Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dunki Trailer: लंदन जाने की जद्दोजहद में शाह रुख और उनके चार 'उल्लू दे पट्ठे', धमाकेदार है 'डंकी ड्रॉप 4' 'ट्रेलर

Dunki Drop 4 शाह रुख खान इस साल बॉक्स ऑफिस के किंग बनकर सामने आए हैं। एक्शन फिल्मों पठान और जवान के बाद वह डंकी बनकर लोगों को हंसाने और उनका मनोरंजन करने के लिए तैयार हैं। डंकी ड्रॉप 4 ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है जिसमें शाह रुख अपने चार उल्लू दे पट्ठे के साथ लंदन जाने की जद्दोजहद में पापड़ बेलते नजर आए हैं।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Tue, 05 Dec 2023 11:00 AM (IST)
Hero Image
Shah Rukh Khan film Dunki Trailer (Dunki: Drop 4)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Dunki Trailer (Dunki: Drop 4): शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) इस साल की अपनी आखिरी और बेसब्री से इंतजार की जाने वाली 'डंकी' के साथ हाजिर होने वाले हैं। उनकी पिछली दो फिल्मों (पठान और जवान) ने ब्लॉकबस्टर का बेंचमार्क सेट किया था, जिसके बाद फैंस को अब 'डंकी' का इंतजार है। मूवी की तीन कड़ियां रिलीज की जा चुकी हैं और अब 'डंकी' का ट्रेलर (Dunki Drop 4) भी सामने आ गया है।

'डंकी' ट्रेलर हुआ रिलीज

'डंकी' राजकुमार हिरानी के डायरेक्शन में बनी मूवी है, जो कि हार्डी और उसके दोस्तों की छोटी सी दुनिया की रोलर कोस्टर राइड जर्नी को दिखाएगा। राजकुमार हिरानी सिंपल स्टोरी को कॉमेडी और सोशल मैसेज के साथ दिखाने के लिए जाने जाते हैं और इसी परंपरा को 'डंकी' में भी अपनाया गया है। कम से कम ट्रेलर देखकर यही लगता है। 'डंकी ड्रॉप 4' का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। इसकी शुरुआत ट्रेन से उतरे शाह रुख खान से होती है, जो खुद के साथ-साथ अपने दोस्तों को भी लंदन भेजने में जुट जाता है।

ट्रेलर की शुरुआत 'हार्डी' (शाह रुख खान) से होती है। वह पंजाब के एक खूबसूरत गांव में पहुंचता है, जहां उसके दोस्त मनु, सुखी, बग्गू, और बल्ली हैं। उन सभी का एक सपना है। सभी को लंदन जाना है और अपने परिवार को बेहतर जिंदगी देनी है। अपने ड्रीम को पूरा करने के लिए सभी इंग्लिश सीखने की जद्दोजहद में लग जाते हैं। इसकी ट्रेनिंग देते हैं उन्हें टीचर बने बोमन इरानी।

एक-एक कर मेकर्स दे रहे सरप्राइज

ट्रेलर में कई मजेदार चीजें दिखाई गई हैं। शाह रुख अपने कॉमेडी स्टाइल में लोगों को हंसाएंगे, तो वीडियो देख लगता है कि इसमें इमोशनल एंगल भी जोड़ा गया है। यानी डायरेक्टर राजकुमार हिरानी अपनी ऑडियंस को एक तूफानी यात्रा पर ले जाने के लिए तैयार हैं, जिसकी शुरुआत शाह रुख खान के जन्मदिन पर 'डंकी ड्रॉप 1' से हुई। उसके बाद 'डंकी ड्रॉप 2' में अरिजीत सिंह की सुरीली आवाज का टाइटल 'लुट पुट गया' रिलीज किया गया। कुछ दिन पहले 'डंकी ड्रॉप 3' में सोनू निगम की आवाज में दिल को छू लेने वाले गाने 'निकले थे कभी हम घर से' रिलीज हुआ, जो कि घर वापसी की भावनाओं पर आधारित थी। अब 'डंकी ड्रॉप 4' में

दोस्ती और प्यार की परतों को खूबसूरती से उजागर किया गया है।

इस क्रिसमस रिलीज होने वाली'डंकी' को शाह रुख खान की प्रोडक्शन कंपनी 'रेड चिलीज एंटरटेनमेंट' के बैनर तले गौरी खान ने प्रोड्यूस किया है। फिल्म 22 दसंबर को थिएटर्स में दस्तक देगी। मूवी का बॉक्स ऑफिस क्लैश प्रभास की 'सालार' से होगा।