Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बड़ी मुश्किल से शूट हुआ था Dhadkan का ये सुपरहिट गाना, एक सीन को कैप्चर करने में लग गये थे साढ़े चार साल

अक्षय कुमार शिल्पा शेट्टी और सुनील शेट्टी जैसे सितारों से सजी फिल्म धड़कन (Dhadkan) बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक है। इसके सारे गाने भी काफी हिट हुए थे। दिल ने ये कहा है दिल से आज भी लोगों की फेवरेट सॉन्ग की लिस्ट में शामिल है। मगर शायद ही आपको पता हो कि इसे शूट करने में साढ़े चार साल का वक्त लगा था।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Mon, 22 Jul 2024 04:25 PM (IST)
Hero Image
धड़कन फिल्म का ये गाना साढ़े चार साल में हुआ था शूट। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साल 2000 में आई सुपरहिट फिल्म 'धड़कन' कल्ट मूवीज में गिनी जाती है। धर्मेश दर्शन के निर्देशन में बनी फिल्म नॉवेल वर्थरिंग हाइट्स पर आधारित थी। फिल्म में अक्षय कुमार (Akshay Kumar), शिल्पा शेट्टी, सुनील शेट्टी और महिमा चौधरी ने लीड रोल निभाया था। 

'मैं तुम्हें भूल जाऊं ये हो नहीं सकता और तुम मुझे भूल जाओ ये मैं होने नहीं दूंगा...', 'क्यों मैं जीत के भी हार गया और वह हार कर भी जीत गया?' जैसे डायलॉग्स आज भी दर्शकों की जुबां पर रहते हैं। डायलॉग्स की तरह फिल्म के सभी गाने भी सदाबहार हो गये। सबसे ज्यादा जिस गाने को लोगों ने पसंद किया था, वो 'दिल ने ये कहा है दिल से' था। मगर क्या आपको पता है कि 'दिल ने ये कहा है दिल से' को कैसे और कितने दिन में शूट किया गया था?

यह भी पढ़ें- 49 साल की उम्र में भी इतनी यंग और हॉट दिखती हैं Shilpa Shetty, तस्वीर से आप भी नहीं हटा पाएंगे नजर

साढ़े चार साल में शूट हुआ था गाना

'धड़कन' के इस गाने को अलग-अलग लोकेशन में शूट करने में साढ़े चार साल का वक्त लगा था। खुद शिल्पा शेट्टी ने यह रिवील किया था। उनका एक थ्रोबैक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें अभिनेत्री इस गाने की शूटिंग के पीछे की कहानी बयां करती हुई नजर आईं। शिल्पा शेट्टी ने मशेबल इंडिया को दिए इंटरव्यू में बताया था कि पूरी फिल्म की शूटिंग 5 साल में खत्म हो गई थी, लेकिन सिर्फ गाने को शूट करने में साढ़े चार साल लग गये थे।

Dhadkan song

पहला भाग स्विट्जरलैंड में हुआ था शूट

शिल्पा शेट्टी ने कहा था, "दिल ने यह कहा दिल से... जो शुरुआत का भाग है, वो हम लोगों ने स्विट्जरलैंड में शूट किया था। फिर कहीं बीच में पिक्चर साल-डेढ़ साल बंद पड़ गई और फिर जब हम इस भाग के शूट के लिए वापस लौटे तो 'हे हे...' हमने शूट किया, वो भी दूसरे लोकेशन पर। जब अक्षय आया तो हमने बचा हुआ शूट किया। 'कैसे आंखें चार कर लो' को शूट करने में साढ़े चार साल लग गये थे।"

Dhadkan movie

अलका ने जीता था अवॉर्ड

'दिल ने ये कहा है दिल से' बेस्ट सॉन्ग्स में गिना जाता है। इसे उदित नारायण और अलका याग्निक ने गाया था। इस गाने के लिए अलका को बेस्ट प्लेबैक फीमेल सिंगर के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था। फिल्म में शर्मिला टैगोर, परमीत सेठी, किरण कुमार, सुषमा सेठ और मंजीत कुल्लर जैसे कलाकारों ने भी अहम भूमिका निभाई थी।

यह भी पढ़ें- परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर निकलीं शिल्पा शेट्टी, वैष्णो देवी के बाद अब केदारनाथ के किए दर्शन