Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Animal OTT Release: 'एनिमल' की ओटीटी रिलीज पर लटकी तलवार? दिल्ली हाई कोर्ट ने Netflix को जारी किया समन

Animal OTT Release On Netflix रणबीर स्टारर फिल्म एनिमल की ओटीटी रिलीज को पेंच फंसता हुआ नजर आ रहा है। फिल्म की ओटीटी रिलीज पर रोक लगाने वाली याचिका के मामले पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स सहित सह-निर्माता कंपनी के समन जारी किया है। जिसकी वजह से एनिमल की ओटीटी रिलीज पर तलवार लटक गई है।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Fri, 19 Jan 2024 04:29 PM (IST)
Hero Image
खतरे में एनिमल की ओटीटी रिलीज (Photo Credit-Twitter)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Delhi High Court On Animal OTT Release: हाल ही में फिल्म 'एनिमल' की ओटीटी रिलीज को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिक दायर की गई है। फिल्म की सह-निर्माता कंपनी सिने स्टूडियो प्राइवेट लिमिटेड की तरफ से फिल्म की कमाई की शेयरिंग को लेकर कोर्ट में केस फाइल किया था,

जिसमें मूवी की निर्माता कंपनी टी-सीरीज के खिलाफ समझौते के अनुसार बंटवारे का हिस्सा न देने का आरोप लगाया। इस मामले पर अब दिल्ली कोर्ट ने सुनवाई करते हुए नेटफ्लिक्स और एक सह निर्माता कंपनी को समन जारी किया है।

मामले को लेकर कोर्ट ने जारी किया समन

बीते गुरुवार को 'एनिमल' की ओटीटी रिलीज की रोक के मामले की सुनवाई दिल्ली हाई कोर्ट में की गई। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार इस मामले पर संज्ञान लेते हुए जस्टिस संजीव नरूला ने इस मसले के मुकदमे को स्वीकार किया है।

— Press Trust of India (@PTI_News) January 19, 2024

इसके साथ ही कोर्ट ने ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स और फिल्म सह निर्माता कंपनी सुपैर कैसेट्स को समन जारी किया है। सिर्फ इतना ही नहीं कोर्ट ने कहा है तीनों प्रतिवादियों के वादी द्वारा पेश किए गए दस्तावेजों को स्वीकार या फिर अस्वीकार करने को लेकर हलफनामा भी दाखिल करना पड़ेगा। अगर ऐसा नहीं होता है तो उनके लिखित बयान रिकॉर्ड पर नहीं लिए जाएंगे।

इस पूरे मामले को लेकर कोर्ट के आदेश में कहा गया है कि 20 जनवरी तक सभी प्रतिवादी जवाब दाखिल करें और 22 जनवरी को इस केस की सुनवाई की जाएगी।

जानिए कब ओटीटी पर रिलीज होनी 'एनिमल'

1 दिसंबर 2023 को डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी फिल्म 'एनिमल' को बड़े पर्दे पर रिलीज किया गया। रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना जैसे तमाम फिल्मी सितारों से सजी इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर 550 करोड़ से ज्यादा कमाई कर के धमाल मचा दिया।

बताया जा रहा है कि 26 जनवरी को 'एनिमल' को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया जा सकता है। ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प रहेगा कि ये मूवी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो पाएगी या नहीं।

ये भी पढ़ें- Animal OTT Release: ओटीटी पर रिलीज से पहले ही मुश्किल में फंसी 'एनिमल', इस कारण कोर्ट पहुंचे को-प्रोड्यूसर