Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kangana Ranaut ने लव कुश रामलीला में किया रावण दहन, बनीं तीर छोड़ने वाली पहली महिला

Kangana Ranaut Ravan Dahan राजधानी दिल्ली की सबसे बड़ी रामलीला लव कुश रामलीला में बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनोट (Kangana Ranaut) दशहरे के मौके पर शामिल हुई। इस दौरान एक्ट्रेस ने रावण का दहन किया। रावण दहन के बाद अदाकारा ने अपनी फिल्म तेजस का भी प्रमोशन भी किया।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Wed, 25 Oct 2023 11:37 AM (IST)
Hero Image
कंगना रनोट ने किया रावण दहन (Photo- Jagran)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Kangana Ranaut Ravan Dahan: दशहरे का त्योहार 24 अक्टूबर को देशभर में जोरशोर से मनाया गया। पूजापाठ के बाद शाम को जगह-जगह रावण दहन किया गया। दिल्ली में सबसे बड़ी लव कुश रामलीला में रावण दहन का आयोजन किया गया, जिसमें कंगना रनोट मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुईं।

खास बात यह रही कि तेजस एक्ट्रेस ने बाण छोड़कर रावण दहन कार्यक्रम का आगाज किया। इसके साथ ही कंगना ने अपने नाम एक रिकॉर्ड भी कर लिया। लव कुश रामीलाल के इतिहास में वो पहली महिला बन गयीं, जिनके हाथों रावण का दहन हुआ हो। कंगना ने श्रीराम के जयकारे भी लगाये।

Photo- Pallav Paliwal

कंगना ने किया रावण दहन

कार्यक्रम में इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहे। इस दौरान एक घटना भी घटी। दरअलस, कंगना रनोट के रामलीला ग्राउंड में पहुंचने से पहले ही रावण (पुतला) गिर पड़ा था, जिसके बाद कमेटी के लोगों ने पुतले को फिर से खड़ा किया और फिर उसका दहन किया गया।

इससे पहले एक्ट्रेस ने इस कार्यक्रम में शामिल होने की जानकारी अपने सोशल मीडिया एकाउंट के जरिए साझा भी की थी। वीडियो में उन्होंने कहा था कि 50 साल के इतिहास में यह पहली बार होगा, जब कोई महिला तीर चलाकर रावण दहन करेगी।

यह भी पढ़ें- Tejas के प्रमोशन के बीच कंगना रनोट की हुई अजीत डोभाल से मुलाकात, नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर संग शेयर की फोटो

फिल्म का किया प्रमोशन

कंगना रनोट की एक झलक पाने के लिए लाल किला ग्राउंड में लाखों लोगों की भीड़ इकट्ठा हुई। इस दौरान एक्ट्रेस ने अपनी आने वाली फिल्म तेजस को प्रमोशन भी किया। कंगना ने वहां मौजूद सभी लोगों से कहा कि- हमारी सेना हर दिन सरहदों पर हमारे लिए लड़ रही है और अपनी जान दे रही है। उनके लिए हमारी तरफ से एक फिल्म आधारित है जो 27 अक्टूबर को आ रही है। सभी इस फिल्म को देखना। 

कंगना का पोस्ट

रावण दहन करने के बाद अदाकारा ने इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीरे और एक पोस्ट भी साझा किया। इन तस्वीरों में कंगना रेड और गोल्डन कलर की सिल्क साड़ी पहने नजर आ रही है और कैप्शन में लिखा-  आज दिल्ली की प्रसिद्ध लव कुश राम लीला में रावण दहन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ । जैसे श्री राम रावण से लड़े वैसे ही हमारे देश के सैनिक दैत्यों से भिड़ते हैं। जय श्री राम  

एक्ट्रेस की आने वाली फिल्म

यह भी पढ़ें- Tejas: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देखी कंगना रनोट की मूवी 'तेजस', एक्ट्रेस बोलीं- मिशन पूरा हो गया

कंगना रनोट हाल ही में रिलीज हुई साउथ फिल्म 'चंद्रमुखी 2' में नजर आई थीं। 'तेजस' में वो तेजस गिल नाम की एक भारतीय वायु सेना अधिकारी की भूमिका निभा रही हैं। शनिवार को 'तेजस' की टीम ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और एयरफोर्स आर्मी के लिए फिल्म की स्पेशन स्क्रीनिंग रखी थी।