Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Entertainment News: अभिनेत्री और लेखिका ट्विंकल खन्ना ने बताया, जब उन्होंने लिखी थी आधी किताब; कहा- मैं दूसरी दिशा में मुड़ गई...

लेखन में सक्रिय हैं ट्विंकल करियर कब कौन सा मोड़ लेगा यह कहा नहीं जा सकता है। कई बार अपनी मंजिल तक पहुंचने के लिए कई रास्तों से होकर गुजरना पड़ता है। अभिनेता अक्षय कुमार की पत्नी अभिनेत्री और लेखिका ट्विंकल खन्ना के साथ भी कुछ ऐसा रहा है। ट्विंकल लेखन में सक्रिय हैं। वह कई किताबें लिख चुकी हैं।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Sat, 02 Dec 2023 02:00 AM (IST)
Hero Image
अभिनेत्री और लेखिका ट्विंकल खन्ना ने साझा किया लेखिका होने का अनुभव

लेखन में सक्रिय हैं ट्विंकल करियर कब कौन सा मोड़ लेगा, यह कहा नहीं जा सकता है। कई बार अपनी मंजिल तक पहुंचने के लिए कई रास्तों से होकर गुजरना पड़ता है। अभिनेता अक्षय कुमार की पत्नी, अभिनेत्री और लेखिका ट्विंकल खन्ना के साथ भी कुछ ऐसा रहा है। ट्विंकल लेखन में सक्रिय हैं। वह कई किताबें लिख चुकी हैं। हालांकि उन्होंने अपना करियर अभिनय से शुरू किया था। कम लोग जानते हैं कि ट्विंकल जब युवा थीं, तो उन्होंने एक किताब लिखी थी, जो आधी रह गई थी।

वह कहती हैं कि सच कहूं, तो मुझे हमेशा से पढ़ना पसंद था। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं लेखक बनूंगी। मैं तो चार्टर्ड अकाउटेंट बनना चाहती थी, लेकिन जीवन की योजना मुझे लेकर कुछ और ही थी। मैं दूसरी दिशा में मुड़ गई। मैं जब 18-19 साल की थी, तो मैंने एक किताब लिखी थी, जो आधी ही रह गई थी। मम्मी (डिंपल कपाड़िया) के पास वह किताब अब भी है। 

मैं उन्हें अब जब पूछती हूं कि आपने मुझे तब लेखक बनने के लिए प्रेरित क्यों नहीं किया? तो वह कहती हैं कि उस वक्त कहती तो तुम अपने डांस क्लासेस और दूसरी चीजें मिस कर देती, क्योंकि तुम उसी उम्र में एक्टर बन सकती थी। अगर तब सफल हो जाती, तो फिर आज क्या कर रही होती।

वह कहीं न कहीं मुझे बेहतर महसूस करवाने के लिए ऐसा कहती हैं। अच्छे शब्दों में वह यह कहना चाहती हैं कि मैं तुम्हें असफलता के लिए तैयार कर रही थी, ताकि तुम आज अपने लिए अच्छा कर सको। यह बातें ट्विंकल ने अपनी नई किताब वेलकम टू पैराडाइस के लान्च के मौके पर कही।