Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'लाहौर 1947' के डायरेक्टर राजकुमार संतोषी को 24 घंटों में मिली जमानत, वकील ने बताई चेक बाउन्स केस की पूरी सच्चाई

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर राजकुमार संतोषी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। अपनी अपकमिंग फिल्म को लेकर लाइमलाइट में राजकुमार संतोषी को हाल ही में दो साल की जेल की सजा सुनाई गई। वहीं अब इस मामले में नई जानकारी सामने आई है। कोर्ट ने आदेश पर 30 दिन की रोक लगा दी है। मामले में कई नई जानकारियां सामने आई हैं।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sun, 18 Feb 2024 05:03 PM (IST)
Hero Image
राजकुमार संतोषी (फाइल फोटो) सनी देओल और आमिर खान के साथ

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। फिल्म 'लाहौर 1947' को लेकर सुर्खियों में बने डायरेक्टर राजकुमार संतोषी को लेकर हाल ही में खबर आई थी कि उन्हें दो साल की जेल की सजा होगी। न्यूज एजेंसी पीटीआई की ओर से बताया गया था कि चेक बाउंस मामले में गुजरात कोर्ट ने उन्हें दो साल की सजा सुनाई है। वहीं, अब इस मैटर ने यू टर्न ले लिया है। 

राजकुमार संतोषी को मिली जमानत

24 घंटे के अंदर ही राजकुमार संतोषी को जमानत मिल गई। शनिवार को जमनागर कोर्ट ने उन्हें दो साल की सजा के साथ ही दो साल का जुर्माना भी लगाया था। अब कोर्ट के आदेश पर 30 दिन की रोक लगा दी गई है। डायरेक्टर के वकील बिनेश पटेल ने कन्फर्म किया है कि उन्हें जमानत मिल गई है।

वकील की ओर से कही गई ये बात

जानकारी के मुताबिक, वकील ने कहा कि राजकुमार संतोषी के खिलाफ कोई सबूत नहीं पेश किया गया। दूसरी पार्टी ने स्वीकार किया कि थर्ड पार्टी से शिकायतकर्ता ने उन पैसों को स्वीकार किया था। थर्ड पार्टी ने 10-10 लाख के बदले 11 चेक दिए थे, जिसकी राजकुमार संतोषी को जानकारी नहीं थी। मजिस्ट्रेट ने इन तथ्यों को नजरअंदाज कर हमारे खिलाफ फैसला सुनाया। हम इन बिंदुओं के साथ ऊपरी कोर्ट में अपील करेंगे।

क्या है पूरा मामला?

न्यूज़ एजेंसी एनआई से बात करते हुए बिजनेसमैन के वकील पियूष भोजनी ने बताया, "अशोक लाल ने राजकुमार संतोषी की फिल्म एक करोड़ रुपए का योगदान दिया था। डायरेक्टर ने बिजनेसमैन को पैसे चुकाने के लिए 10 लख रुपए के 10 चेक भेजे। जब चेक बाउंस हो गए, तो डायरेक्टर से कांटेक्ट करने की कोशिश की गई, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया। उन्होंने इंस्ट्रूमेंट्स एक्ट के तहत मुकदमा दायर किया।''

शनिवार को मामले में सुनवाई के दौरान कोर्ट ने राजकुमार संतोषी को दो साल की जेल की सजा सुनाई थी। इसके साथ ही डायरेक्टर को बिजनेसमैन को दोगुनी राशि भी चुकाने के लिए कहा था।

आमिर खान की डायरेक्शन में बनने वाली फिल्म करने वाले थे प्रोड्यूस

राजकुमार संतोषी फिल्म 'लाहौर 1947' को लेकर सुर्खियों में हैं। यह आमिर खान के प्रोडक्शन में बनने वाली फिल्म है। इस मूवी के लिए सनी देओल और प्रीति जिंटा का नाम फाइनल हो चुका है, जो कि लीड एक्टर्स हैं।

यह भी पढ़ें: Jnanpith Award 2024: लिरिसिस्ट और पोएट गुलजार को मिलेगा ज्ञानपीठ पुरस्कार, जानें‌ किसे दिया जाता है यह पुरस्कार