Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Emergency Cast: कंगना रनौत की फिल्म में 70 की सियासत, कद्दावर नेताओं के किरदार निभा रहे दिग्गज कलाकार

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की मोस्ट अवेडेट फिल्म इमरजेंसी का शानदार ट्रेलर आज रिलीज कर दिया गया है। फिल्म में कंगना देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका में नजर आ रही हैं। उनके अलावा महिमा चौधरी और अनुपम खेर जैसे कलाकारों ने इस मूवी में कद्दावर नेताओं की भूमिका को अदा किया है। आइए इमरजेंसी की फुल स्टार कास्ट ( Emergency Cast) के बारे में जानते हैं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Wed, 14 Aug 2024 05:01 PM (IST)
Hero Image
इमरजेंसी फिल्म की स्टार कास्ट डिटेल्स (Photo Credit-Jagran)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। इमरजेंसी फिल्म कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के करियर के लिए एक बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकती है। इस मूवी का धमाकेदार ट्रेलर 15 अगस्त से एक दिन पहले रिलीज कर दिया गया है। फिल्म में कंगना देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका में नजर आ रही हैं। उनके अलावा इमरजेंसी में मौजूद अन्य सेलेब्स भी 70 की सियासत के कद्दावर नेताओं को रोल में दिखाई दे रहे हैं। 

आइए इस लेख में इमरजेंसी (Emergency Cast) की कास्ट की फुल डिटेल्स को विस्तार से जानते हैं कि किस फिल्म कलाकार ने किसका किरदार अदा किया है। 

संजय गांधी (Sanjay Gandhi) 

इंदिरा गांधी के छोटे बेटे संजय गांधी की भूमिका फिल्म इमरजेंसी में एक्टर विशाक नायर निभा रहे हैं। निशाक मलयालम और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। इमरजेंसी से पहले कंगना रनौत की फिल्म तेजस में नजर आ चुके हैं। 

ये भी पढ़ें- Emergency Trailer: 'राजनीति में कोई सगा नहीं होता', Kangana Ranaut की 'इमरजेंसी' का ट्रेलर आउट

अटल बिहारी बाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) 

कंगना की इमरजेंसी में भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता और देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी का रोल एक्टर श्रेयस तलपड़े प्ले कर रहे हैं। बॉलीवुड और मराठी फिल्मों में श्रेयस के दमदार अभिनय का कमाल हम सबने देखा है। अब इमरजेंसी में वह अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाएंगे। 

जेपी नारायण (J.P. Narayan)

देश में 1975 में इंदिरा गांधी के नेतृत्व में लगे आपातकाल में विपक्षी दल के नेता जेपी नारायण की भूमिका में दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर नजर आने वाले हैं। अनुपम वो कलाकार हैं, जो 4 दशक से ज्यादा के फिल्मी करियर में 500 से अधिक फिल्में कर चुके हैं। 

पुपुल जयकर (Papul Jaykar) 

अभिनेत्री महिमा चौधरी फिल्म इमरजेंसी के जरिए बड़े पर्दे पर वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इस मूवी में उनका किरदार भारत के मशहूर लेखिका और सांस्कृतिक कार्यकर्ता पुपुल जयकर है। मूवी के ट्रेलर में उनकी भी झलक देखने को मिलती है। 

सैम मानकेशॉ (Sam Manekshaw) 

भारतीय सेना के पहले फील्ड मार्शल रहे सैम बहादुर मानकेशॉ की भूमिका में एक्टर मिलिंद सोमान नजर आने वाले हैं। मानकेशॉ के रोल में उनका लुक फिल्म के ट्रेलर में काफी दमदार दिख रहा है। 

जगजीवन राम (Jagjivan Ram)

स्वतंत्रता सेनानी और पहले दलित उप-प्रधानमंत्री रहे जगजीवन राम के रोल में हमें दिवंगत अभिनेता सतीश कौशिक दिखाई देंगे। बेशक आज सतीश हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन इमरजेंसी के जरिए एक आखिरी बार बड़े पर्दे पर उनकी मौजूदगी देखने को मिलेगी। 

इंदिरा गांधी (Indira Gandhi)

इमरजेंसी फिल्म की मुख्य कलाकार और निर्देशक कंगना रनौत इंदिरा गांधी का किरदार निभा रही हैं। इस मूवी में उनका लुक हूबहू इंदिरा की तरह लग रहा है।

ट्रेलर में देखकर एक बार तो आपको यकीनन तौर पर कंगना और इंदिरा गांधी में फर्क करना मुश्किल पड़ जाएगा। बता दें कि इमरजेंसी फिल्म 6 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

ये भी पढ़ें- Emergency Trailer: 'सत्ता के लालच में जला राष्ट्र', कब आएगा कंगना रनौत की 'इमरजेंसी' का ट्रेलर?