Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जब बीच हाइवे पर Vidya Balan को कार में बदलने पड़ते थे कपड़े, निर्देशक ने सुनाया फिल्म 'कहानी' से जुड़ा किस्सा

सुजॉय घोष की फिल्म कहानी का पहला पार्ट साल 2012 में आया था। इस फिल्म की सक्सेस के बाद इसका दूसरा पार्ट कहानी 2 भी लाया गया। अब फिल्म के निर्देशक ने इसके पहले पार्ट से जुड़ा एक बेहद चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि फिल्म का बजट काफी कम था और वो लोग एक वैनिटी का जुगाड़ भी नहीं कर सकते थे।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Sat, 05 Oct 2024 04:47 PM (IST)
Hero Image
कहानी के एक सीन में विद्या बालन (Photo: IMdb)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साल 2012 में आई सुजॉय घोष की फिल्म 'कहानी' विद्या बालन की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। विद्या ने सैफ अली खान के साथ फिल्म परिणीता से डेब्यू किया था। एक एक थ्रिलर मूवी थी जिसकी शूटिंग कोलकाता की गलियों में दुर्गा पूजा के दौरान की गई थी। अब एक इंटरव्यू में डायरेक्टर सुजॉय घोष ने इस फिल्म के लिए विद्या बालन के अटूट समर्पण को लेकर उनकी काफी ज्यादा तारीफ की है।

सुजॉय का कहना है कि विद्या ने उस समय मेरे ऊपर जिस तरह का विश्वास दिखाया वो भी तब जब मेरे प्रोजेक्ट लगातार असफल हो रहे थे वो वाकई काबिले ए तारीफ है। दरअसल सुजॉय ने साल 2005 में आई होम डिलीवरी और साल 2009 में आई अलादीन का निर्देशन किया था लेकिन ये फिल्में कुछ खास कमाई नहीं कर पाईं। कहानी एक थ्रिलर मिस्ट्री थी जोकि बहुत कम बजट में बनी थी। फिल्म में विद्या बालन के किरदार की काफी ज्यादा तारीफ हुई थी।

जुबान की पक्की हैं विद्या बालन

अब मैशेबल इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में फिल्म के डायरेक्टर ने विद्या का आभार व्यक्त किया है। सुजॉय ने कहा, “अलादीन की विफलता के बाद,विद्या आसानी से कहानी को ना कह सकती थी। लेकिन वह अपनी बात की पक्की इंसान हैं। अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान तक अभिनेताओं की वह पीढ़ी जुबान की बहुत पक्की है। विद्या भी उसी श्रेणी में आती हैं। वह कहानी पर अड़ी रही।"

यह भी पढ़ें: मंजुलिका के इंतजार में Kartik Aaryan का हाल हुआ बेहाल, लोग बोले- भक्क! डर का माहौल खराब कर दिया

कार में बदलने पड़ते थे कपड़े

सुजॉय ने बताया कि उनके पास बजट काफी कम था और वो वैनिटी वैन का जुगाड़ नहीं कर सकते थे। विद्या ने कार में ही कपड़े बदले। उन्होंने कहा- "हम वैनिटी वैन ला सकें, इतने पैसे भी नहीं थे। हम शूटिंग को थोड़ी देर भी रोक नहीं सकते थे क्योंकि हमारा बजट कम था। तो हर बार जब विद्या को कपड़े बदलने होते थे तो सड़क के बीचों बीच हम उनकी इनोवा को काले कपड़े से ढकते थे, वो अंदर कपड़े बदलती थीं और फिर बाहर आती थीं।"

कहानी का बजट 15 करोड़ था लेकिन फिल्म ने दुनियाभर में 79.20 करोड़ की कमाई की थी। कहानी में विद्या बालन ने विद्या बागची का किरदार निभाया है जोकि एक गर्भवती महिला है और दुर्गा पूजा के त्योहार के दौरान कोलकाता में अपने लापता पति की तलाश कर रही है।

यह भी पढ़ें: Bhool Bhulaiyaa 3 Teaser: 'मंजुलिका' के घुंघरू की आवाज से फिर 'महल' में फैलेगी दहशत, इस तारीख को आएगा टीजर