Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टीचर बनकर फिर एंटरटेन करेंगे बमन ईरानी, शाह रुख का रोल भी है मजेदार, Dunki के एक्टर्स के रोल से उठा पर्दा

शाह रुख खान की इस साल की आखिरी फिल्म डंकी रिलीज से कुछ ही दिनों की दूरी पर है। फिल्म का टीजर और पोस्टर्स जारी किए जाने के बाद फैंस में मूवी देखने की एक्साइटमेंट दोगुनी हो गई है। राजकुमार हिरानी के डायरेक्शन में बनी इस मूवी में कॉमेडी का भी तड़का मिलेगा। कौन किस रोल में नजर आएगा इस पर से पर्दा उठ गया है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Wed, 08 Nov 2023 05:06 PM (IST)
Hero Image
Poster of Shah Rukh Khan film Dunki

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Film Dunki Characters Name: बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) इस साल की अपनी आखिरी फिल्म 'डंकी' से एक बार फिर फैंस का एंटरटेनमेंट करने के लिए तैयार हैं।

'पठान' और 'जवान' के बाद किंग खान 'डंकी' से इस साल के अपने एंटरटेनमेंट पैकेज को क्लोज करेंगे। फिल्म का टीजर (Dunki Drop 1) कुछ दिन पहले रिलीज किया गया, जिसमें लुकवाइज किंग खान अपनी पिछली इन दो फिल्मों से बिल्कुल अलग नजर आए।

पांच दोस्तों की कहानी है 'डंकी'

फिल्म पंजाब के हार्डी (शाह रुख खान) के बारे में है। उसकी पांच लोगों की गैंग है, जो लंदन जाना चाहते हैं। शाह रुख खान फिल्म के मेन कैरेक्टर हैं। इसके अलावा तापसी पन्नू, विक्की कौशल, बमन इरानी जैसे स्टार्स की कॉमेडी भी देखने को मिलने वाली है। 'डंकी फैमिली' में कौन-कौन शामिल है और किसका क्या रोल है, इसका खुलासा हो चुका है।

कैरेक्टर्स के नाम हुए रिवील?

राजकुमार हिरानी के डायरेक्शन में बनी 'डंकी' कॉमेडी से भरपूर फिल्म है। सिल्वर स्क्रीन पर दिखने वाली फिल्म की स्टारकास्ट में सभी के किरदारों के नाम और रोल यूनीक हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Red Chillies Entertainment (@redchilliesent)

तापसी पन्नू

तापसी पन्नू के कैरेक्टर का नाम मनु है, जो हार्डी यानी शाह रुख खान की खास दोस्त है। मनु उसी गैंग का हिस्सा है, जो लंदन जाना चाहता है।

बमन ईरानी

'3 इडियट्स' के बाद बमन ईरानी एक बार फिर टीचर के रोल में नजर आएंगे। 'डंकी' में वो गुलाटी नाम का कैरेक्टर प्ले कर रहे हैं, जो लंदन जाने की तैयारी में लगे लोगों को वहां के तौर-तरीकों और भाषा के बारे में सिखाता है।

विक्की कौशल

'डंकी' के जरिये शाह रुख खान और विक्की कौशल पहली बार स्क्रीनस्पेस शेयर करते नजर आएंगे। फिल्म में विक्की के कैरेक्टर का नाम सुखी है, जो हार्डी का दोस्त है।

अनिल ग्रोवर

'डंकी' फिल्म में एक कैरेक्टर बल्ली नाम का भी है। इसे अनिल ग्रोवर प्ले करते नजर आएंगे, जो सुनील ग्रोवर के छोटे भाई बताए जाते हैं। बल्ली, हार्डी का दोस्त है, जो लंदन जाने का सपना देखता है।

विक्रम कोचर

विक्रम कोचर फिल्म में बुग्गु नाम का रोल प्ले कर रहे हैं। बुग्गु लोकल डॉक्टर है। अपने घरवालों की मर्जी के खिलाफ वो इंग्लैंड जाने की इच्छा रखता है। विक्रम ने 'सेक्रड गेम्स' में गणेश गायतोंडे के दोस्त और बिजनेस पार्टनर मट्टू का रोल प्ले किया था।

'सालार' से होगा क्लैश

'डंकी' 22 दिसंबर को रिलीज हो रही है। फिल्म को प्रभास की 'सालार' से बॉक्स ऑफिस टक्कर मिलेगी क्योंकि दोनों फिल्में एक ही दिन सिनेमाघरों में दस्तक दे रही हैं।

यह भी पढ़ें: Salaar Trailer Date: 'डंकी' से क्लैश के लिए तैयार है 'सालार', इस दिन रिलीज होगा प्रभास की फिल्म का ट्रेलर