Move to Jagran APP

Deepika Padukone ने लॉन्च किया अपना सेल्फ केयर ब्रांड, ये बॉलीवुड एक्ट्रेसेज भी चलाती हैं ब्यूटी बिजनेस

Deepika Padukone As Entrepreneur दीपिका पादुकोण अपनी फिल्म निर्माण कम्पनी का एलान पहले ही कर चुकी हैं जिसके तहते उन्होंने छपाक बनायी थी। अब वो ब्यूटी बिजनेस में भी उतर पड़ी हैं। वैसे दीपिका की तरह और भी कई एक्ट्रेसेज इस बिजनेस में हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Updated: Thu, 10 Nov 2022 04:56 PM (IST)
Hero Image
Deepika Padukone launches beauty brand. Photo- Instagram
नई दिल्ली, जेएनएन। दीपिका पादुकोण अब बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में शामिल हो गयी हैं, जो फिल्मों में अभिनय करने के साथ रियल लाइफ में किसी बिजनेस से जुड़ी हैं। दीपिका ने अपना सेल्फ केयर ब्रांड लॉन्च किया है, जिसे उन्होंने 82 ईस्ट नाम दिया है। 9 नवम्बर को फिल्म इंडस्ट्री में 15 साल का सफर पूरा कर चुकीं एक्ट्रेस ने यह नाम रखने की वजह का खुलासा भी किया। 

दीपिका ने इंस्टाग्राम के जरिए अपने इस नये बिजनेस की जानकारी दी। एक्ट्रेस ने लिखा- दो साल पहले हमने एक आधुनिक सेल्फ केयर ब्रांड को शुरू करने के बारे में सोचा था, जिसका जन्म भारत में हो, लेकिन पूरी दुनिया तक पहुंचे। इसे एटी टु ईस्ट कहा जाता है, हमारा ब्रांड स्टैंडर्ड मैरिडियन से प्रेरित है, जो भारत को दुनियाभर से जोड़ता है।

यह भी पढ़ें: Moving In With Malaika: शादी नहीं, डिजिटल डेब्यू करने जा रही हैं मलाइका अरोड़ा, एक्ट्रेस ने खुद बताया सच

 

प्रोडक्शन कम्पनी भी चलाती हैं दीपिका

दीपिका ने आगे बताया कि इस ब्रांड को लॉन्च करने का मकसद सेल्फ केयर को हर किसी के लिए सामान्य, मजेदार और असरदार बनाना है। चीजों को खोजने और सीखने की मेरी यात्रा अभी तक दिलचस्प रही है, मैं इसे आपके साथ बांटकर रोमांचित हूं। इससे पहले दीपिका पादुकोण अपनी प्रोडक्शन कम्पनी शुरू कर चुकी हैं, जिसका नाम उन्होंने KA Productions रखा है। उनके प्रोडक्शन की पहली फिल्म छपाक है। 

ये बॉलीवुड एक्ट्रेसेज भी हैं ब्यूटी ब्रांड्स की ओनर

कटरीना कैफ ने कुछ साल पहले हेल्थ और ब्यूटी प्रोडक्ट्स लॉन्च किये थे। उनके ब्रांड का नाम के ब्यूटी (Kay Beauty) है। अमेरिका से एडल्ट स्टार के तौर पर आयीं सनी लियोनी बॉलीवुड में लम्बी पारी खेल चुकी हैं। सनी के ब्यूटी ब्रांड का नाम है स्टार स्टक, जो आसान मेकअप प्रोडक्ट्स के लिए जानी जाती है।

प्रियंका चोपड़ा के ब्रांड का नाम एनॉमली है। नीना गुप्ता की बेटी मसाबा गुप्ता ने 2019 में नायका के साथ ब्यूटी प्रोडक्ट लॉन्च किया था। उनकी लिपस्टिक बाजार में काफी सफल रही थी। सोनाक्षी सिन्हा दूसरों से अलग नेल ब्यूटी के क्षेत्र में हैं। सोनाक्षी को SoEzi नाम से प्रे-ऑन नेल्स की रेंज है। लारा दत्ता ने 2019 में Airas नाम से ब्यूटी प्रोडक्ट्स लेबल लॉन्च किया था।

यह भी पढ़ें: Kartik Aaryan: 'फ्रेडी' के लिए कार्तिक के बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन ने किया फैंस को शॉक्ड, कहा- गेम चेंजर फिल्म