Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'उनका मुझे हेमा कहना', Hema Malini को आई Dev Anand की याद, बर्थ एनिवर्सरी पर ऐसे किया विश

Dev Anand Birth Anniversary लीजेंड्री एक्टर देव आनंद की आज बर्थ एनिवर्सरी है। सोशल मीडिया पर तमाम फिल्मी सितारे उन्हें याद कर रहे हैं। इस बीच अभिनेत्री हेमा मालिनी (Hema Malini) ने भी देव साहब की जंयती पर थ्रोबैक तस्वीरों को शेयर किया है। इसके साथ ही उन्होंने एक्टर संग बिताए खास पलों का मिस करते हुए अपने दिल की बात कही है।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Thu, 26 Sep 2024 07:37 PM (IST)
Hero Image
अभिनेता देव आनंद और अभिनेत्री हेमा मालिनी (Photo Credit-Instagram)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। आज 26 सितंबर को हिंदी सिनेमा की लीजेंड्री अभिनेता रहे देव आनंद की बर्थ एनिवर्सरी (Dev Anand Birth Anniversary) मनाई जा रही है। 101 साल पहले आज के ही दिन विभाजन से पूर्व पाकिस्तान में देव साहब का जन्म हुआ। इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में सालों तक अपने दमदार अभिनय की छाप छोड़ने वाले इस दिग्गज कलाकार को सोशल मीडिया पर हर कोई याद कर रहा है।

इस मामले में उनकी को-स्टार और अभिनेत्री हेमा मालिनी (Hema Malini) भला कैसे पीछे रह सकती थीं। हेमा ने देव आनंद (Dev Anand) की जयंती के मौके पर सोशल मीडिया पर खास पोस्ट को शेयर किया है। 

हेमा ने देव आनंद को किया याद

देव आनंद की बर्थ एनिवर्सरी के अवसर पर हेमा मालिनी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर एक लेटेस्ट पोस्ट साझा किया है। जिसमें उनकी और देव साहब की थ्रोबैक तस्वीरें शामिल हैं। एक्ट्रेस ने कैप्शन में लिखा है- 

ये भी पढ़ें- जब नीतियों के खिलाफ सड़कों पर उतरे थे सितारे, कहीं रुका फिल्मों का निर्माण, किसी को धमकी देकर किया मुंह बंद

मेरे पास देव साहब की कई शानदार यादे हैं, क्योंकि शीर्ष अभिनेता के साथ वह मेरी दूसरी सबसे बड़ी रिलीज के नायक थे। उस वक्त मैं काफी नर्वस थी और घबराती थी, लेकिन जिस तरह से उन्होंने मुझे सहज किया और मेरी मदद की, वो एक अच्छे दोस्त की भांति रहा। उनका ये रवैया हमेशा कायम रहा और उनका आस-पास होना ऊर्जा के संचार के समान रहता था, जिससे मैं कभी उदास महसूस नहीं करती थी। उनका मुझे हेमा कहना आज भी मेरा कानों में गूंजता है। उनको असाधारण व्यक्ति के रूप में हमेशा याद करती हूं, जन्मदिन की शुभकामनाएं देव साहब। 

इस तरह से हेमा मालिनी ने देव आनंद की 101वीं जयंती पर उनके लिए स्पेशल पोस्ट किया है। सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस के इस पोस्ट को खूब पसंद किया जा रहा है। 

देव आनंद और हेमा की फिल्में

हेमा मालिनी ने बतौर एक्ट्रेस देव आनंद के साथ कई मूवीज में काम किया, जिनमें जॉनी मेरा नाम, अमीरी गरीबी, छुपा रुतस्म, जानेमान, जोशिला और तेरे मेरे सपने जैसी कई फिल्मों के नाम शामिल हैं। 

ये भी पढ़ें- इस सीन की शूटिंग के वक्त बुरी तरह डर गई थीं Hema Malini, 'ड्रीम गर्ल' की मदद के लिए Dev Anand ने बढ़ाया था हाथ