Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Raj Kapoor Birth Anniversary 2023: धर्मेंद्र को याद आए राज कपूर, बर्थ एनिवर्सरी पर शेयर की ये थ्रोबैक फोटो

Dharmendra on Raj Kapoor 14 दिसंबर यानी आज हिंदी सिनेमा के लीजेंड एक्टर और फिल्ममेकर राज कपूर की बर्थ एनिवर्सरी मनाई जा रही है। सोशल मीडिया पर हर कोई इंडस्ट्री के इस नायाब कलाकार को याद कर रहा है। इस बीच बॉलीवुड के वेटरन एक्टर धर्मेंद्र ने राज कपूर को याद किया है और उनके साथ एक थ्रोबैक तस्वीर को शेयर कर सुर्खियां बटोर ली हैं।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Thu, 14 Dec 2023 03:30 PM (IST)
Hero Image
धर्मेंद्र और राज कपूर की ये अनसीन फोटो आई सामने (Photo Credit- Twitter)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Dharmendra on Raj Kapoor Birth Anniversary: हिंदी सिनेमा के शो मैन यानी राज कपूर के बारें जितनी चर्चा की जाए उतनी कम है। 14 दिसंबर 1924 को आजाद भारत से पहले पेशावर में राज कपूर का जन्म हुआ था। ऐसे में आज उनकी 99वीं जयंती मनाई जा रही है। तमाम फिल्मी सितारे और फैंस राज कपूर को याद कर रहे हैं।

ऐसे में बॉलीवुड के ही-मैन धर्मेंद्र ने राज कपूर साहब को याद करते हुए सोशल मीडिया पर एक पुरानी फोटो को शेयर किया है।

धर्मेंद्र और राज कपूर की ये थ्रोबैक फोटो आई सामने

भारतीय सिनेमा का परिचय पूरी दुनिया से कराने का श्रेय अगर किसी फिल्ममेकर को जाता है, तो उसमें राज कपूर का नाम जरूर शामिल होगा। राज कपूर इंडस्ट्री के वो नायाब कलाकार रहे, जिन्होंने अभिनय, फिल्ममेकिंग और निर्माता के रूप में काम किया। इन तीनों फील्ड के कामों का हुनर उनमें कूट-कूट कर भरा था।

इस बीच आज उनकी जयंती पर चर्चा होनी बनती है, ऐसे में धर्मेंद्र ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर राज कपूर के साथ एक बेहद पुरानी फोटो को साझा किया है। धर्मेंद्र और राज कपूर की ये फोटो किसी एक इवेंट के दौरान की लग रही है। जिसमें हिंदी सिनेमा के इन दोनों दिग्गजों ने एक साथ शिरकत की। राज कपूर बर्थडे विश करते हुए धर्मेंद्र ने लिखा है-

''जन्मदिन मुबारक हो राज कपूर साहब, हमें आपकी बड़ी याद आती है। आपको हमेशा ऐसे ही प्यार और आदार के साथ याद किया जाएगा।'' इस तरह से धर्मेंद्र ने इंडस्ट्री के शो मैन को लेकर अपनी दिल की बात लिखी है। सोशल पर फैंस राज कपूर की इस फोटो को काफी पसंद कर रहे हैं।

इस मूवी में एक साथ नजर आए धर्मेंद्र और राज कपूर

बतौर अभिनेता धर्मेंद्र साल 1970 में राज कपूर की आईकॉनिक फिल्म 'मेरा नाम जोकर' में काम कर चुके हैं। खास बात ये है कि इस फिल्म में राज साहब धर्मेंद्र के को-स्टार भी रहे। हालांकि इन दोनों की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी।

लेकिन इस मूवी धर्मेंद्र ने अपने दमदार अभिनय से हर किसी को प्रभावित किया। धर्मेंद्र के अलावा इस मूवी में ऋषि कपूर, मनोज कुमार, सिमी ग्रेवाल और धारा सिंह जैसे कलाकार अहम किरदारों में मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- इस एक शख्स की बायोपिक बनाना चाहते हैं Ranbir Kapoor, बोले- ''मुझसे बेहतर और कोई नहीं बना सकता''