Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prakash Raj: ED ने भेजा प्रकाश राज को समन, पोंजी मनी लॉन्ड्रिंग केस में बढ़ सकती हैं अभिनेता की मुश्किलें

Prakash Raj हिंदी और साउथ सिनेमा के दिग्गज अभिनेता प्रकाश राज को आज गुरुवार को पोंजी मनी लॉन्ड्रिंग केस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने समन भेजा है और पूछताछ के लिए बुलाया है। बता दें कि प्रकाश राज को प्रणव ज्वेलर्स मामले को लेकर समन भेजा गया है। अभिनेता प्रणव ज्वेलर्स के ब्रांड एंबेस्डर हैं और उनके लिए विज्ञापन करते हैं। ऐसे में अब ईडी प्रकाश राज से पूछताछ करेगी।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaUpdated: Thu, 23 Nov 2023 07:22 PM (IST)
Hero Image
Ed Summons To Prakash Raj (Photo Credit: Instagram/X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Ed Summons To Prakash Raj: हिंदी और साउथ फिल्मों के अभिनेता प्रकाश राज अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। एक बार फिर एक्टर चर्चा में आ गए हैं। दरअसल, हाल ही में अभिनेता को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने समन जारी किया है।

प्रकाश राज को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है। ANI के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय ने पोंजी स्कीम से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेता प्रकाश राज को समन जारी किया है।

यह भी पढ़ें: Chandrayaan 3: 'चंद्रयान 3' की सेफ लैंडिंग के बाद बदले प्रकाश राज के सुर, पहले ऐसे उड़ाया था मजाक

ED ने भेजा अभिनेता प्रकाश राज को समन

खबरों के मुताबिक, तिरुचिरापल्ली में मौजूद ज्वेलरी ग्रुप प्रणव ज्वैलर्स के खिलाफ एक पोंजी स्कीम मामले से जुड़ा हुआ है। ईडी ने 20 नवंबर को प्रणव ज्वैलर्स से जुड़ी संपत्तियों पर छापा मारा था। ईडी ने इस छापेमारी में विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज, 23.70 लाख रुपये की बेहिसाब नकदी और 11.60 किलोग्राम के सोने के आभूषण बरामद किए थे।

प्रकाश राज थे ब्रांड एंबेस्डर

बता दें कि प्रणव ज्वैलर्स के ब्रांड एंबेस्डर प्रकाश राज थे और इसके विज्ञापन करते थे। यही वजह है कि ज्वेलर्स पर छापेमारी के बाद अब एजेंसी ने प्रकाश राज को समन भेजा है और अगले सप्ताह चेन्नई में फेडेरल एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा है।

उच्च रिटर्न का वादा कर ठगे 100 करोड़

यह मामला तमिलनाडु पुलिस इकोनॉमिक ऑफेंस विंग की एक FIR की वजह से सामने आया है। फेडेरल एजेंसी ने बुधवार को बयान में कहा कि पुलिस शिकायत के मुताबिक, 'प्रणव ज्वैलर्स और अन्य ने उच्च रिटर्न के वादे के साथ सोने की निवेश योजना की आड़ में जनता से 100 करोड़ रुपये इकट्ठा कर लिये।

बता दें कि इस पर अभी अभिनेता की तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। अब देखना होगा कि प्रकाश राज कब अपना बयान जारी करके इस मामले में सफाई देते हैं।

यह भी पढ़ें: किच्चा सुदीप के BJP से जुड़ने पर प्रकाश राज का हैरान करने वाला बयान, कुछ दिनों पहले इन खबरों को कहा था ‘फर्जी'