Move to Jagran APP

Esha Deol Birthday: एशा देओल ने जब अपनी को-स्टार को जड़ा थप्पड़, बचपन के दोस्त से की शादी

Esha Deol Birthday एशा देओल ने कोई मेरे दिल से पूछे फिल्म से अपना एक्टिंग करियर शुरू किया था। बोना कपूर ने इसे प्रोड्यूस किया था। आफताब शिवदसानी और संजय कपूर ने प्रमुख भूमिकाएं निभायी थीं।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Wed, 01 Nov 2023 04:48 PM (IST)
Hero Image
एशा देओल का बर्थडे 2 नवम्बर को है। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी एशा देओल ने 'कोई मेरे दिल से पूछे' फिल्म से अभिनय की दुनिया में कदम रखा था। पहली फिल्म के लिए ही उन्होंने बेस्ट डब्यू एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड अपने नाम कर लिया।

हालांकि, एशा को सफलता के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। 2 नवम्बर को एशा अपना 41वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। इस खास मौके पर उनके करियर और लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें।

डाउन फॉल भी देखा करियर में

एशा, भले ही धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी हों, लेकिन इसका फायदा उनकी फिल्मों को नहीं मिला। अपनी पहली फिल्म के बाद एशा ने अपने करियर में लगातार डाउन फॉल भी देखा। 'न तुम जानो न हम', 'क्या दिल ने कहा', 'कुछ तो है', 'चुरा लिया है तुमने' जैसी कई फिल्में बैक टू बैक फ्लॉप रहीं। हालांकि, ईशा इसके बाद भी निराश नहीं हुई और ना ही उन्होंने हार मानी।

यह भी पढ़ें: Hema Malini Interview- राजनीति में नहीं आना चाहती थीं हेमा मालिनी, बताया- कैसे हुई एंट्री

फोटो- इंस्टाग्राम/एशा देओल

इस फिल्म से मची करियर में 'धूम' 

एशा ने कई बड़े फिल्ममेकर्स और बैनर्स के साथ काम किया है। उन्होंने मणि रत्नम की 'युवा' में उनकी परफॉर्मेंस को सराहा गया। एशा को असली लाइमलाइट यशराज बैनर की 'धूम' से मिली, जिसमें पहली बार उन्होंने बोल्ड किरदार निभाया था। इस फिल्म में एशा ने अपनी पुरानी छवि को तोड़ दिया। उनका गाना काफी मशहूर रहा। इसके अलावा, वो करण जौहर की फिल्म ‘काल’ में भी नजर आ चुकी हैं।

डांसिंग डीवा भी है एशा

'डांस' एशा के जीन्स में है। वो ना सिर्फ एक अच्छी एक्ट्रेस हैं, बल्कि अपनी मां हेमा मालिनी की तरह बेहतरीन डांसर भी हैं। उन्होंने भरतनाट्यम का भी प्रशिक्षण लिया है। कई बार एशा अपनी मम्मी और बहन अहाना के साथ स्टेज परफॉर्मेंस भी दे चुकी हैं।

प्यारे मोहन के सेट पर हंगामा

साल 2005 में एशा की एक कंट्रोवर्सी काफी तेजी से मीडिया में फैली। दरअसल, वो और अमृता राव फिल्म 'प्यारे मोहन' की शूटिंग कर रही थीं। इसी शूटिंग के दौरान एशा और अमृता में किसी बात को लेकर बहस छिड़ी, जिसके चलते एशा ने अमृता को थप्पड़ जड़ दिया।

बाद में एशा ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत में कहा था कि उन्हें इस बात का कोई पछतावा नहीं है। उन्होंने वजह यह बताई थी कि अमृता ने एशा को डायरेक्टर के सामने अपशब्द कहे थे जो ईशा को बर्दाश्त नहीं हो सका और उन्होंने उस पर हाथ उठा दिया। बाद में अमृता ने एशा से माफी भी मांगी थी। उन्होंने अमृता को माफ भी कर दिया था।

फोटो- इंस्टाग्राम/एशा देओल

बचपन के दोस्त से रचाई शादी

एशा बॉलीवुड से ताल्लुक रखती थीं, इसलिए सबको लगता था कि वो किसी बॉलीवुड पर्सन से ही शादी रचाएंगी। हालांकि, उन्होंने बिजनेसमैन भरत तखतानी से शादी करके हर किसी को चौंका दिया था। दरअसल, भरत और एशा स्कूल टाइम के दोस्त थे और एक-दूसरे को पसंद करते थे। एक बार जब भरत ने एशा का हाथ पकड़ा तो वो भड़क गईं।

इसके बाद भरत ने एशा से दूरी बना ली थी, लेकिन वो अहाना से हमेशा टच में रहे, ताकि वो ईशा के करीब रह सकें। फिर एक बार मौका देखकर भरत ने एशा को प्रपोज कर दिया और इस बार एशा ने भी उनका प्रपोजल एक्सेप्ट कर लिया। 2012 में दोनों शादी के बंधन में बंधे। उनकी शादी मुंबई के इस्कॉन मंदिर में हुई थी।

फोटो- इंस्टाग्राम/एशा देओल

पांच साल बाद बनीं मां, की दोबारा शादी

एशा शादी के 5 साल बाद 2017 में पहली बार मां बनी थीं। वहीं, गोद भराई के दौरान उन्होंने अपने पति भरत से दोबारा शादी की थी। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि यह एक सिंधी रस्म होती है। वहीं, इस दौरान लड़की पहले अपने पिता की गोद में बैठती है और फिर अपने पति की गोद में। एशा की दो बेटियां हैं - राध्या और मिराया।

यह भी पढ़ें: 'सपनों का सौदागर' से 'सत्ते पे सत्ता' तक, इन फिल्मों ने बनाया हेमा मालिनी को सुपरस्टार