Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dalljiet Kaur को मिली राहत! सामान घर से नहीं निकाल पाएंगे पति, कोर्ट ने लगाया स्टे

टीवी एक्ट्रेस दलजीत कौर Dalljiet Kaur ने पिछले साल केन्या के रहने वाले भारतीय बिजनेसमैन निखिल पटेल (Nikhil Patel) से दूसरी शादी की थी। शादी ज्यादा दिनों तक चल नहीं पाई और दोनों 8 महीने बाद ही अलग हो गए। दलजीत इंडिया वापस चली गईं। इसके बाद उनके पति ने उन्हें लीगल नोटिस भेजा था। हालांकि इस पर कोर्ट ने स्टे लगा दिया है।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Sat, 15 Jun 2024 12:59 PM (IST)
Hero Image
Dalljiet Kaur takes legal action against Nikhil Patel

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। टीवी एक्ट्रेस दलजीत कौर इन दिनों अपनी शादीशुदा जिंदगी को लेकर चर्चा में हैं। दलजीत ने साल 2023 में केन्या के बिजनेसमैन निखिल पटेल से शादी की थी। शादी के बाद वो पति के साथ ही केन्या शिफ्ट हो गईं। लेकिन ये रिश्ता ज्यादा चल नहीं पाया और 8 महीने के अंदर की उन्हें पति को छोड़ इंडिा वापस आना पड़ा। एक्ट्रेस ने पति पर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर होने का आरोप लगाया।

पिछले दिनों केन्या पहुंची थीं दलजीत

इसके बाद निखिल पटेल ने एक बयान में इन सभी आरोपों को गलत बताया। अभी कुछ समय पहले ही उन्होंने दलजीत को नोटिस भेजा था कि वो अपना सारा सामान केन्या से ले जाएं,नहीं तो वह उसे दान में दे देंगे। इस बीच दलजीत को अपनी सहेलियों के साथ केन्या में स्पॉट किया गया।

कोर्ट ने लगाया स्टे

अब खबर आ रही है कि दलजीत कौर को अपने पूर्व पति निखिल पटेल के खिलाफ केन्या की नैरोबी सिटी कोर्ट से स्टे ऑर्डर मिला है। रिपोर्ट्स के अनुसार,अदालत के दस्तावेजों से पता चला है कि यह आदेश निखिल पटेल को दलजीत और उनके बच्चे को केन्या में उनके वैवाहिक घर से बेदखल करने से रोकने के लिए जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें: Dalljiet Kaur शादी टूटने की खबरों के बीच पहुंचीं केन्या, निखिल पटेल ने घर से सामान बाहर करने का भेजा था नोटिस

कब है अगली सुनवाई

कोर्ट का ये ऑर्डर दलजीत और निखिल के बीच चल रही अनबन और कानूनी लड़ाई के बीच आया है। हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक,केन्या के नैरोबी शहर की मिलिमनी कोर्ट से दलजीत कौर को स्टे ऑर्डर मिला है। स्टे के अनुसार पति निखिल पटेल उनके किसी भी सामान को नहीं फेंक सकते और ना ही वह उनके सामान को दान कर सकते है। इसके अलावा वो दलजीत के बेटे जेडन को भी बेदखल नहीं कर सकते हैं। अगली सुनवाई 28 जून को होगी।

बता दें कि दलजीत ने निखिल से पहले साल 2009 में शालीन भनोट से शादी की थी। इसके बाद दोनों 2015 में अलग हो गए। इस शादी से दोनों के एक बेटा है जिसका नाम जेडन है। वहीं दलजीत की तरह निखिल की भी ये दूसरी शादी है। निखिल शादीशुदा हैं और दो बेटियों के पिता हैं।

यह भी पढ़ें: 'सच कैसे मिटाओगे...', Dalljiet Kaur ने एक्स हसबैंड Nikhil Patel को लिया आड़े हाथ, ससुराल से ऐसी फोटो की शेयर