Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पंचामृत में मर्दों को नपुंसक बनाने वाली दवाई मिलाई जाती है', मंदिर पर विवादित बयान के बाद डायरेक्टर गिरफ्तार

देशभर में तिरुपति बालाजी मंदिर का मुद्दा गरमाया हुआ है। लड्डू में जानवर की चर्बी मिलाए जाने की बात जब से सामने आई है लोगों का इस मंदिर के लिए प्रसाद बनाने वालों पर गुस्सा फूट पड़ा है। इस बीच एक नामी डायरेक्टर ने एक अन्य मंदिर के पंचामृत्म में मर्दों को नपुंसक बनाने वाली दवा मिलाए जाने का दावा किया है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Tue, 24 Sep 2024 08:11 PM (IST)
Hero Image
पलानी मंदिर और डायरेक्टर मोहन की फाइल फोटो

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में जानवरों की चर्बी मिलाए जाने की बात जब से सोशल मीडिया पर आई है, तब से हल्ला मच गया है। इस मामले में साउथ के दो बड़े स्टार्स प्रकाश राज और पवन कल्याण (आंध्र प्रदेश के उप मुख्यमंत्री भी) के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है। वहीं, इस मामले में एक नामी फिल्म डायरेक्टर को उनके कमेंट के लिए गिरफ्तार कर लिया गया है। 

देशभर में तिरुपति बालाजी मंदिर का यह विवाद इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। श्रद्धालुओं के बीच हाहाकार की स्थिति बन गई है। वहीं, तमिल फिल्मों के निर्देशक मोहन जी (Mohan G) ने दूसरे मंदिर को लेकर कुछ ऐसा कह दिया है, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार करने की स्थिति आ गई। 

मंदिर को लेकर दिया ऐसा बयान

पॉप्युलर तमिल फिल्म डायरेक्टर मोहन जी ने एक यूट्यूब चैनल पर तिरुपति बालाजी मंदिर के मुद्दे पर बात कर रहे थे। लेकिन बातों ही बातों में उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया, जिसके बाद उन्हें सीधा गिरफ्तार करना पड़ गया। मोहन जी दावा किया कि 'पलानी' मंदिर में पंचामृत में मर्दों को नपुंसक बनाने वाली दवाई मिलाई जाती है। उनके इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर हल्ला मच गया और उन्हें तुरंत गिरफ्तार भी कर लिया गया।

'मिलाई गई मर्दों को नपुंसक बनाने की दवा'

तमिल डायरेक्टर मोहन जी, 'द्रौपदी', 'रुद्रतांडवम' और 'बगासुरन' जैसी फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं। वह एक चैनल पर तिरुपति के प्रसाद को लेकर बातें कर रहे थे कि इस बीच उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के अन्य मंदिरों में भी इसी तरह की घटनाएं हुई हैं। 

मोहन जी ने कहा, ''मैंने सुना है कि मर्दों में नपुंसकता लाने वाली दवा पंचामृतम में मिलाई गई थी। लेकिन इस खबर को छिपाया गया। मेरा मानना है कि हमें बिना सबूतों के बात नहीं करनी चाहिए। लेकिन ऐसा भी है कि इस मामले में कोई स्पष्ट सफाई नहीं दी गई। कुछ मंदिर के कर्मचारियों ने बताया था कि गर्भनिरोधक गोलियां हिंदुओं पर अटैक था।''

चेन्नई से गिरफ्तार हुए मोहन जी

इस बयान के बाद त्रिची पुलिस की साइबर क्राइम सेल ने मंगलवार को मोहन जी को गिरफ्तार कर लिया। उन्हें चेन्नई से गिरफ्तार किया गया। उन पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और झूठी जानकारी फैलाने का आरोप लगाया गया। 

यह भी पढ़ें: बनारसी कल्चर पर बनी 'झीनी बीनी चदरिया' को देख निशब्द हुए Anurag Kashyap, जानें कहां देख सकेंगे यह धमाकेदार मूवी