Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tiger 3 Emraan Hashmi: जब पर्दे पर Traitor बने सिनेमा के 'हीरो', अब टूटेगा 'आतिश' का कहर

Tiger 3 Emraan Hashmi पर्दे पर अलग-अलग किरदार निभाना कलाकारों का काम होता है। मगर जब इन किरदारों को नफरत मिलने लगे तो समझिए एक्टर ने अपना बखूबी किया है। कुछ ऐसे अभिनेताओं की बात यहां करेंगे जिन्होंने अपने नेगेटिव किरदारों से तहलका मचा दिया। पर्दे पर देशद्रोही के तौर पर उनके अभिनय की खूब तारीफ हुई। अब इस पंक्ति में इमरान हाशमी भी आ गये हैं।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Tue, 07 Nov 2023 06:28 PM (IST)
Hero Image
टाइगर 3 में इमरान हाशमी। फोटो- स्क्रीनशॉट

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Emraan Hashmi Tiger 3: किरदार किसी भी कलाकार की पहचान होते हैं। कुछ किरदार ऐसे होते हैं, जो कलाकार की छवि से चिपक जाते हैं। इसीलिए, कलाकार अपने करियर में अलग-अलग पात्रों को निभाते रहते हैं।

नये रोल और प्रयोग करने का ख्वाहिश कलाकारों को ऐसे किरदारों की ओर भी ले जाती है, जो उनकी छवि से अलग होते हैं या नेगेटिव होते हैं। ऐसे ही अभिनेताओं की यहां बात करेंगे, जिन्होंने अपने करियर में एंटी नेशनल ताकतों के किरदार निभाये हैं।

इमरान हाशमी

इमरान हाशमी ने साल 2003 में आई फिल्म 'फुटपाथ' से बॉलीवुड में कदम रखा था, जिसके बाद वह 'मर्डर', 'गैंगस्टर', 'आवारापन', 'डर्टी पिक्चर' और 'राज 3' समेत कई फिल्मों में बेहतरीन भूमिकाएं निभाते हुए नजर आए।

अपने करियर में उन्होंने कई बार ग्रे शेड किरदार निभाये हैं, मगर टाइगर 3 में पहली बार पूरी तरह खलनायक बनकर आ रहे हैं। उनका किरदार आतिश रहमान का है, जिसकी जड़े पाकिस्तान से जुड़ी हैं। इसका मकसद टाइगर और जोया से बदला लेना है।

यह भी पढे़ं: Tiger 3 में 'आतिश' बनने से पहले इमरान हाशमी ने इन फिल्मों में निभाया नेगेटिव रोल, हीरो से ज्यादा हुए पॉपुलर

जैकी श्रॉफ

जैकी श्रॉफ ने साल 1983 में आई सुभाष घई की फिल्म हीरो से बतौर लीड एक्टर शुरुआत की थी, जिसने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया था। साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म ‘मिशन कश्मीर’ में जैकी ने विलेन बनकर हर किसी को हैरान किया था। विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में जैकी श्रॉफ ने आतंकवादी हिलाल  का किरदार निभाया था।

सुनील शेट्टी

सुनील शेट्टी को मोहरा, दिलवाले, धड़कन जैसी कई फिल्मों के लिए जाना जाता है। सुनील शेट्टी को पहली बार फिल्म 'मैं हूं ना' में विलेन के किरदार में देखा गया था, जिसमें उन्होंने एंटी नेशनल का रोल अदा किया था। इस फिल्म में शाह रुख खान ने मुख्य भूमिका निभायी थी। फिल्म में सुनील शेट्टी ने आतंकवादी राघवन दत्ता का रोल निभाकर हर किसी को इंप्रेस किया था।

यह भी पढ़ें: जब कटरीना कैफ को डेट पर ले जाना चाहते थे Emraan Hashmi, खुल्लम खुल्ला एक्ट्रेस के लिए कही थी ये बात

केके मेनन

केके मेनन ने साल 2015 में आई फिल्म बेबी में नेगेटिव रोल निभाया था, यह फिल्म देश की खुफिया एजेंसी पर बनी थी। फिल्म में आतंकवादी की भूमिका निभाकर केके मेनन ने काफी सुर्खियां बटोरीं थीं। अक्षय कुमार लीड रोल में थे।

अनुपम खेर

500 से ज्यादा फिल्मों में नजर आने वाले अनुपम खेर ने अलग-अलग तरह के किरदार निभाए हैं। अनुपम ने कई फिल्मों में नेगेटिव रोल निभाये हैं, मगर सुभाष घई की कर्मा में उनका आतंकी डॉ. डेंग का किरदार सबसे ज्यादा खतरनाक माना जाता है। इस फिल्म में दिलीप कुमार के साथ उनका थप्पड़ वाला सीन आज भी याद किया जाता है।