Move to Jagran APP

Entertainment News: सलमान ने बताई अपनी आगामी फिल्म के बारे में कुछ रोचक बातें, कहा- पैरामिलिट्री ट्रेनिंग के साथ द बुल...

अपनी अगली फिल्म द बुल में हिंदी सिनेमा के दबंग अभिनेता सलमान खान खास तैयारियां कर रहे हैं। इस फिल्म का निर्देशन फिल्म शेरशाह के निर्देशक विष्णु वर्धन करेंगे। पिछले साल 29 दिसंबर को इस फिल्म का मुहूर्त शाट दिया गया। उसके बाद मध्य फरवरी से इसकी शूटिंग शुरू करने की योजनाएं हैं। अलग-अलग शारीरिक तैयारियों के साथ सलमान मुंबई में इसके लिए पैरामिलिट्री ट्रेनिंग भी लेंगे।

By Jagran News Edited By: Paras PandeyUpdated: Tue, 02 Jan 2024 05:00 AM (IST)
Hero Image
फिल्म द बुल में वास्तविक व्यक्ति से प्रेरित होगी

सलमान की भूमिका कलाकारों की कोशिश होती है कि वह पर्दे पर अपनी भूमिका को ज्यादा से ज्यादा वास्तविकता के करीब रख सके। जब वह भूमिका किसी वास्तविक व्यक्ति से प्रेरित होती है, तो यह चुनौतियां और ज्यादा बढ़ जाती हैं।

इसलिए अपनी अगली फिल्म द बुल में हिंदी सिनेमा के 'दबंग' अभिनेता सलमान खान खास तैयारियां कर रहे हैं। इस फिल्म का निर्देशन फिल्म शेरशाह के निर्देशक विष्णु वर्धन करेंगे। पिछले साल 29 दिसंबर को इस फिल्म का मुहूर्त शाट दिया गया। उसके बाद मध्य फरवरी से इसकी शूटिंग शुरू करने की योजनाएं हैं। 

ससे पहले सलमान अपनी भूमिका के लिए कड़ी तैयारी करेंगे। फिल्म से जुड़े सूत्रों के अनुसार, फिल्म में सलमान ब्रिगेडियर फारुख बुलसारा से प्रेरित भूमिका निभाएंगे, जिन्होंने साल 1988 में मालदीव में हुए आपरेशन कैक्टस की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

विष्णु वर्धन इस फिल्म में सलमान को पतला दिखाना चाहते हैं। अलग-अलग शारीरिक तैयारियों के साथ सलमान मुंबई में इसके लिए पैरामिलिट्री ट्रेनिंग भी लेंगे। 

इससे उन्हें अपने पात्र के शारीरिक हाव भाव के साथ-साथ मानसिकता भी समझने में मदद मिलेगी। इस ट्रेनिंग में विभिन्न किस्म के योग अभ्यास के साथ, दौड़ना, ज्यादा वजन के साथ अभ्यास, तैराकी और सर्किट ट्रेनिंग समेत कई चीजें शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि यह फिल्म पहले किसी दूसरे निर्माण हाउस के बैनर तले अभिनेता शाहिद कपूर के साथ बननी थी। हालांकि, बाद में यह फिल्म धर्मा प्रोडक्शन के हाथों में आई और इसे अब वह सलमान के साथ बना रहे हैं।