Move to Jagran APP

Kajol से लेकर Juhi Chawla तक, इन एक्ट्रेसेज के साथ डेब्यू करके भी फ्लॉप हुए ये एक्टर

रोजाना कई चेहरे पर्दे पर डेब्यू करते हैं लेकिन इनमे से कुछ ही ऐसे होते हैं जो दुनिया में छा जाते हैं। ऐसे में कई स्टार्स की चाहत होती है कि उनकी पहली फिल्म बड़े हीरो-हीरोइन के साथ हो ताकि पिक्चर हिट होने में उन्हें मदद मिल सके। हम आपको ऐसे ही स्टार्स के बारे में बता रहे हैं जिनका डेब्यू को शानदार हुआ लेकिन वो फ्लॉप हो गए।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Published: Wed, 01 May 2024 11:11 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 11:11 PM (IST)
Kajol And Juhi Chawla (Photo Credit Instagram)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। एक्टिंग की दुनिया में आने के बाद हर एक्टर एक सफल और सुपरहिट एक्टर के रूप पहचाना जाना चाहता है। ऐसे में पहली फिल्म किसी भी एक्टर के करियर में बेहद खास अहमियत रखती है। ज्यादातर एक्टर यही चाहते हैं कि फिल्म इंडस्ट्री में उनकी एंट्री उस फिल्म के साथ हो जिस फिल्म का नाम लोगों की जुबान पर चढ़ जाए और पहली फिल्म से ही वो अपनी पहचान बना लें।

कई एक्टर्स की चाहत होती है कि उनकी पहली फ़िल्म ही किसी बड़ी हीरोइन के साथ हो ताकि पिक्चर हिट होने में उन्हें मदद मिल सके। बहुत से एक्टर इसमें कामयाब भी हो जाते है, जबकि बहुत से एक्टर्स को बड़ी एक्ट्रेस के साथ डेब्यू करने के बाद भी सफलता नहीं मिल पाती। आज हम आपको ऐसे ही बॉलीवुड एक्ट्रेसेज के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके साथ डेब्यू करने वाले एक्टर फ्लॉप रहे।

यह भी पढ़ें- कैसे वर्कआउट करती हैं Kajol, एक्ट्रेस ने तस्वीर शेयर कर फैंस को दिखाई झलक और पूछा ये सवाल

काजोल और कमल सदाना

'तुझे न देखूं तो चैन मुझे आता नहीं है...'  ये गाने आज भी 90 के दशक के लोगों की प्ले लिस्ट में हो सकता है। इस गाने में नजर आने वाले अभिनेता भी याद होंगे, जिनका नाम था कमल सदाना। अभिनेता कमल सदाना ने 1992 में काजोल के साथ फिल्म 'बेखुदी' से अपना डेब्यू किया था। सुपरहिट एक्ट्रेस के साथ कमल ने डेब्यू तो कर लिया लेकिन करियर हिट नहीं हो पाया और जल्द ही उन्होंने पर्दे को बाय-बाय कह दिया।  

करिश्मा कपूर और हरीश कुमार

करिश्मा कपूर ने 1991 में फिल्म 'प्रेम कैदी' से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म से न सिर्फ हीरोइन का डेब्यू हुआ था, बल्कि हीरो  हरीश कुमार ने भी एक्टिंग करियर की शुरुआत इस मूवी से की थी। अभिनेता इस फिल्म के बाद तिरंगा और 'कुली नंबर वन' में नजर आए थे, जिनमें उन्हें खूब पसंद किया गया था, लेकिन किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था। एक हादसे ने उनकी पूरी जिंदगी ही बदल दी आज वह पर्दे से पूरी तरह गायब हो चुके हैं।

जूही चावला और करण कपूर

कपूर खानदान के वारिस करण कपूर ने जूही चावला के साथ फिल्म सल्तनत से अपना बॉलीवुड फिल्मों में डेब्यू किया था, लेकिन अभिनेता के रूप में उनके पास ज्यादा ऑफर नहीं आए। ऐसे में एक्टिंग छोड़ फोटोग्राफी करने लगे थे। फोटोग्राफी में उन्होंने कई अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अवॉर्ड हासिल किए। बता दें, करण कपूर शशि कपूर के बेटे हैं। जो विदेश में अपने परिवार के साथ रहते हैं।

यह भी पढ़ें- Juhi Chawla ने शेयर किया मजेदार किस्सा, बताया- Ishq मूवी के सेट पर आमिर-अजय करते थे प्रैंक


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.