाली भाषा नहीं हो सकती है।'

एक्टर और डायरेक्टर पर होगी कार्रवाई

हाईकोर्ट ने वेब सीरीज के एक्टर और डायरेक्टर सिमरप्रीत सिंह और एक्टर अपूर्व अरोड़ा पर सेक्शन 67 और 67A के तहत कार्रवाई करने का फैसला सुनाया है। सेक्शुअली उकसाने वाले कंटेंट के लिए सेक्शन 67 और सेक्शुअली एक्ट के लिए 67A के तहत कार्रवाई की जाएगी।

देश के युवाओं पर गलत असल डालेगी सीरीज - जज

ऑर्डर में जस्टिस शर्मा ने कहा, 'किसी एक की आजादी के नाम पर ऐसी भाषा आम जनता और एक लार्ज नंबर ऑफ ऑडियंस को दिखाने की छूट नहीं दी सकती। क्या ऐसी भाषा का इस्तेमाल देश और युवा एजुकेशनल इंस्टीट्यूट में करते हैं? ऐसा देखते हुए इस भाषा के इस्तेमाल की अनुमति देना खतरनाक होगा। शो में इस्तेमाल की गई भाषा आम जनता के नैतिक टेस्ट में पास नहीं होती।' हाईकोर्ट ने अपने आदेश में सरकार से भी कड़ा रुख अख्तियार करने के लिए कहा है।

आने वाले दिनों में ये भाषा नॉर्मल हो जाएगी - जज

जस्टिस शर्मा ने आगे कहा, 'आज इस भाषा को कॉलेज जाने वाले छात्रों की भाषा कहा जा रहा है। इसका असर स्कूली बच्चों पर भी पड़ेगा और आने वाले दिनों में ये नॉर्मल हो जाएगा। चूंकि नई पीढ़ी, पुरानी पीढ़ी से सीखती है, ऐसे में अगर स्कूली छात्र भी इसी तरह की अश्लील भाषा बोलने लगे, तो ये समाज के लिए बहुत खराब बात होगी।'

यह भी पढ़ें: Entertainment Top News 7 March: कभी रानी मुखर्जी को मिले थे आवाज पर ताने, कटरीना-विक्की ने खेली होली


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.