Move to Jagran APP

Kalki 2898 AD के लिए दीपिका पादुकोण नहीं थीं मेकर्स की पहली पसंद, Prabhas की इस हीरोइन को ऑफर हुआ 'सुमति' का रोल?

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) का नाम इस वक्त फिल्म कल्कि 2898 एडी (Kalki 2898 AD) को लेकर चर्चा में बना हुआ है। प्रभास स्टारर कल्कि में दीपिका ने सुमति का किरदार अदा किया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि निर्देशक नाग अश्विन की इस मूवी के लिए दीपिका मेकर्स की पहली पसंद नहीं थीं। उनसे पहले ये किरदार एक नामी एक्ट्रेस को ऑफर हुआ था।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Published: Tue, 02 Jul 2024 08:13 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 08:20 PM (IST)
कल्कि से दीपिका ने जीता सबका दिल (Photo Credit-X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। डायरेक्टर नाग अश्विन की फिल्म कल्कि 2898 एडी (Kalki 2898 AD) इस समय सिनेमाघरों में जमकर धमाल मचा रही है। बॉक्स ऑफिस पर भी कमाई के मामले में प्रभास (Prabhas) स्टारर इस फिल्म ने अपनी छाप छोड़ी है। कल्कि की स्टार कास्ट को लेकर पहले भी काफी चर्चा हुई है और इस वक्त एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का नाम भी सुर्खियों में छाया हुआ है। 

कल्कि 2898 एडी में सुमति का किरदार निभाकर उन्होंने जमकर वाहवाही लूटी है। लेकिन क्या आपको मालूम है कि इस मूवी के लिए दीपिका मेकर्स की फर्स्ट च्वाइस नहीं थीं। आइए जानते हैं कि उनसे पहले ये रोल किसे ऑफर किया गया था। 

इस एक्ट्रेस को ऑफर हुई कल्कि 

कल्कि 2898 एडी में दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) का अहम किरदार रहा है। फिल्म की कहानी के हिसाब से वह सेंट्रल प्वाइंट साबित होती हैं। दीपिका ने सुमति के किरदार में जोकि भगवान कल्कि को अपने गर्भ में पाले रहती है, इस रोल में उन्होंने एक्टिंग का सौ प्रतिशत दिया है। ई टाइम्स की खबर के अनुसार बॉलीवुड अदाकारा से पहले कल्कि 2898 एडी फिल्म का ऑफर एक्ट्रेस पूजा हेगड़े को दिया गया था। 

ये भी पढ़ें- Kalki 2898 AD में प्रभास के किरदार में छुपा है गहरा राज, Mahabharat के इस योद्धा का निभाया है किरदार

मेकर्स ने पूजा को जहन में रखते हुए इस मूवी का कहानी को लिखा था, लेकिन लास्ट मोमेंट पर इस फिल्म में दीपिका पादुकोण का एंट्री हुई। खबर है कि तेलुगु भाषा में कल्कि 2898 एडी में दीपिका की आवाज को एक्ट्रेस शोभिता धुलिपाला ने डब किया है। 

मालूम हो कि पूजा हेगड़े और प्रभास की जोड़ी इससे पहले फिल्म राधे-श्याम में नजर आ चुकी है। हालांकि उनकी ये मूवी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। 

कल्कि में मौजूद ये कलाकार 

फिल्म कल्कि 2898 एडी में लीड रोल में अमिताभ बच्चन, कमल हासन, दीपिका पादुकोण और प्रभास जैसे कलाकार मौजूद हैं। लेकिन कैमियो रोल में राम गोपाल वर्मा, दुलकर सलमान, मृणाल ठाकुर, एस एस राजामौली और विजय देवरकोंडा जैसे फिल्मी सितारों की झलक देखने को मिल जाती है। 

ये भी पढ़ें- Kalki 2898 AD को देख Varun Dhawan के उड़े होश, बोले- 'ये किसी जादू और पागलपन से कम नहीं...'


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.