Move to Jagran APP

Anurag Kashyap ने फिल्म एनिमल के डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा को बताया 'ईमानदार', हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को कहा Toxic

अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) को फिल्म इंडस्ट्री में अपने बड़बोलेपन के लिए जाना जाता है। अनुराग किसी भी मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रखना पसंद करते हैं। पिछले साल जब फिल्म एनिमल रिलीज हुई थी तो कई लोगों ने इसका विरोध किया था। वहीं कुछ लोगों ने इसकी तारीफ भी की थी जिसमें से एक अनुराग कश्यप भी हैं। अब अनुराग ने बताया है कि उन्होंने ऐसा क्यों किया।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Published: Wed, 12 Jun 2024 09:19 AM (IST)Updated: Wed, 12 Jun 2024 09:19 AM (IST)
Anurag Kashyap calls Animal director, Sandeep Vanga honest

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अनुराग कश्यप को इंडस्ट्री में एक ऐसे निर्देशक के तौर पर जाना जाता है जो अपनी फिल्मों की कहानी और सिनेमा के प्रति बहुत ईमानदार हैं। अनुराग चीजों पर बेबाकी से अपनी राय रखते हैं और इस वजह से वह अक्सर विवादों में भी घिरे रहते हैं। मगर हाल ही में अनुराग ने एक ऐसा बयान दिया जो उनकी इस इमेज के बिल्कुल विपरीत है। जूम टीवी को दिए एक इंटरव्यू में अनुराग एनिमल फिल्म के डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा का सपोर्ट करते नजर आए।

एक समय था जब एनिमल रिलीज हुई थी और लोग संदीप की फिल्म पर महिला विरोधी और हिंसा को ग्लोरिफाई करने का आरोप लगा रहे थे। सोशल मीडिया पर इसकी काफी आलोचना भी हुई थी। लेकिन अब अनुराग कश्यप की बातों ने सभी को चौंका दिया है।

यह भी पढ़ें: स्टार्स के नखरों की वजह से बिगड़ता है फिल्म का बजट? अनुराग कश्यप ने मारा ताना बोले- एक कार तो सिर्फ उनके...

दिखावा करना ज्यादा गलत

अनुराग ने अपने इंटरव्यू में कहा,‘मुझे संदीप अच्छे लगते हैं। मुझे उनसे कोई दिक्कत नहीं है, इंडस्ट्री के अन्य लोगों की तरह वो झूठा दिखावा नहीं करते हैं। वह ईमानदार इंसान है और सच्चाई के साथ फिल्में बनाते हैं। वांगा ऐसा नहीं है। मुझे लगता है जो लोग दिखावा करते हैं वो और भी ज्यादा टॉक्सिक हैं। मुझे सच्चाई से ज्यादा कुछ और पसंद नहीं है। मुझे फर्क नहीं पड़ता कि इस ईमानदारी से बाकी लोगों को क्या समस्या है। मुझे उनसे बात करना पसंद है।’

अनुराग कश्यप की फिल्में

बता दें कि अनुराग कश्यप ने एक डायरेक्टर के तौर पर फिल्म' पांच' से डेब्यू किया था जोकि कभी रिलीज ही नहीं हुई। इसके बाद में उन्होंने अपनी दूसरी फिल्म ब्लैक फ्राइडे का निर्देशन किया। लेकिन कुछ पॉलिटिकल कंट्रोवर्सी की वजह से ये फिल्म भी सेंसरशिप के मामलों में फंसी रही और लंबी देरी के बाद रिलीज हुई। साल 1993 के मुंबई धमाकों पर आधारित इस फिल्म के लिए अनुराग को काफी तारीफ मिली थी।

इसके अलावा अनुराग को देव डी,गुलाल,गैंग्स ऑफ वासेपुर -1 और 2, मुक्काबाज और दोबारा जैसी फिल्मों के लिए भी जाना जाता है। अनुराग की अपकमिंग फिल्म कैनेडी (Kennedy) का प्रीमियर कान्स फिल्म फेस्टिवल 2023 में किया गया था।

यह भी पढ़ें: 'पंकज त्रिपाठी की कामयाबी से परेशान होंगे पंकज झा', 'विधायक जी' को अनुराग कश्यप ने किस बात पर दिया मुंहतोड़ जवाब?


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.