Move to Jagran APP

Deepika या Alia नहीं, 90s की ये हसीना है भारत की सबसे अमीर एक्ट्रेस, फिल्मों से दूर ऐसे कमा रहीं करोड़ों रुपये

हिंदी सिनेमा की एक खूबसूरत अदाकारा का नाम भारत की सबसे अमीर एक्ट्रेस के रूप में सामने आया है। 90 के दशक में अपनी अदाओं का जादू चलाने वाली इस अदाकारा ने सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि वह दुनिया की 10 अमीर अभिनेत्रियों की लिस्ट में भी शुमार हैं। वह नेटवर्थ के मामले में शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) को भी टक्कर दे रही हैं।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Thu, 17 Oct 2024 02:07 PM (IST)
Hero Image
भारत की सबसे अमीर एक्ट्रेस। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साल 2024 की सबसे अमीर सेलिब्रिटीज की लिस्ट सामने आई है, जिसमें एक ऐसी अदाकारा का नाम सामने आ रहा है जो भारत की सबसे अमीर एक्ट्रेस हैं जबकि वह फिल्मी दुनिया में भी कुछ खास एक्टिव नहीं हैं। यह अमीरी में इतनी आगे हैं कि इन्होंने शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) को भी पीछे छोड़ दिया है। यह दीपिका पादुकोण या फिर आलिया भट्ट नहीं, बल्कि 90 दशक की खूबसूरत अदाकरा हैं।

ये एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि 90 दशक की खूबसूरत हसीना जूही चावला (Juhi Chawla) हैं। हुरुन रिच लिस्ट के मुताबिक, जूही चावला दुनिया की टॉप रिच एक्ट्रेसेस में शुमार हैं और भारत की सबसे अमीर एक्ट्रेस हैं। वह भारत के सबसे अमीर एक्टर शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) के बाद दूसरी सबसे अमीर कलाकार हैं। 

कितनी है जूही चावला की नेटवर्थ?

हुरुन रिच लिस्ट 2024 के मुताबिक, शाह रुख खान की नेटवर्थ 870 मिलियन डॉलर यानी 7,310 करोड़ रुपये (870 मिलियन डॉलर) है, जबकि जूही चावला की कुल कमाई 4600 करोड़ (580 मिलियन डॉलर) है। वह इस वक्त बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट और प्रियंका चोपड़ा से भी अमीर हैं। वह आज की अभिनेत्रियों पर भी भारी हैं।

यह भी पढ़ें- 'मैं टूट गई थी...' जब Juhi Chawla के कहने पर उनकी सासू मां ने कैंसिल कर दिए थे दो हजार वेडिंग इन्विटेशन

Juhi Chawla- Instagram

कैसे कमा रहीं जूही चावला?

जूही चावला ने साल 2001 में बेटी के जन्म के बाद फिल्मी दुनिया से छोटा सा ब्रेक ले लिया था। हालांकि, कुछ साल बाद ही उन्होंने फिल्मों में वापसी कर ली थी और 3 दीवारें, माय ब्रदर निखिल, बस एक पल, स्वामी, भूतनाथ, लक बाय चांस, सन ऑफ सरदार, गुलाब गैंग जैसी फिल्मों में काम किया। आखिरी बार उन्हें वेब सीरीज रेलवे मेन में देखा गया था। वह फिल्मों और ओटीटी में एक्टिव हैं और यहां से वह अच्छा-खासा कमा लेती हैं।

Juhi Chawla with Shah Rukh Khan- Instagram

फिल्मों के अलावा जूही चावला की सबसे बड़ी अर्निंग सोर्स बिजनेस इन्वेस्टमेंट है। शाह रुख खान की प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज ग्रुप में जूही का हिस्सा है। इसके अलावा वह आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की सह-मालकिन भी हैं। एक्ट्रेस रियल स्टेट बिजनेस में भी इन्वेस्ट करती हैं। वह अपने पति जय मेहता के साथ कई और बिजनेस भी चलाती हैं। यही नहीं, वह कई ब्रांड्स को एंडोर्स भी करती हैं, जिससे वह करोड़ों कमा लेती हैं। 

यह भी पढ़ें- Juhi Chawla ने बताया अब कैसी है Shah Rukh Khan की तबीयत, इस वजह से अहमदाबाद के अस्पताल में हुए थे भर्ती