Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Entertainment: 'मैं हमेशा से महत्वाकांक्षी रही हूं...', Karishma Tanna ने मेहनत कर के 21 की उम्र में खरीद लिया था घर

Karishma कहती हैं कि... मैं हमेशा से ही महत्वाकांक्षी रही हूं। मुझे कम उम्र में केवल शादी करके सेटल नहीं होना था। कम उम्र में ही बहुत बड़े सपने थे। अंदर एक फिल्मी कीड़ा भी था तो अभिनय के क्षेत्र में काम करने लगी। आज की महिलाओं में मुझे यही बात पसंद है कि उनमें बहुत आत्मविश्वास है क्योंकि बड़ी संख्या में महिलाएं काम कर रही हैं।

By Priyanka singhEdited By: Mohammad SameerUpdated: Wed, 13 Dec 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी काम कर रही हैं करिश्मा

महिलाएं जब आत्मनिर्भर होती हैं, तो आत्मविश्वास बढ़ जाता है। यह मानना है कि अभिनेत्री करिश्मा तन्ना का। स्कूप वेब सीरीज में अभिनय कर चुकी करिश्मा कहती हैं कि जब आप अपने पैसे कमाते हैं, तो उसका मजा अलग होता है। मैं 17 साल की उम्र से काम कर रही हूं। मैंने अपना पहला घर 21 साल की उम्र में खरीद लिया था।

हम दोनों बहनें ही हैं। ऐसे में कई बार मम्मी-पापा को लगता था कि उनके पास बेटा नहीं है। मैं हमेशा कहती थी कि मैं वह सब कर सकती हूं, जो एक बेटा कर सकता है। पापा हमेशा कहते हैं कि पैसे ज्यादा खर्च मत करो। अपने लिए रखो, कहीं निवेश करो। हालांकि मैंने जब पैसे कमाने शुरू किया, तो पहले अपने लिए कार ली, फिर घर। मध्यम वर्गीय परिवार से हूं, तो पैसों की कद्र करना आता है। मुझे अच्छा लगता है अपने माता-पिता, बहन पर पैसे खर्च करना। हमेशा से ही मेरे अंदर कुछ कर दिखाने की भावना रही है।

केवल शादी करके सेटल नहीं होना था...

मैं हमेशा से ही महत्वाकांक्षी रही हूं। मुझे कम उम्र में केवल शादी करके सेटल नहीं होना था। कम उम्र में ही बहुत बड़े सपने थे। अंदर एक फिल्मी कीड़ा भी था, तो अभिनय के क्षेत्र में काम करने लगी। आज की महिलाओं में मुझे यही बात पसंद है कि उनमें बहुत आत्मविश्वास है, क्योंकि बड़ी संख्या में महिलाएं काम कर रही हैं। आर्थिक तौर पर आत्मनिर्भर हैं। अपने दिमाग से चलना और खुद के पैसे कमाना एक अलग तरह का आत्मविश्वास देता है।

यह भी पढ़ेंः Barsaat: रामानंद सागर ने लिखी Raj Kapoor की इस ब्लॉकबस्टर की कहानी, बॉक्स ऑफिस पर हुई नोटों की 'बरसात'