Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dharmendra Birthday: 'शोले' में धर्मेंद्र ने इस एक सीन के लिए खर्च कर दिए थे हजारों रुपये, हेमा मालिनी बनी थीं वजह

Dharmendra 88th Birthday धर्मेंद्र बॉलीवुड के एवरग्रीन स्टार हैं। एक्टर जल्द अपना 88वां बर्थडे सेलिब्रेट करने जा रहे हैं। उम्र के इस पड़ाव पर भी धर्मेंद्र बेहद एक्टिव अभिनेता हैं। फिल्में हो या सोशल मीडिया एक्टर अपने फैंस के साथ जुड़े रहते हैं। साल 2023 में धर्मेंद्र ने फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के साथ खूब चर्चा बटोरी।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Thu, 07 Dec 2023 08:42 AM (IST)
Hero Image
'शोल' में धर्मेंद्र ने इस एक सीन के लिए खर्च कर दिए थे हजारों रुपये, (Instagram Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के ही-मैन धर्मेंद्र अपना बर्थडे सेलिब्रेट करने जा रहे हैं। कुछ घंटे में एक्टर 88 साल के होने वाले हैं। धर्मेंद्र ने बॉलीवुड में एक लंबा और सक्सेसफुल करियर देखा। एक्टर की फैन फॉलोइंग भी तगड़ी है।

धर्मेंद्र ने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1960 में फिल्म 'दिल भी तेरा हम भी तेरे' के साथ की थी। इसके बाद उन्होंने कई यादगार फिल्मों में काम किया। आज भी एक्टर फिल्मों में एक्टिव है।

यह भी पढ़ें- Bobby Deol के लिए मुश्किल था धर्मेंद्र की 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' देखना, इस सीन ने खराब कर दिया था दिमाग

एवरग्रीन एक्टर हैं धर्मेंद्र

धर्मेंद्र साल 2023 में फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में नजर आए थे। फिल्म में शबाना आजमी संग उनके किसिंग सीन ने खूब चर्चा बटोरी थी। धर्मेंद्र रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के साथ साबित कर दिया वो आज भी उतने ही कमाल के एक्टर हैं, जितने शानदार गुजरे दौर में थे। धर्मेंद्र के 88वें जन्मदिन पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ा एक मजेदार किस्सा...

हेमा मालिनी के लिए उड़ाए हजारों

धर्मेंद्र के करियर की सबसे बड़ी फिल्मों में 'शोले' भी शामिल है। एक्टर ने इस फिल्म में तब काम किया था, जब वो हेमा मालिनी को अपना दिल दे बैठे थे और उन्हें इम्प्रेस करने की पूरी कोशिश कर रहे थे। फिल्म से जुड़ा एक बेहद मजेदार किस्सा है, जब धर्मेंद्र ने एक्ट्रेस के पीछे उस दौर में हजारों उड़ा दिए थे।

यह भी पढ़ें- Dharmendra Birthday: सिर्फ 51 रुपये से खुली थी धर्मेंद्र की लौटरी, ऐसे रातों-रात फर्श से अर्श तक पहुंचे ही-मैन

मजेदार है हेमा- धर्मेंद्र का ये किस्सा

दरअसल, 'शोले' में एक सीन है जब धर्मेंद्र, हेमा मालिनी को बंदूक चलाना सिखाते हैं। फिल्म का ये सीन आइकोनिक है। IMDb के अनुसार, ने इस सीन की शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र लाइट-ब्वॉय को 20 रुपये देते थे, ताकि वो उन्हें जानबूझकर परेशान करें और इस सीन के लिए रीटेक हो। धर्मेंद्र ऐसा सिर्फ इसलिए ताकि वो बार-बार हेमा मालिनी को गले लगा सकें। उस वक्त धर्मेंद्र ने ऐसा करने के लिए धीरे-धीरे करके लगभग 2000 रुपये खर्च कर दिए थे।