Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Year Ender 2023: Dunki से Vicky Kaushal ने जीता फैंस का दिल, जानिए एक्टर के लिए कैसा गुजरा ये साल

Vicky Kaushal In 2023 शाह रुख खान की फिल्म डंकी में विक्की कौशल ने अहम भूमिका अदा की है। फिल्म में अपने शानदार अभिनय से विक्की ने हर किसी का दिल जीत लिया है। लेकिन डंकी से पहले इस साल विक्की कौशल कई फिल्मों में अपने दमदार अभिनय से फैंस का दिल जीत चुके हैं। आइए जानते हैं कि उनके लिए ये साल कैसा गुजरा है।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Thu, 21 Dec 2023 05:13 PM (IST)
Hero Image
इस साल विक्की कौशल ने किया कमाल (Photo Credit-Jagran)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Vicky Kaushal Movies In 2023: विक्की कौशल हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के वो कलाकार हैं, जो अपने दमदार अभिनय के लिए काफी जाने जाते हैं। आज सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली शाह रुख खान की फिल्म 'डंकी' में विक्की ने अपने कमाल की एक्टिंग से फैंस का दिल जीत लिया है, जिसकी वजह से उनके नाम की चर्चा हर तरफ हो रही है।

ऐसे में इस लेख में आपको विक्की कौशल की इस साल आई फिल्मों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं और बताएंगे एक्टर के लिए साल 2023 कैसा रहा है।

जरा हटके जरा बचके (Zara Hatke Zara Bachke)

विक्की कौशल के लिए इस की पहली फिल्म फिल्म 'जरा हटके जरा बचके' रही। इस मूवी में विक्की एक्ट्रेस सारा अली खान के साथ नजर आए। ये पहला मौका था, जब विक्की और सारा ने किसी फिल्म में एक साथ काम किया। फिल्म जरा हटके जरा बचके का डायरेक्शन लक्ष्मण उतेकर ने किया।

फैमिली और लव स्टोरी ड्रामा इस फिल्म ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। आलम ये रहा कि विक्की और सारा की ये मूवी हिट साबित हुई। बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार जरा हटके जरा बचके का लाइफटाइम नेट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 88 करोड़ रहा।

द ग्रेट इंडियन फैमिली (The Great Indian Family)

'जरा हटके जरा बचके' की सफलता के बाद के विक्की कौशल निर्देशक विजय कृष्ण आचार्य की फिल्म 'द ग्रेट इंडियन फैमिली' में नजर आए। इस मूवी में विक्की ने वेद व्यास त्रिपाठी के रोल में अपनी लाजवाब एक्टिंग का दम तो दिखाया, लेकिन एक्टर की ये मूवी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा। जिसके चलते महज 5.65 करोड़ के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के साथ द ग्रेट इंडियन फैमिली बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई।

सैम बहादुर (Sam Bahadur)

बता की जाए विक्की कौशल के लिए इस साल की सबसे बड़ी मूवी के बारे में तो उसमें 'सैम बहादुर' का नाम शामिल होगा। निर्देशक मेघना गुलजार की इस फिल्म में विक्की ने भारतीय सेना के पहले फील्ड मार्शल रहे सैम मानेकशॉ की भूमिका को बखूबी निभाया। इस मूवी में सैम के किरदार में एक्टर ने अपना पूरा दमखम दिखाया, जिसे फिल्म क्रिटिक्स से लेकर ऑडियंस तक हर किसी ने पसंद किया है।

ये भी पढ़ें- Year Ender 2023: जवान- पठान नहीं, इन फिल्मों ने 2023 में मारी बाजी, कम लागत में बनकर कमाए करोड़ों

जिसके चलते ये कहा जा सकता है कि सैम बहादुर ने एक सफल फिल्म के रूप में अपनी पहचान बनाई। गौर करें सैम बहादुर के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की तरफ तो ये मूवी अब तक 72.65 करोड़ का टोटल कारोबार कर चुकी है।

डंकी (Dunki)

फिल्म 'संजू' के बाद एक बार फिर से विक्की कौशल डायरेक्टर राजकुमार हिरानी के साथ लौटे हैं। शाह रुख खान स्टारर 'डंकी' में विक्की ने उनके दोस्त 'सुखी' का सपोर्टिंग रोल अदा किया है। लेकिन इस साइड रोल में भी विक्की कौशल ने अपने दमदार अभिनय की छाप छोड़ी है।

सोशल मीडिया पर डंकी में एक्टर की एक्टिंग की जमकर तारीफ की जा रही है। इसमें कोई दोहराए नहीं हैं, अगर आप डंकी देखेंगे तो आप इस बात का अंदाजा आसानी से लगा लेंगे कि विक्की कौशल ने कितना बेहतरीन काम किया है।

कुल मिलाकर कहा जाए तो विक्की कौशल के लिए ये साल काफी अच्छा गुजरा है। सिर्फ एक मूवी को छोड़ दिया जाए तो बाकी सभी फिल्मों में विक्की ने शानदार अभिनय की मिसाल कायम की है। इतना ही नहीं उनकी कई फिल्मों ने भी कमाई के मामले में बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार प्रदर्शन भी किया है।

ये भी पढ़ें- Dunki Twitter Review: दर्शकों को आया मजा या हुए बोर? डंकी पर जनता ने सुना दिया अपना फैसला