Move to Jagran APP

Mufasa: The Lion King- 'द लायन किंग' के प्रीक्वल का ऐलान, डिज्नी ने रिवील किया मुफासा का पहला लुक

The Lion King Prequel 90 के दशक की सुपरहिट एनिमेशन मूवी द लायन किंग को नई तकनीक के साथ 2019 में दोबारा रिलीज किया गया था। फिल्म की सुपर सक्सेस के बाद अब लायन किंग का प्रीक्वल मुफासा द लायन किंग की कहानी दिखाई जाएगी।

By Karishma LalwaniEdited By: Updated: Sat, 10 Sep 2022 11:26 AM (IST)
Hero Image
File Photo of Mufasa: The Lion King Poster

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्कर विनिंग डायरेक्टर बेरी जेनकिंस डिज्नी की सफलतम फिल्मों में शुमार 'द लायन किंग' के बाद 'मुफासा: द लायन किंग' लेकर आ रहे हैं। डिज्नी फैन इंवेंट डी23 एक्सपो में उन्होंने 2019 की इस फिल्म के प्रीक्वल की घोषणा की। कार्यक्रम में फिल्म की एक झलक भी दिखाई गई। फिल्म का फर्स्ट पार्ट दर्शकों को बहुत पसंद आया था। खासकर बच्चों ने मूवी को पसंद किया था। जैसे इस फिल्म ने पुरानी एनिमेटेड मूवी की यादें ताजा कर दी हों। फिल्म को लेकर फैंस का क्रेज देखते हुए बैरी जेनकिंस 2024 में इसका दूसरा पार्ट लेकर आ रहे हैं। पहले पार्ट में सुपरस्टार शाहरुख खान और उनके बेटे आर्यन खान ने सिंबा और मुफासा के कैरेक्टर को अपनी आवाज दी थी। दूसरे पार्ट में ऐरॉन पेरी अपनी आवाज देंगे।

हिट रही है डिज्नी की फिल्में 

डिज्नी की कोई भी फिल्म रही हो, उसका जादू दर्शकों के सिर पर चढ़कर बोलता है। डिज्नी ने हम सभी को सिन्ड्रैला, रपुंजल, अलादीन जैसे राजकुमार और राजकुमारियों की कहानियों के साथ-साथ सिंबा की कहानियां भी दी हैं। 1994 में आई क्लासिक वॉल्ट डिज्नी स्टूडियो फिल्म डिज्नी की एनिमेटेड मूवी द लायन किंग दर्शकों के बीच सुपरहिट थी। उस जमाने में यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भारी कमाई करने वाली सबसे बड़ी एनिमेटेड फिल्मों में से एक रही। इसके बाद दर्शकों की इच्छा को पूरा करते हुए इसे दोबारा रिलीज किया गया। फिल्म की फ्रेंचाइजी को बदलकर इसे टीवी शो और इसके सीक्वल भी पेश किए।

View this post on Instagram

A post shared by Disney (@disney)

सिंबा की कहानी हम सभी के दिल के करीब रही है। अब दर्शकों को मुफासा की कहानी से रूबरू कराया जाएगा। प्रीक्वल में अनाथ सिंह शावक के जंगल का राजा बनने की कहानी दिखाई जाएगी। 

सुपरहिट फिल्मों में शुमार है लायन किंग की कहानी

भारत में अब तक रिलीज हुए द लायन किंग कमाई के मामले में 155 करोड़ के अधिक का बिजनेस कर चुकी है। कैलिफोर्निया के अनाहाइम कन्वेंशन सेंटर में शुरू हुए डी23 एक्सपो के पहले दिन डिज्नी ने अपनी कंपनी की तरफ से इस साल से लेकर अगले कुछ सालों तक आने वाली फिल्मों की झलकियां दिखाई, जिसमें मुफासा: द लायन किंग पर शामिल है। 

यह भी पढ़ें: सितम्बर के पहले शुक्रवार कोई नई बॉलीवुड फिल्म नहीं, पुरानी फिल्मों के भरोसे बॉक्स ऑफिस