Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dream Girl 2 Box Office: 'ड्रीम गर्ल 2' बनी आयुष्मान की सबसे बड़ी ओपनर, इन फिल्मों ने पहले दिन उड़ाया गर्दा

Ayushmann Khurrana Box Office Record आयुष्मान खुराना की पॉपुलर फिल्म ड्रीम गर्ल 2 सिनेमाघरों में रिलीज हो गई। ओपनिंग डे पर इस फिल्म ने शानदार कारोबार किया है। इस बीच हम आपको बताने जा रहे हैं कि ड्रीम गर्ल 2 से पहले एक्टर की वो कौन सी फिल्में रहीं हैं जिन्होंने रिलीज के पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की है आइए जानते हैं।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Sat, 26 Aug 2023 03:03 PM (IST)
Hero Image
बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन छाई आयुष्मान खुराना की ये फिल्में (Photo Credit-Instagram)

 नई दिल्ली जेएनएन: Ayushmann Khurrana Dream Girl 2 Box Office Collection: आयुष्मान खुराना हिंदी सिनेमा के वो कलाकार हैं, जो उन सामाजिक मुद्दों पर फिल्में करने के लिए जाने जाते हैं, जिन पर लोग ज्यादा बातें करना नहीं चाहते हैं, फिर चाहें वो 'शुभ मंगल सावधान सीरीज, विक्की डोनर, बधाई हो और बाला' जैसी फिल्में क्यों न हो।

शुक्रवार को इनकी लेटेस्ट मूवी ‘ड्रीम गर्ल 2’ सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। रिलीज के पहले दिन आयुष्मान खुराना की इस फिल्म को जबरदस्त ओपनिंग मिली है। ऐसे में इस लेख में जानते हैं कि एक्टर की वो कौन सी फिल्में हैं, जिन्होंने पहले दिन शानदार कलेक्शन किया है।

बाला (2019)

साल 2019 में आयुष्मान खुराना के करियर की सबसे शानदार फिल्मों में से एक 'बाला' सिनेमाघरों में रिलीज हुई। समाज में वे लोग जिनके सिर पर बाल नहीं होते है, उनका जीवन किस तरह उतार चढ़ाव से गुजरता है, ये फिल्म उसी की बेहतरीन कहानी दिखाती है। फिल्म लोगों को काफी ज्यादा पसंद आई और सुपरहिट साबित हुई। ओपनिंग डे पर आयुष्मान की बाला को 10.15 करोड़ की शानदार ओपनिंग मिली थी।

ड्रीम गर्ल (2019)

आयुष्मान खुराना के लिए साल 2019 काफी बेहतरीन रहा। 'बाला' से पहले एक्टर की कॉमेडी मूवी 'ड्रीम गर्ल' सिनेमाघरों में रिलीज हुई। डायरेक्टर राज शांडिल्य के निर्देशन में बनी इस मूवी ने आयुष्मान ने एक ऐसा किरदार अदा किया जो लड़की की आवाज निकालता है। अभिनेता का पूजा का ये रोल फैंस को काफी पसंद आया और ओपनिंग डे पर बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 10.05 करोड़ का दमदार कारोबार किया।

शुभ मंगलम ज्यादा सावधान (2020)

एलजीबीटी समुदाय की अनोखी कहानी को बढ़ावा देने वाली आयुष्मान खुराना की 'शुभ मंगलम ज्यादा सावधान' को भी रिलीज के पहले दिन शानदार शुरुआत मिली। इस फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 9.55 करोड़ का बंपर कलेक्शन किया। इतना ही नहीं 'शुभ मंगलम ज्यादा सावधान' में आयुष्मान खुराना के अलावा 'पंचायत' वेब सीरीज एक्टर जितेंद्र कुमार ने लीड रोल प्ले किया था।

बधाई हो (2018)

डायरेक्टर अमित शर्मा की शानदार पेशकश 'बधाई हो' का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। रिलीज के पहले दिन आयुष्मान खुराना और सान्या मल्होत्रा स्टारर इस फिल्म ने ओपनिंग डे पर 7.65 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया। इतना ही नहीं फिल्म भी सुपरहिट साबित हुई। गजराज राव और नीना गुप्ता की जोड़ी ने भी इस फिल्म में दमदार एक्टिंग से हर किसी का दिल जीता।

आर्टिकल 15 (2019)

हिंदी सिनेमा के दिग्गज डायरेक्टर अनुभव सिन्हा के डायरेक्शन में बनी 'आर्टिकल 15' आयुष्मान खुराना के करियर की एक और शानदार फिल्म है। इस फिल्म का ओपनिंग डे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 5 करोड़ का रहा। समाज में छुआछूत की वजह से होने वाले भेदभाव की कहानी को ये फिल्म बखूबी दिखाती है।

ड्रीम गर्ल 2 (2023)

4 साल के बाद सिनेमाघरों में 'ड्रीम गर्ल' का सीक्वल यानी 'ड्रीम गर्ल 2' ने वापसी की है। आयुष्मान खुराना की इस फिल्म ने रिलीज के पहले दिन कमाल दिखाते हुए 10.69 करोड़ का कारोबार कर डाला है, इसके लिहाज से ड्रीम गर्ल 2 अब आयुष्मान के करियर की पहली फिल्म बन गई है, जिसे बॉक्स ऑफिस पर बंपर ओपनिंग मिली है।

'ड्रीम गर्ल 2' की शुरुआत से खुश हैं आयुष्मान

'ड्रीम गर्ल 2' को मिली इस शानदार शुरुआत से आयुष्मान खुराना काफी खुश हैं और उन्होंने एक मीडिया इंटरव्यू में कहा है कि- ''ड्रीम गर्ल 2 मेरी करियर की सबसे बड़ी ओपनर रही है, इससे में काफी हैरान हूं। ये एक ऐसी फ्रेंचाइजी है, जिसने मुझे बहुत प्यार दिया है और मैं इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर मिली इस शानदार शुरुआत से वास्तव में खुश हूं।

ड्रीम गर्ल 2 एक ऐसी फिल्म है, जो भरपूर मनोरंजन करती है। इसमें एक बड़ा वादा है कि लोग दिल खोलकर हंसेंगे और यह जानकर अच्छा लगा कि फिल्म काउंटर पर ठोस शुरुआत की उम्मीद से ये खरी उतरी है।''