Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हेमा मालिनी के साथ अपने रिश्ते पर धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर बोलीं- मैं उन्हें स्वीकार नहीं करती

Dharmendra first wife Prakash Kaur On Hema Malini धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को बिना तलाक दिए ही हेमा मालिनी से साल 1980 में दूसरी शादी कर ली थी। अब धर्मेंद्र के पोते की शादी में जब उनकी दूसरी फैमिली नजर नहीं आई तो सोशल मीडिया पर प्रकाश कौर का एक पुराना इंटरव्यू वायरल होने लग गया है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeeUpdated: Sat, 01 Jul 2023 08:55 AM (IST)
Hero Image
Dharmendra first wife Prakash Kaur said on his relationship with Hema Malini

नई दिल्ली, जेएनएन। दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र हमेशा अपने पर्सनल लाइफ को प्राइवेट ही रखते हैं और इस पर कम ही बातें करते हैं। हाल ही में उनकी दूसरी पत्नी हेमा मालिनी और बेटियों ईशा और अहाना के लिए उनके हालिया इंस्टाग्राम पोस्ट ने उन्हें एक बार फिर सुर्खियों में ला दिया है। धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी को बिना तलाक दिए ही साल 1980 में हेमा मालिनी से दूसरी शादी कर ली थी।

बिना तलाक दिए धर्मेंद्र ने की थी दूसरी शादी

हेमा और धर्मेंद्र की पहली मुलाकात 1970 में फिल्म तुम हसीं मैं जवां पर काम करते समय हुई थी। इन वर्षों में, दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया, भले ही धर्मेंद्र एक शादीशुदा व्यक्ति थे और उनके चार बच्चे थे, जिनमें अभिनेता सनी और बॉबी देओल भी शामिल थे। कथित तौर पर हेमा के माता-पिता भी इस मैच के खिलाफ थे। हालांकि,  दोनों ने शादी कर ली और 1981 में ईशा देओल और 1985 में उनकी बेटी अहाना देओल का जन्म हुआ।

प्रकाश कौर ने पति को किया सपोर्ट

जब हेमा और धर्मेंद्र की शादी हुई तो कई तरह की बातें कही गईं और दिग्गज अभिनेता को वूमनाइजर भी कहा गया। हालांकि, स्टारडस्ट के साथ एक इंटरव्यू में, प्रकाश कौर ने अपने पति का बचाव किया और कहा, “केवल मेरे पति ही क्यों, कोई भी पुरुष चाहेगा कि वह मेरे मुकाबले हेमा को पसंद करे। किसी ने मेरे पति को वूमनाइजर कहने की हिम्मत कैसे की? जबकि आधी इंडस्ट्री यही काम कर रही है? सभी एक्टर्स के अफेयर चल रहे हैं और वे दूसरी बार शादी कर रहे हैं।"

प्रकाश ने हेमा मालिनी के बारे में क्या कहा?

इसके अलावा, उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि उनके और धर्मेंद्र के बीच जो कुछ भी हुआ, उसके लिए उन्होंने हेमा को दोषी नहीं ठहराया, लेकिन कहा कि हेमा ने जो किया वह वह कभी नहीं करेंगी। प्रकाश कौर ने कहा था, "मैं समझ सकता हूं कि हेमा किस दौर से गुजर रही है। यहां तक कि उन्हें दुनिया, अपने रिश्तेदारों और अपने दोस्तों का भी सामना करना पड़ता है। लेकिन अगर मैं हेमा की जगह होता, तो मैं वह नहीं करता जो उन्होंने किया। क्योंकि, एक महिला होने के नाते , मैं उसकी भावनाओं को समझ सकती हूं। लेकिन एक पत्नी और एक मां के तौर पर मैं उन्हें स्वीकार नहीं करती।"

प्रकाश ने धर्मेंद्र पर भरोसा करने की बात कही

प्रकाश की कही गई हर बात के बावजूद उन्होंने धर्मेंद्र के लिए कभी सम्मान नहीं खोया। उन्होंने कहा था कि धर्मेंद्र उनकी जिंदगी के 'पहले और आखिरी पुरुष' हैं। उन्होंने कहा कि वह उनके बच्चों के पिता हैं और वह 'उनसे बहुत प्यार और सम्मान करती हैं।" प्रकाश ने ये भी कहा था कि 'जो होना था वो हो गया', लेकिन उन्हें नहीं पता था कि वो इसके लिए धर्मेंद्र को दोष दें या किस्मत को। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें कभी भी धर्मेंद्र की जरूरत पड़ी तो वह जानती थी कि वह उनके लिए मौजूद रहेंगे। उसने कहा कि उसने उस पर अपना भरोसा नहीं खोया क्योंकि वह उनके बच्चों का पिता थे।