Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi-NCR Earthquake: भूकंप के तेज झटकों से कांप उठी धरती, सोशल मीडिया पर आई बॉलीवुड मीम्स की बाढ़

Earthquake In Delhi अभी थोड़ी देर पहले दिल्ली एनसीआर से सटे तमाम इलाकों में भूकंप के तेज झटकों को महसूस किया गया है। ये झटके इतनी तेज थे लोगों को अपने ऑफिस और घरों से बाहर निकलना पड़ा। इस भूकंप की तीव्रता 6.2 रिक्टर स्केल बताई जा रही है। इस बीच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भूकंप को लेकर मजेदार मीम्स की बाढ़ गई है।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Tue, 03 Oct 2023 05:10 PM (IST)
Hero Image
भूकंप पर बन गए ये बॉलीवुड मीम्स (Photo Credit-Twitter)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Earthquake In Delhi-NCR: दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के तमाम इलाकों में थोड़ी देर पहले तेज भूकंप के झटकों की वजह से धरती कांप उठी। ये भूकंप के झटके इतने तेज थे, जिसकी वजह से लोगों को ऑफिस और अपने-अपने घरों से बाहर निकलना पड़ा।

इस भूकंप की तीव्रता 6.2 रिक्टर स्केल मापा गया है। इस बीच अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दिल्ली-एनसीआर में आए भूकंप को लेकर मजेदार मीम्स की बाढ़ आ गई है, जिन्हें पढ़कर टेंशन के माहौल पर आपके चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी।

भूकंप को लेकर ट्विटर आई मीम्स की सुनामी

अक्सर देखा जाता है जब भी भूकंप के झटके दिल्ली-एनसीआर में महसूस किए जाते हैं, उसके बाद यहां के लोगों को लेकर कई मजेदार मीम्स भी बनने शुरू हो जाते हैं। ऐसे में मंगलवार को आए भूकंप को लेकर भी कुछ ऐसा ही हुआ है। एक ट्विटर यूजर ने ट्वीट कर बॉलीवुड की सुपरहिट कॉमेडी फिल्म फिर हेरा-फेरी एक लास्ट रनिंग सीन का मीम शेयर किया और लिखा है- ''दिल्ली-एनसीआर में भूकंप आने के बाद भागते हुए लोग।''

— SwatKat💃 (@swatic12) October 3, 2023
— Rohit Vyas (@vyasoyevyas) October 3, 2023

दूसरी ओर साउथ सिनेमा के सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म शिवाजी-द बॉस का-''क्यों हिला डाला ना'' डायलॉग मीम्स भी एक यूजर ने ट्वीट किया है। इस तरह से तमाम मजेदार फिल्मी मीम्स लोगों ने ट्विटर पर शेयर किए हैं।

एक बार अगर भी इन मीम्स पर नजर डालेंगे के तो भूकंप की वजह से इस चितिंत माहौल में आपके चेहरे भी हल्की मुस्कान आ जाएगी। आलम ये है कि सोशल मीडिया पर इन बॉलीवुड मीम्स को काफी पसंद किया जा रहा है।

नेपाल बना भूकंप का केंद्र

जब भी कभी इस तरह के भूकंप के झटके महसूस किए जाते हैं तो उसके बाद यकीनन कहीं न कहीं इस प्राकृतिक आपदा का कोई न कोई केंद्र बनता है। इस बार पड़ोसी मुल्क नेपाल 6.2 तीव्रता वाले इस भूकंप का केंद्र बना है।

यह पहला मौका नहीं है, जब नेपाल को भूकंप को मार झेलनी पड़ी है, इससे पहले भी कई बार ये देश भूकंप की वजह से भारी नुकसान झेल चुका है। मालूम हो कि साल 2015 में नेपाल में भयंकर भूकंप आया था, जिसमें जान-माल का भारी हानि हुई।

ये भी पढ़ें- Tiger 3: सलमान खान की 'टाइगर-3' का ये होगा हाइलाइट सीन, इतने मिनट का होगा शाह रुख खान का कैमियो?