Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Entertainment News: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका में होंगे पंकज त्रिपाठी, साझा किया अपना अनुभव कहा- वो भारत रत्न से सम्मानित एकमात्र...

Entertainment News बायोपिक में काम करते समय कलाकारों को उस व्यक्ति विशेष की तरह चलना-उठना बैठना सोचना पड़ता है जिसकी भूमिका को वह निभा रहे हैं। अभिनेता पंकज त्रिपाठी की आगामी फिल्म मैं अटल हूं होगी। पावरहाउस प्रोडक्शन हाउस भानुशाली स्टूडियोज द्वारा निर्मित यह फिल्म भारत रत्न से सम्मानित पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जिंदगानी पर आधारित है।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Tue, 28 Nov 2023 03:00 AM (IST)
Hero Image
अटल जी की कई कविताएं याद हो गई है : पंकज त्रिपाठी

बायोपिक में काम करते समय कलाकारों को उस व्यक्ति विशेष की तरह चलना-उठना, बैठना, सोचना पड़ता है, जिसकी भूमिका को वह निभा रहे हैं। अभिनेता पंकज त्रिपाठी की आगामी फिल्म 'मैं अटल हूं' होगी। पावरहाउस प्रोडक्शन हाउस, भानुशाली स्टूडियोज द्वारा निर्मित यह फिल्म भारत रत्न से सम्मानित पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जिंदगानी पर आधारित है। सोमवार को इस फिल्म की रिलीज तिथि की घोषणा हुई। 

अगले साल 19 जनवरी को प्रदर्शित होने जा रही इस फिल्म के बारे में दैनिक जागरण से बातचीत में पंकज कहते हैं कि अटल जी जैसे महान व्यक्तित्व की भूमिका निभाते हुए बतौर कलाकार सबसे बड़ी चुनौती यही होती है कि क्या उनके साथ वह न्याय कर पाएगा। मेरे मन में भी वह बातें थीं।

अटल जी का किरदार चुनौतीपूर्ण रहा- पंकज त्रिपाठी

वह जिस तरह से बात करते थे, उनका शब्दों को कहने का जो अंदाज था, वह मेरे लिए चुनौतीपूर्ण रहा कि मैं सही से कर पाऊंगा या नहीं। मैंने अपनी मेहनत और पूरी ईमानदारी से यह रोल किया है। मुझे अटल जी की कई कविताएं भी याद हो गई हैं। 

मैंने इस रोल को निभाने से पहले उनके बारे में खूब पढ़ा था। उनकी 51 कविताओं वाली किताब तो काफी प्रसिद्ध है। उन कविताओं के अलावा भी उन पर मैंने गहन अध्ययन किया था। अटल जी की भूमिका निभाने के बाद उनके व्यक्तित्व का असर मुझ पर रह गया है। मेरे भीतर एक बदलाव है। जब मैं उनके बारे में रिसर्च कर रहा था और फिर जब मैंने उनकी भूमिका निभाई, तो उस दौरान मेरा खुद को समझने का नजरिया और बड़ा हो गया। 

https://www.jagran.com/entertainment/bollywood-actor-pankaj-tripathi-reveals-eats-only-khichdi-during-main-atal-hoon-shoot-23572814.html