Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pathaan: शाह रुख-दीपिका पादुकोण की 'पठान' पर चली सेंसर की कैंची, बेशरम रंग में चेंज के बाद मिला U/A सर्टिफिकेट

Pathaan CBFC Certificate शाह रुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान से सेंसर बोर्ड से U/A सर्टिफिकेट मिल गया है। बेशरम रंग गाने में दीपिका पादुकोण के बट्स वाले शॉर्ट्स को साइड पोज से रिप्लेस कर दिया गया है। 

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeeUpdated: Thu, 05 Jan 2023 07:53 AM (IST)
Hero Image
Deepika padukone close buttocks Shots change in besharam rang song Shah Rukh khan

नई दिल्ली, जेएनएन। शाह रुख खान की फिल्म 'पठान' टीजर रिलीज के बाद से ही विवादों में घिरी नजर आ रही है। अब ये फिल्म साल की पहली फिल्म बन गई है जिस पर सेंसर बोर्ड की कैंची चली है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) ने शाह रुख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म 'पठान' में कई बदलावों का सुझाव दिया था, अब फिल्म के कुछ डायलॉग और गाने में कुछ सीन्स को हटा दिया गया है।

पठान को मिला U/A सर्टिफिकेट

पठान में कुछ डायलॉग्स को सेंसर किया गया है। सीबीएफसी ने 'पठान' में 10 से अधिक कट लगाने के लिए कहा था। बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक, 'रॉ' शब्द की जगह 'हमरे', 'लंगड़े लुल्ले' की जगह 'टूटे फूटे', 13 जगहों से 'पीएम' की जगह 'राष्ट्रपति या मंत्री' और 'पीएमओ' शब्द हटा दिया गया है। 'अशोक चक्र' को 'वीर पुरस्कार', 'पूर्व-केजीबी' को 'पूर्व-एसबीयू' और 'श्रीमती भारत माता' को 'हमारी भारत माता' से बदल दिया गया। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि स्कॉच शब्द को 'ड्रिंक' से बदल दिया गया था जबकि फिल्म में दिखाई देने वाले टेक्स्ट 'ब्लैक प्रिजन, रूस' को 'ब्लैक प्रिजन' से बदल दिया गया था।

दीपिका पादुकोण के इस डांस सीन को हटाया

जहां तक गाने 'बेशरम रंग' की बात है तो, रिपोर्ट में कहा गया है कि दीपिका के बट्स के शॉर्ट्स को 'साइड पोज' से रिप्लेस किया गया है। 'बहुत तंग किया' गाने के बोल के दौरान सेंसुअल डांस को हटा दिया गया है और दूसरे शॉर्ट्स लगा दिए गए हैं। हालांकि, यह कंफर्म नहीं है कि दीपिका पादुकोण के विवादित ऑरेंज स्विमसूट को सेंसर किया गया है या नहीं।

25 जनवरी को रिलीज होगी 'पठान'

इन बदलावों के बाद, सीबीएफसी ने 2 जनवरी को पठान के निर्माताओं को सेंसर सर्टिफिकेट दिया है। फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट मिला और इसकी लंबाई, जैसा किस सर्टिफिकेट पर बताया गया है, 146 मिनट है। दूसरे शब्दों में, पठान 2 घंटे 26 मिनट लंबी है।आदित्य चोपड़ा की यशराज फिल्म्स द्वारा निर्मित, पठान में शाह रुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम लीड रोल में हैं। डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद की ये फिल्म  25 जनवरी, 2023 को रिलीज होगी।

ये भी पढ़ें

Shah Rukh Khan की पठान को डिजास्टर बताते हुए यूजर ने कहा रिटायरमेंट ले लो, भड़के एक्टर ने कहा- बड़ों से बात...

Deepika Padukone Birthday: दीपिका पादुकोण का बर्थडे होगा खास, जानिए उनसे जुड़ी 5 अनजान बातें