Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ब्लैक देखने के बाद Amitabh Bachchan के फैन हो गए थे Dilip Kumar, थिएटर के बाहर किया था बिग बी का इंतजार

Amitabh Bachchan And Dilip Kumar अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी की फिल्म ब्लैक 4 फरवरी साल 2005 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को रिलीज हुए 19 साल बीत चुके हैं। इस खास मौके पर मेकर्स ने फिल्म को आज के जमाने यानी ओटीटी पर रिलीज किया। फैंस के बीच एक बार फिर ब्लैक को लेकर क्रेज देखा जा रहा है।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Updated: Mon, 05 Feb 2024 07:18 PM (IST)
Hero Image
अमिताभ बच्चन और दिलीप कुमार (Photo X)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Amitabh Bachchan And Dilip Kumar: अमिताभ बच्चन  (Amitabh Bachchan) इन दिनों अपनी फिल्म ब्लैक को लेकर चर्चा में हैं। अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी की ये फिल्म 4 फरवरी साल 2005 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को रिलीज हुए 19 साल बीत चुके हैं। इस खास मौके पर मेकर्स ने फिल्म को आज के जमाने यानी ओटीटी पर रिलीज किया।

ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है, जिसे एक बार फिर दर्शक देख रहे हैं और जमकर तारीफ भी कर रहे हैं। इस लिस्ट में दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार का भी नाम शामिल है, उन्होंने ब्लैक की तारीफ की थी।

यह भी पढ़ें- Rani Mukerji ने 'ब्लैक' की 19वीं एनिवर्सरी पर की खुलकर बात, बोलीं- फिल्म ने छोड़ा गहरा प्रभाव

अमिताभ ने शेयर किया दिलीप का पुराना लेटर

अमिताभ ने रविवार को सोशल मीडिया दिलीप कुमार संग कुछ पुरानी तस्वीरें साझा की थी। इन तस्वीरों के साथ उन्होंने एक लेटर भी शेयर किया जिसमें लिखा है, मेरे प्रिय अमिताभ: अपनी आंखों में गर्व के आंसू के साथ, सायरा ने आपके ब्लॉग में मेरे काम के लिए आपकी भावपूर्ण श्रद्धांजलि का प्रिंट आउट सौंपा। मैंने इसे एक बार पढ़ा, फिर बार-बार पढ़ा।

जैसे आप स्वयं इस बात से भली-भांति परिचित होंगे कि हम कलाकार अभिनय करते समय अपने और अपने आस-पास के माहौल से पूरी तरह बेखबर होते हैं और यहां तक कि जब हम अपने काम को दिखाये जाने वाले दिखावे में देखते हैं। तब भी हमारी इंद्रियां और दृष्टि उपलब्धियों से अधिक कमियों का पता लगाने के लिए प्रशिक्षित होती हैं। यही एकमात्र बात है हम ऐसे प्रदर्शनों को सुधारना और प्रस्तुत करना जानते हैं जो हमारी अपनी संतुष्टि के करीब हों।''

आगे लिखा, यह हमेशा दर्शकों को होता है जिन्हें हमारे काम की प्रशंसा या अस्वीकार करने का पूर्ण अधिकार है। मुझे निश्चित रूप से आपकी स्नेह भरी तारीफों से यह जानने का सौभाग्य मिला है कि कोई इतना जानकार और सक्षम क्योंकि आपको मेरा काम पसंद आया है। हां, अब जब आपने मुझे याद दिलाया है, तो मैं उन दृश्यों को याद कर सकता हूं जो हमें शक्ति के लिए कैमरे के सामने एक साथ लाए थे। मुझे कहना चाहिए कि सम्मान और प्रशंसा परस्पर हैं। सिर्फ शक्ति ही नहीं, आपका काम कई फिल्मों में है मैंने जो फिल्में देखी हैं वे विश्व स्तरीय और अद्वितीय हैं।" बिग बी ने इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा, जब आपको परम अभिनेता, मेरे आदर्श और प्रेरणास्रोत दिलीप कुमार का आशीर्वाद मिले तो क्या कहना।

दिलीप ने की थी ब्लैक की तारीफ

बता दें, दिलीप ने बिग बी की फिल्म ब्लैक की भी तारीफ की थी। सायरा ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि दिलीप जी 'ब्लैक' के प्रीमियर के थिएटर के बाहर तब तक इंतजार करते रहे, जब तक कि अमित जी बाहर नहीं आ गए और फिर उनके पास चले गए। गर्मजोशी से उनका हाथ पकड़ा था। अमिताभ ने कहा था, "मैंने एक शब्द भी नहीं बोला, लेकिन उनकी आंखों ने सबसे अधिक प्रभावशाली शब्द बोले, जो किसी ने भी मुझसे कभी नहीं बोले थे।''

अमिताभ बच्चन का वर्कफ्रंट

यह भी पढ़ें- Amitabh Bachchan: 'गर्व महसूस होता है...', अभिषेक बच्चन के लिए पिता अमिताभ ने किया भावुक पोस्ट

अमिताभ बच्चन के वर्कफ्रंट की बात करे तो जल्द ही कमल हासन, प्रभास और दीपिका पादुकोण के साथ 'कल्कि 2898 एडी' नजर आएंगे। इसके रजनीकांत के साथ 'वेट्टैयान' की फिल्म में नजर आने वाले हैं।