Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amitabh Bachchan नापने जा रहे नयी 'ऊंचाई', पार्टनर वीरू ने शोले के अंदाज में अपने जय को दी बधाई

Dharmendra On Amitabh Bachchans Uunchai अमिताभ बच्चन की फिल्म ऊंचाई उनके अस्सीवें जन्मदिन के ठीक एक महीने बाद सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म का नया पोस्टर सोमवार को जारी किया गया है। धर्मेंद्र ने इस मौके पर उन्हें बधाई दी है।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Mon, 10 Oct 2022 01:17 PM (IST)
Hero Image
Dharmendra Wishes Amitabh Bachchan In Sholay Style For His Upcoming Film Uunchai. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन ने शोले और चुपके-चुपके समेत कई फिल्मों में साथ काम किया है। दोनों की जुगलबंदी को काफी पसंद भी किया गया। खासकर, शोले में जय-वीरू की जोड़ी आज भी फैंस की फेवरिट है। इस आइकॉनिक फिल्म में धर्मेंद्र ने वीरू और अमिताभ ने जय का किरदार निभाया था।

सोशल मीडिया में फैंस दोनों दिग्गजों को कई बार इसी नाम से याद भी करते हैं। खुद धर्मेंद्र भी शोले की इस दोस्ती को किसी ना किसी बहाने याद करते रहते हैं। अब वीरू ने शोले से अपने जय के साथ एक तस्वीर साझा करते अमिताभ को उनकी आने वाली फिल्म ऊंचाई के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

अमिताभ को बताया सबसे काबिल कलाकार

धर्मेंद्र ने अमिताभ को अमित सम्बोधित करते हुए अपने ट्वीट में लिखा- अमित, लव यू। मुझे राजश्री प्रोडक्शन से खबर मिली कि तुम उनके साथ एक फिल्म कर रहे हो। बहुत बढ़िया। सबसे काबिल एक्टर और सबसे अच्छा प्रोडक्शन हाउस एक साथ। तुम्हें बहुत शुभकामनाएं।

बता दें, ऊंचाई का निर्देशन सूरज बड़जात्या ने किया है। फिल्म इसी साल 11 नवम्बर को रिलीज हो रही है। अमिताभ बच्चन के साथ अनुपम खेर और बमन ईरानी मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे। मंगलवार को अमिताभ बच्चन के 80वें जन्मदिन से ठीक एक दिन पहले फिल्म का नया पोस्टर जारी किया गया है, जिसे बिग बी ने भी सोशल मीडिया के जरिए फैंस के साथ साझा किया है। 

दोस्ती के जज्बे को जश्न मनाती है ऊंचाई

ऊंचाई में अमिताभ के किरदार का नाम अमित श्रीवास्तव है, जिससे परिचय करवाते हुए उन्होंने लिखा- राजश्री की यह फिल्म खास है। ऊंचाई में 11 नवम्बर को अमित श्रीवास्तव यानी मुझसे मिलिए। सूरज बड़जात्या की यह फिल्म जिंदगी और दोस्ती के जज्बे का जश्न मनाती है। ऊंचाई की तारीख सेव कर लीजिए।

शोले में जय-वीरू की तरह ऊंचाई की कहानी भी दोस्तों और इस जज्बे को समर्पित है, जैसा कि फिल्म के नये पोस्टर पर लिखा भी है- दोस्ती ही उसकी एकमात्र प्रेरणा थी। पोस्टर पर अमिताभ के किरदार के दो रंग नजर आ रहे हैं। एक तरफ वो जिंदगी के जश्न में डूबे हैं, दूसरी ओर मुश्किलों से जूझने के लिए तैयार दिख रहे हैं। फिल्म की स्टार कास्ट में इन तीनों कलाकारों के अलावा डैनी डेंग्जोंग्पा, नफीसा अली, सारिका, नीना गुप्ता और परिणीति चोपड़ा भी अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे। अमिताभ बच्चन की फिल्म गुडबाय इस वक्त सिनेमाघरों में चल रही है, जिसमें रश्मिका मंदाना और नीना गुप्ता भी मुख्य स्टार कास्ट का हिस्सा हैं।

यह भी पढ़ें: Mulayam Singh Yadav Death: मुलायम सिंह यादव को भुला नहीं पाएगा बच्चन परिवार, आज भी मशहूर हैं दोस्ती के किस्से

यह भी पढ़ें: Mulayam Singh Yadav Death: 'नेताजी' के सियासी सफर पर बनी इस फिल्म में मिथुन के बेटे ने निभाया था खास किरदार