Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'नाम पुकारे जाने पर कुछ समझ नहीं आया...' ग्रैमी अवॉर्ड जीतने पर Shankar Mahadevan ने साझा किया अपना अनुभव

4 फरवरी को लॉस एंजिल्स में इस साल 66वें ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024 (66th Grammy Awards 2024) का आयोजन हुआ था। इस दौरान गायक शंकर महादेवन और तबला वादक जाकिर हुसैन समेत पांच संगीतकारों ने ये पुरस्कार अपने नाम किया। वहीं अब शंकर महादेवन ने इस पर खुलकर बात की है और अपने उस पल का भी जिक्र किया जब उनका इतने बड़े स्टेज पर नाम लिया गया।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Updated: Mon, 12 Feb 2024 09:42 PM (IST)
Hero Image
सिंगर शंकर महादेवन ( Photo Credit Instagram)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Shankar Mahadevan Video:  हर साल की तरह इस साल भी संगीत की दुनिया के सबसे बड़े ग्रैमी अवॉर्ड्स का आयोजन हुआ। 4 फरवरी को लॉस एंजिल्स में इस साल 66वें ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024 (66th Grammy Awards 2024) का आयोजन हुआ था।

कई हॉलीवुड सिंगर्स के साथ-साथ ये अवॉर्ड भारत के लिए भी बेहद खास रहे। गायक शंकर महादेवन और तबला वादक जाकिर हुसैन समेत पांच संगीतकारों ने ये पुरस्कार अपने नाम किया। वहीं अब शंकर महादेवन ने इस पर खुलकर बात की है और अपने उस पल का भी जिक्र किया जब उनका इतने बड़े स्टेज पर नाम लिया गया।

यह भी पढ़ें- Grammy Awards 2024: विश्व पटल पर भारत की सॉफ्ट पावर का पंच, इन 5 भारतीय संगीतकारों पर हुई ग्रैमी अवॉर्ड की बारिश

'मुझे कुछ समझ नहीं आया'

सिंगर शंकर महादेवन ने न्यूज एजेंसी पीटीआई संग बातचीत में अपना उस पल का अनुभव साझा किया और बताया कि एक पल के लिए कुछ समझ नहीं आया। उन्होंने बताया, "इस तरह की भावनाओं को शब्दों में वर्णित नहीं किया जा सकता क्योंकि यह सम्मान और विशेषाधिकार की बात है।" “जब नाम की घोषणा की जाती है तो आप पूरी तरह से ब्लैक आउट हो जाते हैं।

— Press Trust of India (@PTI_News) February 12, 2024

आपको उस मंच पर चलना होता है। उन्होंने इसे खुशी बताते हुए कहा कि वह "इस मान्यता का एक छोटा सा हिस्सा बनकर बहुत खुश और धन्य हैं। यह बहुत अच्छा एहसास है। मैं यह अवसर देने के लिए भगवान को धन्यवाद देना चाहता हूं।''

एयरपोर्ट पर बांटी थी चॉकलेट

हाल ही में सिंगर भारत लैटे थे और उन्होंने मुंबई एयरपोर्ट पर पैपराजी को चॉकलेट भी बांटी। इस दौरान महादेवन ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'यह मेरे और मेरे बैंड के सभी सदस्यों के लिए एक बहुत ही विशेष क्षण है। मेरे लिए, यह एक सपने के सच होने जैसा है। 25 सालों की तपस्या के बाद हमें ग्रैमी पुरस्कार मिला है।

यह भी पढ़ें- Grammy Awards 2024: 'ग्रैमी की बारिश...', एआर रहमान ने विनर्स को दी बधाई, शेयर की खास सेल्फी