Move to Jagran APP

Diljit Dosanjh ने तिरंगा लहराकर दिल्ली में किया DIL-LUMINATI TOUR का आगाज, 40 हजार ज्यादा फैंस की रही भरमार

दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) के कॉन्सर्ट दिल-लुमिनाटी टूर का जादू ग्लोबल लेवल पर देखने को मिला। अब इंडिया में भी इस कॉन्सर्ट की शुरुआत हो चुकी है। शनिवार को दिल्ली में दिलजीत ने तिरंगा लहराकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उनके कॉन्सर्ट से कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें भारी मात्रा में फैंस उनके लिए चीयर करते देखे जा सकते हैं।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sun, 27 Oct 2024 01:55 PM (IST)
Hero Image
दिल-लुमिनाटी टूर से सिंगर- एक्टर दिलजीत दोसांझ
एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सिंगर एक्टर दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) के म्यूजिकल टूर दिल-लुमिनाटी का भारत में आगाज हो चुका है। शनिवार को दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में सिंगर के कॉन्सर्ट की शुरुआत हुई। एक्टर-सिंगर ने अपने गाने से पहले राष्ट्रीय ध्वज स्टेज पर लहराया। दिलजीत के कॉन्सर्ट में हजारों की संख्या में जबरदस्त भीड़ देखने को मिली।

दिल-लुमिनाटी टूर में दिखा फैंस का क्रेज

दिल्ली में दिलजीत दोसांझ का दो दिन का कॉन्सर्ट है, जिसमें से पहले दिन शनिवार की कुछ कमाल की तस्वीरें सामने आई हैं। ब्लैक आउटफिट में नजर आए दिलजीत ने अपने गानों से ऐसा समां बांधा कि दर्शक झूमने को मजबूर हो गए। उनके कॉन्सर्ट में काफी भीड़ देखी गई।

(दिलजीत दोसांझ के कॉन्सर्ट में भीड़. फोटो क्रेडिट- दिलजीत दोसांझ इंस्टाग्राम)

दिलजीत दोसांझ ने गानों से बांधा समां

यह पहली बार नहीं है जब दिलजीत ने देश के लिए अपना प्यार दिखाया हो। उनका दिल-लुमिनाटी कॉन्सर्ट पूरी दुनिया में मशहूर है। इसके पहले उन्होंने इंटरनेशनल इवेंट्स में इस कॉन्सर्ट के तहत अपने गाने गाए थे। अब इंडिया में दिल-लुमिनाटी टूर का आगाज वह दिल्ली से कर चुके हैं। यहां पहले दिन देश के लिए अपना प्यार दिखाते हुए दिलजीत ने कहा, 'ये मेरा देश है।'

'खुशी है कि भारत में जन्म लिया'

दिल-लुमिनाटी टूर में दिलजीत ने अपनी खुशी का इजहार किया। उन्होंने कहा, ''ये मेरा देश, मेरा घर है! मुझे खुशी है कि मैंने भारत में जन्म लिया है।'' शो शुरू होने से कई घंटे पहले सैकड़ों प्रशंसक जेएलएन स्टेडियम में गायक को उनके पसंदीदा ट्रैक जैसे 'बॉर्न टू शाइन', 'लवर', गाते हुए सुनने के लिए लाइन में खड़े थे। 

निराश हुए फैंस

दिलजीत दोसांझ के कॉन्सर्ट के कारण मध्य दिल्ली के लोधी रोड समेत स्टेडियम के आसपास के इलाकों में काफी ट्रैफिक जाम रहा। वहीं, शो समय पर शुरू नहीं हो सका था, जिससे प्रशंसक निराश हो गए। हालांकि, रात करीब 8 बजे दिलजीत ने ग्रैंड एंट्री ली। उन्हें देख फैंस ने पूरे जोश के साथ स्टेज पर उनका वेलकम किया। अपने फेवरेट सिंगर को लाइव देखने की खुशी फैंस में साफ झलक रही थी।

दिल्ली के बाद यहां होंगे दिलजीत के कॉन्सर्ट

दिल्ली के बाद दिलजीत के कॉन्सर्ट दीपावली के बाद होंगे। 3 नवंबर को जयपुर, 15 नवंबर को हैदराबाद, 17 नवंबर को अहमदाबाद, 22 नवंबर को लखनऊ, 24 नवंबर को पुणे, 30 नवंबर को कोलकाता, 6 दिसंबर को बेंगलुरु, 8 दिसंबर को इंदौर, 14 दिसंबर को चंडीगढ़ और 29 दिसंबर को गुवाहाटी में होगा।

यह भी पढ़ें: 'हे हरि राम', Pitbull-दिलजीत दोसांझ की आवाज में Bhool Bhulaiyaa 3 का टाइटल सॉन्ग रिलीज, कार्तिक के डांस ने काटा गदर