Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Deepika Padukone Birthday: दीपिका पादुकोण नहीं बन पातीं सुपरस्टार, अगर कटरीना कैफ ने ना ठुकराई होतीं ये फिल्में

Deepika Padukone Birthday बैडमिंटन प्लेयर प्रकाश पादुकोण के घर जन्मी मल्टी टैलेंटेड दीपिका पादुकोण के करियर ने शानदार सफर देखा। नेशनल लेवल पर बैडमिंटन खेलने के साथ एक्ट्रेस ने मॉडलिंग में भी खूब नाम कमाया। जब हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा तो वहां भी छा गई्ं। एक्ट्रेस के खाते में कई यादगार फिल्में दर्ज हैं इनमें से कुछ फिल्मों का क्रेडिट कैटरीना कैफ को मिलता है।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Thu, 04 Jan 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
दीपिका पादुकोण बर्थडे, (Photo Credit- Instagram Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। दीपिका पादुकोण की फिल्मी सफर बेहद दिलचस्प है। पहली ही फिल्म में उन्हें शाह रुख खान के अपोजिट रोल मिल गया। वहीं, दूसरी तरफ सलमान खान भी उन्हें लॉन्च करना चाहते थे। इसके अलावा रणबीर कपूर के साथ भी डेब्यू करने का मौका भी उनके हाथ लगा था।

5 जनवरी को जन्मी दीपिका पादुकोण 2024 में अपना 38वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। एक्ट्रेस पर्दे और पर्दे के पीछे, दोनों जगह क्वीन हैं।

यह भी पढ़ें- Deepika Padukone Best Roles: वेरोनिका, मीनम्मा या लक्ष्मी? आपको पसंद है दीपिका पादुकोण का कौन सा अवतार?

दीपिका का शानदार सफर  

प्रकाश पादुकोण के घर जन्मी दीपिका पादुकोण के करियर ने शानदार सफर देखा। नेशनल लेवल पर बैडमिंटन खेलने के साथ एक्ट्रेस ने मॉडलिंग में भी खूब नाम कमाया। जब हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा, तो वहां भी छा गई्ं। एक्ट्रेस के खाते में कई यादगार फिल्में दर्ज हैं।

फुल स्पीड में दौड़ा करियर   

दीपिका पादुकोण ने हर नई फिल्म के साथ अपने काम को बेहतर बनाया। इसके साथ ही उनके करियर ने दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की की। ओम शांति ओम से डेब्यू करने वाली दीपिका पादुकोण के करियर में टर्निंग प्वाइंटकॉकटेल लेकर आई।

कटरीना कैफ ने बदली किस्मत

बॉलीवुड में दीपिका पादुकोण के करियर में कटरीना कैफ ने बड़ा रोल प्ले किया, लेकिन अनजाने में। बॉलीवुड में जिन फिल्मों ने दीपिका को रातों- रात सुपरस्टार बना दिया, उनमें से कई फिल्मों के लिए वो मेकर्स की पहली पसंद नहीं थीं, बल्कि कटरीना कैफ थीं।

चेन्नई एक्सप्रेस (Chennai Express)

चेन्नई एक्सप्रेस में मीना लोचनी अजहगु सुन्दरम के किरदार के लिए रोहित शेट्टी की पहली पसंद कटरीना कैफ थी। जब तक है जान में शाह रुख खान संग कटरीना की हिट जोड़ी बनने के बाद रोहित उन्हें अपनी फिल्म में लेना चाहते थे, लेकिन एक्ट्रेस ने इस ऑफर को ठुकरा दिया। फिर ये फिल्म दीपिका पादुकोण की झोली में जा गिरी। एक्ट्रेस ने चेन्नई एक्सप्रेस में मीना लोचनी के किरदार में ऐसी जबरदस्त एक्टिंग कीं कि दर्शक शाह रुख खान को भी भूल गए।

यह भी पढ़ें: Deepika Padukone Net Worth- कमाई के मामले में कई स्टार्स से आगे हैं दीपिका, करोड़ों के बिजनेस की हैं मालकिन

ये जवानी है दीवानी (Yeh Jawaani Hai Deewani)

ये जवानी है दीवानी में दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर की केमिस्ट्री दर्शकों को काफी पसंद आई थी। हालांकि, डायरेक्टर अयान मुखर्जी की पहली पसंद फिल्म के लिए कटरीना कैफ थीं। मगर उन्होंने इस फिल्म को भी ठुकरा दिया था।

बाजीराव मस्तानी (Bajirao Mastani)

संजय लीला भंसाली की इस पीरियड फिल्म रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की जोड़ी ने शानदार परफॉर्मेंस दी। इस फिल्म के डायरेक्टर पहले बतौर लीड कटरीना कैफ को लेना चाहते थे। हालंकि, बात फाइनल दीपिका पादुकोण के साथ हुई और वो बॉलीवुड की मस्तानी बन गईं।

गोलियों की रासलीला: राम लीला (Goliyon Ki Raasleela: Ram Leela)

दीपिका पादुकोण के करियर में राम लीला भी एक माइल स्टोन फिल्म साबित हुए। हालांकि, ये कटरीना कैफ की ठुकाई हुई फिल्म नहीं है, बल्कि करीना कपूर को ये पहले ऑफर हुई थी। सब कुछ फाइनल होने के बाद शूटिंग से कुछ दिन पहले उन्होंने राम लील से हाथ खींच लिए। इसके बाद ये फिल्म दीपिका की झोली में आ गिरी।  

रणबीर के साथ होता दीपिका का डेब्यू

बॉलीवुड में दीपिका पादुकोण के डेब्यू की कहानी भी बेहद दिलचस्प है। भले उन्होंने शाह रुख खान की ओम शांति ओम के साथ एक्टिंग करियर शुरू किया हो, लेकिन पहले वो संजय लीला भंसाली की सांवरिया के साछ डेब्यू करने वाली थी। इस फिल्म उन्हें रणबीर कपूर के अपोजिट काम करने का मौका मिलता, लेकिन सांवरिया सोनम कपूर के पास पहुंच गई।