Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Emergency Teaser: कंगना रनोट की 'इमरजेंसी' का टीजर आया सामने, इस डेट को सिनेमाघरों में रिलीज होगी फिल्म

Emergency Release Date कंगना रनोट ने कुछ देर पहले ही एलान किया कि उनकी फिल्म इमरजेंसी इस डेट को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। पहले इसकी रिलीज डेट अक्टूबर महीने में रखा गया था लेकिन अब कंगना ने बड़ा फैसला किया है और इसकी रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया है। फिल्म में कंगना पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के किरदार में नजर आने वाली हैं।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeeUpdated: Sat, 24 Jun 2023 12:31 PM (IST)
Hero Image
Emergency Trailer The trailer of Kangana Ranaut Emergency

नई दिल्ली, जेएनएन। Emergency Release Date: कंगना रनोट की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'इमरजेंसी' की रिलीज डेट सामने आ गई है। कंगना ने फिल्म का टीजर शेयर किया और साथ ही बताया कि ये इसी साल 24 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। हालांकि पहले फिल्म की रिलीज डेट अक्टूबर रखी गई थी, लेकिन अब इसे नंबर में रिलीज किया जाएगा।  

रिलीज हुआ इमरजेंसी का पहला टीजर

1 मिनट 12 सकेंड के इस टीजर को शेयर करते हुए कंगना ने लिखा, “रक्षक या तानाशाह? हमारे इतिहास के सबसे काले दौर का गवाह बनें जब हमारे राष्ट्र के नेता ने अपने लोगों पर युद्ध की घोषणा की। इमरजेंसी 24 नवंबर को दुनिया भर में रिलीज हो रही है।"

इमरजेंसी इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक हैं। इसे हिंदी में रिलीज किया जाएगा। फिल्म को निर्देशन कंगना रनोट ने किया है और पटकथा रितेश शाह की है।

इंदिरा गांधी के रूप में नजर आई कंगना रनोट

टीजर की शुरुआत होती है जिसमें 25 जून 1975 की वो तारीख दिखाई देती है, जिस दिन इस देश पर इमरजेंसी लगाई गई थी। इसके बाद आता है उपद्रव की सीन, अखबार की एक हेडलाइन जिस पर लिखा है कि देश में इमरजेंसी लागू कर दी गई है। फिर अनुपम खेर की झलक भी दिखाई देती है, जिसमें वो सलाखों के पीछे नजर आते हैं।

लोग सड़कों पर निकल आए हैं, पुलिस दमनकारी नीति अपना रही है, गोलियां चला रही है। फिर आती है इंदिरा गांधी की दमदार आवाज इंदिरा इज इंडिया, इंडिया इज इंदिरा। आखिरी में लिखा आता है कि दुनियाभर के सिनेमाघरों में 24 नवंबर को फिल्म रिलीज हो रही है।

🔗 https://t.co/oAs2nFWaRd#Emergency releasing worldwide on 24th November pic.twitter.com/ByDIfsQDM7— Kangana Ranaut (@KanganaTeam) June 24, 2023

24 नवंबर को रिलीज होगी फिल्म

'इमरजेंसी' एक ऐसी फिल्म है जो भारत के पूर्व प्रधान मंत्री की यात्रा को बताती है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे उन्होंने 1975 में हुई घटनाओं का सामना किया, जिसने भारत के इतिहास को बदल दिया। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी देश की तीसरी प्रधानमंत्री थीं और आज तक वह प्रधानमंत्री बनने वाली एकमात्र महिला हैं।