Move to Jagran APP

Disha Patani Birthday: एक गलती और 6 महीने के लिए खुद को भूल गई थीं दिशा पाटनी, इस वजह से चली गई थी याद्दाश्त

बॉलीवुड की ग्लैमरस एक्ट्रेस का जिक्र हो और उसमें दिशा पाटनी का नाम शामिल न हो ऐसा कैसे हो सकता है। दिशा ने बॉलीवुड में कदम रखने के साथ ही फैंस को अपना दीवाना बना दिया था। आज गुरुवार को एक्ट्रेस अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। ऐसे में चलिए हम आपको उनसे जुड़ा एक किस्सा बताते हैं जब वह अपनी याददाश्त खो बैठी थीं।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Published: Mon, 10 Jun 2024 05:39 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jun 2024 01:59 PM (IST)
बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पाटनी (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साल 2016 में रिलीज हुई 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' से बॉलीवुड में कदम रखने वाली दिशा पाटनी (Disha Patani) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपनी पहली फिल्म से ही लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली थी। इसके बाद उन्होंने कई मूवीज में काम किया, जिसमें से कुछ हिट हुई और कुछ फ्लॉप।

हालांकि, दिशा सिर्फ फिल्मों के वजह से ही चर्चा में नहीं रहती, बल्कि वह अपनी बोल्डनेस की वजह से भी लाइमलाइट का हिस्सा बनी रहती हैं। आज 13 जून को एक्ट्रेस अपना 32वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं हम उनकी लाइफ से जुड़े कई किस्से।

यह भी पढ़ें: Disha Patani ने लेटेस्ट फोटोज में दिखाई जबरदस्त कातिलाना अदाएं, हॉटनेस देख बोले फैंस- गॉर्जियस

पायलट बनना था दिशा का सपना

दिशा पाटनी के सोशल मीडिया पर आज लाखों फॉलोअर्स हैं। फैंस उनकी एक-एक पोस्ट का बेसब्री से इंतजार करते हैं, लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि दिशा कभी एक्टिंग फील्ड में आना ही नहीं चाहती थीं, बल्कि वह तो एयर फाॅर्स पायलट बनना चाहती थीं। इस बात का खुलासा एक्ट्रेस ने खुद किया था।

दिशा ने एक बार बाजार इंडिया को दिए इंटरव्यू में बताया था कि वह इंजीनिरिंग की पढ़ाई कर रही थीं और उसी दौरान उनके एक दोस्त ने उन्हें मॉडलिंग कॉम्पटीशन के बारे में बताया, जो जीते हुए कंटेस्टेंट को मुंबई ले जाएंगे। ऐसे में एक्ट्रेस ने कहा की उस समय मुंबई कौन नहीं जाना चाहता था। मैंने अप्लाई कर दिया और जीत गई। वह मैं एक एजेंसी से मिली और वही से मेरी जर्नी शुरू हो गई।

कुछ महीनों के लिए चली गई थी मेमोरी

मिड डे के साथ बात करते हुए एक्ट्रेस ने एक बार अपने बारे में शॉकिंग खुलासा किया था। एक्ट्रेस ने बताया था कि वह बजरी से भरे फर्श पर जिमनास्टिक्स की ट्रेनिंग करते हुए सिर के बल गिर गई थीं और उस दौरान उन्हें काफी चोट लगी थी। ये चोट इतनी गंभीर थी कि 6 महीनों के लिए वो अपनी याददाश्त तक खो बैठी थीं।

कल्कि 2898 एडी में दिखेंगी दिशा

सुशांत सिंह राजपूत के साथ डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस दिशा पाटनी 'कुंग फू योगा', 'वेलकम टू द न्यूयोर्क', 'बागी 2', 'भारत', 'मलंग', 'राधे', 'एक विलेन रिटर्न्स', 'योद्धा' समेत कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। उनकी आने वाली फिल्मों में कल्कि 2898 एडी भी शामिल है, जिसमें दिशा एक अहम किरदार निभा रही हैं। इस साइ-फाइ फिल्म का निर्देशन नाग अश्विन ने किया है। अमिताभ बच्चन, प्रभास और दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिकाओं में हैं।

यह भी पढ़ें: Disha Patani ने मिनी बॉडीकॉन में पोस्ट की तस्वीरें, फैंस हार बैठे दिल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.