Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Game Of Thrones एक्टर के साथ ब्रिटिश सीरीज में काम कर चुके अनुपम खेर, अब करेंगे उन्हें डायरेक्ट

अनुपम खेर तन्वी द ग्रेट के जरिए 22 साल बाद डायरेक्शन में लौटे हैं। उनकी पहली डायरेक्टोरियल फिल्म ओम जय जगदीश है। इस बीच अनुपम ने बतौर अभिनेता खूब काम किया है। उन्होंने 500 से ज्यादा फिल्में की हैं। कई अंतरराष्ट्रीय फिल्में और वेब सीरीज भी की हैं। अनुपम खेर ने इसी साल मार्च में अपनी डायरेक्टोरियल फिल्म तन्वी द ग्रेट की घोषणा की थी।

By Manoj Vashisth Edited By: Manoj Vashisth Updated: Thu, 22 Aug 2024 01:51 PM (IST)
Hero Image
Anupam Kher With Iain Glen. Photo- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अनुपम खेर ने भारतीय सिनेमा के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी पहचान बनाई है। कई हॉलीवुड फिल्मों और सीरीज में अनुपम अहम किरदार निभाते रहे हैं।

उन्होंने अंतरराष्ट्रीय सिनेमा के कई दिग्गज कलाकारों के साथ भी काम किया है और अब अपनी डायरेक्टोरियल फिल्म तन्वी द ग्रेट को भी उन्होंने इंटरनेशनल टच दिया है। इस फिल्म में जाे-माने ब्रिटिश एक्टर ईएन ग्लेन की एंट्री हुई है। ईएन बेहद मशहूर फैंटेसी सीरीज गेम ऑफ थ्रोन्स के लिए दुनियाभर में पहचाने जाते हैं।  

अनुपम खेर ने करवाया परिचय

बुधवार को सोशल मीडिया में सर्कुलेट हो रही एक तस्वीर में अनुपम और ग्लेन को साथ देखकर कयास लगाये गये थे कि ईएन तन्वी- द ग्रेट में अनुपम के साथ काम कर रहे हैं और गुरुवार को उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए ही इसकी पुष्टि कर दी। अनुपम खेर ने ग्लेन को एक वीडियो के जरिए इंट्रोड्यूस करवाया। 

यह भी पढ़ें: अनुपम खेर की फिल्म से होगा Game Of Thrones के अभिनेता का बॉलीवुड डेब्यू, वायरल हुई फोटो

इस वीडियो में वो नाटकीय अंदाज में ईएन के परिचय करवाते हुए कहते हैं कि कल हमारी पिक्चर लीक हो गई थी, जो वायरल भी हो गई। फिर अनुपम ईएन से कहते हैं कि बताइए, आप यहां क्या कर रहे हैं? ईएन कहते हैं कि मैं यहां आपकी फिल्म तन्वी द ग्रेट ज्वाइन करने आया हूं।

मिसेज विल्सन में साथ किया है काम

अनुपम खेर ने ईएन के साथ ब्रिटिश सीरीज मिसेज विल्सन में काम किया है। बातचीत के दौरान ईएन इसका ध्यान दिलाते हैं। अनुपम कहते हैं कि मैंने आपका बहुत काम देखा है, प्लेज देखे हैं। ईएन उन्हें बीच में टोकते हुए कहते हैं कि हमने साथ में काम भी किया है। अनुपम बताते हैं कि हमने मिसेज विल्सन में साथ काम किया है। 

2018 में आई थी मिसेज विल्सन

मिसेज विल्सन 2018 में आई हिस्टोरिकल स्पाई ड्रामा सीरीज है। इस सीरीज में रूथ विल्सन और ईएन ग्लेन ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थीं। अनुपम खेर ने शाहवाज करीम नाम का रोल निभाया था। तीन एपिसोड्स की सीरीज का प्रसारण बीबीसी वन पर हुआ था।

यह भी पढ़ें: Saaransh के 40 साल पूरे होने पर Anupam Kher ने खोली यादों की पोटली, कहा- 'मैं अभी भी एक न्यूकमर हूं...'

रूथ विल्सन के नाना अलेक्जेडर विल्सन ब्रिटिश जासूसी संस्था एमआई 6 के ऑफिसर और उपन्यासकार थे। उनकी नानी का नाम एलिसन विल्सन था। सीरीज की कहानी इन दोनों की जिंदगी से ही प्रेरित थी। 

तन्वी द ग्रेट, अनुपम खेर की दूसरी डायरेक्टोरियल फिल्म है। इससे पहले उन्होंने 2002 की फिल्म ओम जय जगदीश का निर्देशन किया था। बतौर अभिनेता अनुपम की अगली फिल्म इमरजेंसी है, जिसे कंगना रनोट ने निर्देशित किया है।