Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मुझसे ज्यादा एक्सपीरियंस चाहिए था', क्यों अमीषा पटेल की वजह से Emraan Hashmi हुए थे हर्ट?

इमरान हाशमी ने अपने अभिनय के दम पर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग जगह बनाई है। उन्हें सीरियल किसर की इमेज से बाहर आने में काफी समय लग गया। अपने करियर में अलग-अलग रोल निभाने वाले इमरान हाशमी ने हाल ही में उस समय को याद किया जब गदर-2 एक्ट्रेस अमीषा पटेल (Ameesha Patel) ने उनके साथ काम करने से इनकार कर दिया था।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Thu, 15 Aug 2024 01:48 PM (IST)
Hero Image
अमीषा पटेल ने ठुकराया था इमरान हाशमी के साथ काम का ऑफर/ फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। इमरान हाशमी ने फिल्मों में अपनी शुरुआत भले ही 'सीरियल किसर' के तौर पर की थी, लेकिन अब वह अलग-अलग तरह के रोल अदा कर रहे हैं। हिंदी के अलावा साउथ फिल्मों की तरफ भी अभिनेता ने अपना रुख किया है।

कुछ समय के लिए उनका करियर काफी डामाडोल हुआ और ऑडियंस उनकी 'सीरियल किसर' की छवि को मिटा नहीं पा रही थी। हालांकि, जब वह सलमान खान के साथ टाइगर 3 में विलेन बनकर आए तो लोगों ने उन्हें खुशी-खुशी स्वीकार किया।

हाल ही में अभिनेता ने अपने उस समय को याद किया, जब वह इंडस्ट्री में नए-नए आए थे और अमीषा पटेल ने उनके साथ पहली फिल्म करने से साफ मना कर दिया था, जिससे वह काफी हर्ट हो गए थे।

अमीषा पटेल की वजह से करना पड़ा था मल्टीस्टारर फिल्म से डेब्यू

इमरान हाशमी ने अपने करियर की शुरुआत साल 2003 में फिल्म 'फुटपाथ' से की थी, जिसमें आफताब शिवदासानी, इरफान खान भी उनके साथ मुख्य भूमिका में थे। हालांकि, मल्टीस्टारर फिल्म से पहले इमरान हाशमी को महेश भट्ट ने 'ये जिंदगी का सफर' ऑफर की थी, जिसमें उनके अपोजिट अमीषा पटेल को कास्ट करने का मन बनाया था, लेकिन अभिनेत्री ने एक्टर के साथ काम करने से साफ इनकार कर दिया था।

यह भी पढ़ें: इमरान हाशमी ने की रणबीर कपूर की फिल्म Animal की तारीफ, बोले - मैं ऑडियंस की तरह देखता हूं

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, इमरान हाशमी ने एक बातचीत में कहा,

"उन्हें लग रहा था कि मैं वह किरदार नहीं निभा पाऊंगा। कहो ना प्यार है कि सफलता के बाद वह चाहती थीं कि उनके अपोजिट एक परफेक्ट कास्टिंग की जाए। वह एक ऐसे एक्टर के साथ काम करना चाहती थीं, जिसके पास ज्यादा अनुभव हो"।

फिल्म के लिए फिट नहीं थे इमरान हाशमी?

इमरान ने आगे बताया कि अमीषा पटेल ने अपनी चिंता निर्माता महेश भट्ट को बताई। उन्हें इस बात पर यकीन नहीं था कि अभिनेता इस रोल के लिए फिट हैं भी या नहीं। इमरान हाशमी ने कहा कि उस वक्त ये बात सुनकर उनका काफी दिल दुखा था, लेकिन अब वह अभिनेत्री के प्वाइंट ऑफ व्यू को समझ पा रहे हैं।

emraan hashami-ameesha pate;l

इमरान हाशमी की आगामी फिल्मों की बात की जाए, तो वह जल्द ही दो बड़ी तेलुगु फिल्मों 'दे कॉल हिम ओजी' और 'जी2' में नजर आने वाले हैं। उन्हें बीते महीने रिलीज हुई वेब सीरीज 'शो टाइम' के लिए लोगों की काफी सराहना मिली थी।

यह भी पढ़ें: तनुश्री दत्ता ने Emraan Hashmi संग अपनी केमिस्ट्री को बताया था भाईचारा, अब 'शोटाइम' एक्टर ने किया रिएक्ट