Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dulquer Salmaan नेगेटिव रोल के लिए पहला अवॉर्ड जीतने पर हुए भावुक, कहा- कुछ देर के लिए समझ नहीं आया...

DIFF Awards 2023 चुप पिछले साल रिलीज हुई थी। दुल्कर सलमान ने फिल्म में सिरफिरे किलर का रोल निभाया था जो सिर्फ फिल्म क्रिटिक्स की हत्या करता है। सनी देओल पुलिस अधिकारी के किरदार में थे जो इस कातिल को पकड़ने के लिए जुटा है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Tue, 21 Feb 2023 01:36 PM (IST)
Hero Image
Dulquer Salmaan Writes Emotional Note As He Gets First Hindi Award. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। मुंबई में सोमवार शाम को दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड्स का आयोजन किया गया, जिसमें हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के कई कलाकारों को सम्मानित किया गया था। इनमें आर बाल्की निर्देशित फिल्म चुप रिवेंज ऑफ द आर्टिस्ट में अभिनय के लिए दुल्कर सलमान को बेस्ट एक्टर इन नेगेटिव रोल कैटेगरी में पुरस्कार दिया गया। यह अवॉर्ड मिलने से दुल्कर काफी भावुक हो गये और उन्होंने एक नोट सोशल मीडिया में लिखकर अपनी खुशी जाहिर की।

हिंदी फिल्म के लिए पहला अवॉर्ड

ट्रॉफी के साथ अपना फोटो शेयर करके दुल्कर ने लिखा- यह मेरे लिए बेहद खास है। हिंदी भाषा की फिल्म के लिए मेरा पहला अवॉर्ड और नेगेटिव रोल के लिए भी मेरा पहला अवॉर्ड।

दुल्कर ने आयोजकों का शुक्रिया अदा किया और आगे लिखा- मुझे किसी फर्स्ट टाइमर की तरह लग रहा था। इसके लिए मैं जिस शख्स का सच में शुक्रिया अदा करना चाहूंगा, वो हैं बाल्की सर। मुझे नहीं मालूम कि उन्होंने मेरे अंदर डैनी को कैसे भांप लया, लेकिन उन्होंने मुझे ले लिया। मरे अंदर उनका यकीन, मार्गदर्शन और नजरिया, मेरे लिए बहुत मायने रखता है।

यह भी पढ़ें: Dadasaheb Phalke Award 2023- बेस्ट फिल्म कैटेगरी में 'द कश्मीर फाइल्स' ने मारी बाजी, देखें विनर्स की फुल लिस्ट

दुल्कर की इस पोस्ट पर दूसरे कई सेलेब्स ने प्रतिक्रिया देते हुए कमेंट किये हैं और उन्हें बधाई दी है।

चुप में निभाया था साइको किलर का रोल

आर बाल्की निर्देशित चुप रिवेंज ऑफ द आर्टिस्ट एक थ्रिलर फिल्म है, जो पिछले साल 23 सितम्बर को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में दुल्कर ने एक सिरफिरे कातिल का रोल निभाया था, जो फिल्मों की खराब रेटिंग करने वाले समीक्षकों का कत्ल कर देता है और उनके माथे पर स्टार मार्क कर देता था।

फिल्म में सनी देओल ने पुलिस अफसर का रोल निभाया था, जो इस कातिल की तलाश में है। श्रिया धन्वंतरि, दुल्कर के अपोजिट थीं। चुप में फिल्मों की समीक्षा के लिए गुरुदत्त की आइकॉनिक फिल्म कागज के फूल को रेफरेंस के तौर पर इस्तेमाल किया गया था। 

View this post on Instagram

A post shared by Dulquer Salmaan (@dqsalmaan)

क्रिटिक्स की फिल्म को मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली थी। बॉक्स ऑफिस पर भी चुप सफल नहीं हो सकी थी। फिल्म अब ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर देखी जा सकती है। 

गंस एंड गुलाब्स वेब सीरीज में आएंगे नजर

दुल्कर सलमान ने इरफान खान के साथ कारवां फिल्म से 2018 में हिंदी डेब्यू किया था। इसके बाद 2019 में आयी द जोया फैक्टर में उन्होंने सोनम कपूर के अपोजिट लीड रोल निभाया था। चुप दुल्कर की तीसरी हिंदी फिल्म है। पिछले साल उनकी फिल्म सीता रामम हिंदी में भी रिलीज की गयी थी। दुल्कर अब राज एंड डीके की वेब सीरीज गंस एंड गुलाब्स में दिखेंगे।

यह भी पढ़ें: Kananga Ranaut- आलिया-रणबीर को अवॉर्ड मिला तो कंगना ने जारी की अपने विनर्स की लिस्ट, कहा- नेपो माफिया हक छीन..