Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vinesh Phogat के रिटायरमेंट के एलान से टूटे Dharmendra, पोस्ट शेयर कर लिखा- 'तुम बहादुर साहसी बेटी हो'

भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक 2024 से अयोग्य घोषित किया गया। ऐसे में भारत के हर नागरिक में आक्रोश और निराशा देखी जा रही है। खबर है कि विनेश का 100 ग्राम वजह ज्यादा हो गया था जिसके चलते उन्हें फाइनल मैच से बाहर किया गया। वहीं अब अभिनेता धर्मेंद्र ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Updated: Thu, 08 Aug 2024 12:50 PM (IST)
Hero Image
विनेश फोगाट और अभिनेता धर्मेंद्र (फोटो इंस्टाग्राम)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत की स्टार पहलवान विनेश फोगाट अपना फिनाले मैच नहीं खेल पाईं। 50 किग्रा कैटेगरी में कॉम्पीट कर रहीं विनेश को 100 ग्राम वजन अधिक होने की वजह से डिस्क्वालीफाई कर दिया गया।

इस खबर के बाद पूरा देश सदमे में आ गया था। हालांकि, सोशल मीडिया के जरिए सभी ने विनेश की खूब हौसलाअफजाई भी की। 

गुरुवार की सुबह विनेश फोगाट के रिटायरमेंट की खबर आ गई। उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट साझा करते हुए बताया कि अब वह कुश्ती छोड़ रही हैं। विनेश के इस एलान के बाद खेलप्रेमियों से लेकर फिल्मी सितारों तक के चेहरों पर निराशा देखने को मिल रही है। अभिनेता धर्मेंद्र ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट कर विनेश का हौसला बढ़ाया।

बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर कुश्ती चैंपियन विनेश फोगाट की रिटायरमेंट को लेकर लिखा है- प्यारी बेटी विनेश, हम यह खबर सुनकर बेहद दुखी हैं। आप इस मिट्टी की एक बहादुर और साहसी बेटी हैं। हम आपसे प्यार करते हैं। हमेशा आपके स्वास्थ्य और खुशी के लिए प्रार्थना करते हैं। अपने परिवार और अपने प्रियजनों के लिए खुश, स्वस्थ और मजबूत रहें।

यह भी पढ़ें- Vinesh Phogat के पेरिस ओलंपिक से बाहर होने पर भड़कीं Devoleena, बोलीं- 'कर दी ना मनहूसियत वाली हरकत'

नकुल मेहता का पोस्ट

टीवी शो  'इश्कबाज' फेम नकुल मेहता ने अपनी आधिकारिक इंस्टाग्राम स्टोरी में विनेश फोगाट की पोस्ट टूटे हुए दिल की इमोजी के साथ शेयर की है। 

गुलशन देवैया का पोस्ट 

उलझ अभिनेता गुलशन देवैया ने ट्वीट करते हुए विनेश की फोटो शेयर की और कैप्शन में लिखा- भावनात्मक रूप से मुझे उम्मीद है कि अपील स्वीकार कर ली जाएगी और विनेश को रजत पदक से सम्मानित किया जाएगा, लेकिन मुझे यह भी लगता है कि यह हर दूसरे एथलीट के साथ अन्याय है, जिन्हें पहले इन्हीं परिस्थितियों में अयोग्य घोषित किया गया था।

अभिनेता ने आगे लिखा- मैं इसे स्वीकार करने और आगे बढ़ने का फैसला कर रहा हूं, लेकिन यह वास्तव में इस बारे में नहीं है कि मैं कैसा महसूस करता हूं। यह विनेश और उनकी टीम के लिए कितना असहनीय होगा, इसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। एक भारतीय के रूप में मैं आपको धन्यवाद कहता हूं चैंपियन।

यह भी पढ़ें-   Hema Malini ने Olympics से बाहर होने पर Vinesh Phogat का उड़ाया मजाक? सोशल मीडिया पर मचा बवाल