Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IIFA अवॉर्ड न मिलने पर फूटा डायरेक्टर Hemant Rao का गुस्सा, कहा- 'यह बेइज्जती है, मैं सुबह तीन बजे तक बैठा रहा'

27 सितंबर को आयोजित आईफा उत्सवम में जाने-माने डायरक्टर हेमंत राव (Hemant Rao) अवॉर्ड जीतने से चूक गए। बिना अवॉर्ड दिए सुबह तीन बजे तक समारोह में बैठाए जाने पर डायरेक्टर ने गुस्सा जाहिर किया है। उन्होंने पारदर्शिता की कमी को बेइज्जती बताई है। वह बेस्ट डायरेक्टर के लिए नॉमिनेटेड थे। हालांकि अवॉर्ड थारून किशोर सुधीर ने कातेरा के लिए जीता।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Mon, 30 Sep 2024 09:37 AM (IST)
Hero Image
हेमंत राव ने आईफा पर निकाला गुस्सा। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। कन्नड़ फिल्ममेकर हेमंत राव ने आईफा (IIFA 2024) पर गुस्सा निकालते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है। वह आईफा उत्सवम में शामिल हुए थे, लेकिन अवॉर्ड नहीं मिला। अब डायरेक्टर ने एक लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखकर आईफा पर निशाना साधा है।

27 सितंबर को अबु धाबी में आईफा उत्सवम का आयोजन हुआ, जहां कन्नड़, तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े सितारों को उनके शानदार काम के लिए सम्मानित किया गया। हेमंत राव की जगह बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड कातेरा डायरेक्टर थारून किशोर सुधीर को मिला।

आईफा को बताया अपमानजनक

अब हेमंत राव ने सोशल मीडिया पर पर एक पोस्ट शेयर किया है। आईफा पर गुस्सा निकालते हुए डायरेक्टर ने कहा, "पूरा IIFA अनुभव बहुत बड़ी असुविधा और बेहद अपमानजनक था। मैं एक दशक से भी ज़्यादा समय से इस इंडस्ट्री में हूं और यह अवॉर्ड शो में मेरा पहला अनुभव नहीं था। हमेशा से ऐसा होता रहा है कि विजेताओं को विमान से लाया जाता है और इवेंट के लिए होस्ट किया जाता है। उदाहरण के लिए मैं सुबह 3 बजे तक बैठा रहा और फिर मुझे एहसास हुआ कि कोई अवॉर्ड नहीं है। मेरे म्यूजिक डायरेक्टर चरण राज के साथ भी यही हुआ।"

यह भी पढ़ें- IIFA Utsavam 2024: बेस्ट एक्ट्रेस बनीं Aishwarya Rai, सामंथा-चिरंजीवी ने भी जीते अवॉर्ड्स; फुल विनर्स लिस्ट

आईफा में जिक्र न होने से खफा डायरेक्टर

डायरेक्टर ने आगे लिखा, "यह आपका पुरस्कार है। आप इसे जिसे चाहें दे सकते हैं। यह आपकी पसंद है। मैंने बहुत सारे पुरस्कार नहीं जीते हैं और इस पर मेरी नींद भी नहीं उड़ी है, इसलिए ये अंगूर इतने खट्टे भी नहीं हैं। अगर सभी अन्य नॉमिनेटेड व्यक्तियों को आमंत्रित किया जाता और उनमें से एक विजेता निकलता। तो मैं परेशान होने की जहमत नहीं उठाता। साथ ही इस साल का फॉर्मेट सिर्फ पुरस्कार देने का था। नॉमिनेटेड व्यक्तियों का जिक्र तक नहीं किया गया।"

View this post on Instagram

A post shared by Hemanth (@hemanthrao11)

आईफा को प्रतिभा की जरूरत

हेमंत राव ने लिखा, "शायद आपको और आपकी टीम को यह एहसास होने में कुछ समय लग गया है। आपके पुरस्कार समारोह आपके मंच पर प्रस्तुत प्रतिभा पर चलते हैं, इसके विपरीत नहीं। दुनिया में सबसे बेहतरीन काम का आनंद लेने के लिए मुझे आपके पुरस्कार की जरूरत नहीं है। अगली बार आपको अपने मंच पर मेरी जरूरत होगी और मुझे यकीन है कि ऐसा होगा। अपना पुरस्कार लें और इसे ऐसी जगह रखें जहां सूरज न चमके।"

आखिर में हेमंत ने यह भी बताया कि उन्हें सुधीर के अवॉर्ड जीतने से कोई दिक्कत नहीं है। उनकी नाराजगी बस पारदर्शित न होने से है। साथ ही उन्होंने आईफा को समय की बर्बादी बताया।

यह भी पढ़ें- IIFA 2024: इस शख्स के पैर छूकर Shah Rukh Khan ने रिसीव किया बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड, देखिए पूरी विनर्स की लिस्ट