Move to Jagran APP

5 Years of Dhadak: 'धड़क' के साथ जाह्नवी कपूर ने इंडस्ट्री में पूरे किये पांच साल, स्टारकिड होने की चुकाई कीमत?

5 Years of Dhadak बॉलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर ने फिल्म धड़क के साथ साल 2018 में अपना बॉलीवुड करियर शुरू किया था। 20 जुलाई 2023 को ईशान खट्टर और जाह्नवी कपूर की फिल्म की रिलीज को पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। चलिए जानते हैं इन पांच सालों में श्रीदेवी और बोनी कपूर की लाडली बेटी ने कितनी फिल्में की और उनका करियर ग्राफ क्या रहा।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraPublished: Tue, 18 Jul 2023 03:42 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jul 2023 03:42 PM (IST)
Dhadak 5 Years Janhvi Kapoor Choices of Movies as Lead Actress/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Janhvi Kapoor movies: साल 2018 में कई स्टारकिड्स ने इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की थी। इन्हीं में से एक श्रीदेवी और बोनी कपूर की लाड़ली जाह्नवी कपूर हैं, जिन्होंने करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनी फिल्म 'धड़क' से बॉलीवुड में कदम रखा था।

ये फिल्म साल 2018 में रिलीज हुई थी, जिसमें जाह्नवी कपूर के अपोजिट ईशान खट्टर मुख्य भूमिका में नजर आए थे। करण जौहर की 'धड़क' मराठी की सुपरहिट फिल्म 'सैराट' का हिंदी रीमेक था। फिल्म को ऑडियंस और समीक्षकों की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली थी।

20 जुलाई 2023 को 'धड़क' अपने 5 साल पूरे कर रहा है। फिल्म के साथ ही जाह्नवी कपूर के भी पांच साल पूरे हो जाएंगे। चलिए जानते हैं अपने पांच साल के करियर में जाह्नवी कपूर ने कितना बवाल मचाया है।

पांच साल के करियर में सात फिल्मों में किया काम

जाह्नवी कपूर ने अपने पांच साल के छोटे से करियर में लगभग सात फिल्मों में काम किया है। साल 2024 में भी एक्ट्रेस की कई बड़ी फिल्में पाइपलाइन में हैं। धड़क से अपनी शुरुआत करने वालीं जाह्नवी कपूर ने साल 2020 में घोस्ट स्टोरीज, गुंजन सक्सेना-द कारगिल गर्ल, रूही, गुड लक जैरी, मिली जैसी फिल्मों में काम किया।

उनकी आगामी फिल्म 'बवाल' 21 जुलाई को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो रही है। इन सात मूवीज के अलावा साल 2024 में जाह्नवी कपूर मिस्टर एंड मिसेज माही, देवारा (तेलुगु फिल्म) और उलझ में नजर आने वाली हैं।

जाह्नवी कपूर ने ज्यादातर वुमेन ओरिएंटेड फिल्मों में किया काम

सारा अली खान जहां अक्षय कुमार से लेकर रणवीर सिंह जैसे बड़े-बड़े स्टार्स के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर कर चुकी हैं, तो वहीं ईशान खट्टर के साथ फिल्म 'धड़क' से अपनी शुरुआत करने वालीं जाह्नवी कपूर ने अब तक अपने करियर में ज्यादातर वुमेन ओरिएंटेड फिल्में की हैं, जिनमें फिल्म की एक्ट्रेस भी वहीं और एक्टर भी वही रही हैं। हालांकि, जल्द ही वह वरुण धवन और राजकुमार राव जैसे ए लिस्टर्स एक्टर के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करती हुई नजर आएंगी।

बॉक्स ऑफिस पर ऐसा रहा जाह्नवी कपूर की फिल्मों का हाल

जाह्नवी कपूर की फिल्मों पर अगर गौर फरमाया जाए, तो उन्होंने अब तक अपने करियर में एक भी बड़ी कमर्शियल ब्लॉकबस्टर फिल्म नहीं दी है। पांच साल के करियर में एक्ट्रेस की ज्यादातर फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई हैं। धड़क के बाद उनकी फिल्म रूही सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, लेकिन इस फिल्म को भी कुछ खास सफलता नहीं मिली थी। जाह्न्विया कपूर की गुंजन सक्सेना से लेकर गुड लक जैरी और मिली तक कई बड़ी फिल्में ओटीटी पर आई।

जाह्नवी कपूर ने स्टार किड होने की चुकाई कीमत?

जाह्नवी कपूर ने जब साल 2018 में बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा, तब से ही उन पर नेपोटिज्म किड होने का टैग लग गया। जब भी उनकी कोई फिल्म आती, तो सोशल मीडिया पर लोग उन्हें बुरी तरह से ट्रोल करते। खुद जाह्नवी कपूर ने अपने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि लोग जब उन्हें 'नेपोटिज्म की बच्ची' कहते हैं, तो उन्हें बहुत दुख होता है।

एक्ट्रेस ने कहा, "बहुत दुख होता है, जब आप अपनी पूरी मेहनत करते हैं और इंटरनेट पर कोई रैंडम पर्सन आकर लिखता है एक्टिंग नहीं आती, तो क्यों करती हो, नेपोटिज्म की बच्ची"। आपको बता दें कि जब भी किसी स्टार किड की कोई फिल्म रिलीज होती है, तो सोशल मीडिया पर उसे बायकॉट करने का ट्रेंड शुरू हो जाता है।

इंस्टाग्राम पर हैं अच्छी खासी फॉलोइंग

जाह्नवी कपूर की सोशल मीडिया पर अच्छी खासी प्रशंसकों की लिस्ट है। एक्ट्रेस .के इंस्टाग्राम पर 21 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वह मेकअप ब्रांड से लेकर कई बड़े-बड़े ब्रांड्स को प्रमोट करती हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.