Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dharmendra बेटी Esha Deol की 18 साल की उम्र में करवाना चाहते थे शादी, एक्ट्रेस बोलीं- 'वह रूढ़िवादी थे'

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी एशा देओल (Esha Deol) ने भी अपने माता-पिता के नक्शेकदम पर चलकर फिल्मी दुनिया में कदम रखा और अपनी एक अलग जगह बनाई। मगर फिल्मों में आना एशा के लिए कभी भी आसान नहीं था। धर्मेंद्र चाहते थे कि उनकी लाडली बेटी एशा 18 साल की उम्र में ही अपना घर बसाकर सेटल हो जाएं।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sat, 14 Sep 2024 09:19 AM (IST)
Hero Image
एशा देओल के एक्टिंग करियर के खिलाफ थे धर्मेंद्र। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। स्टार किड्स के लिए फिल्मों में आना बहुत मुश्किल नहीं होता है, लेकिन एशा देओल (Esha Deol) के साथ ऐसा नहीं था। यूं तो उनके पिता धर्मेंद्र और मां हेमा मालिनी (Hema Malini) दोनों ही फिल्मी दुनिया से ताल्लुक रखते हैं और सिनेमा के दिग्गज सितारे रहे हैं, लेकिन जब बेटी ने अभिनय की इच्छा जताई तो ही-मैन नाराज हो गए थे। जी हां, धर्मेंद्र बेटी एशा के फिल्मी करियर के फैसले के खिलाफ थे।

धर्मेंद्र ने दो शादियां की हैं। प्रकाश कौर से उन्हें दो बेटे सनी-बॉबी और दो बेटियां अजेता-विजेता हैं, जबकि दूसरी पत्नी हेमा मालिनी से उन्हें दो बेटियां एशा-अहाना हैं। अजेता-विजेता फिल्म ही नहीं, बल्कि लाइमलाइट से भी दूर रहती हैं, जबकि एशा अपनी मां की तरह अभिनय के फील्ड में नाम कमाना चाहती थीं, लेकिन धर्मेंद्र को यह मंजूर नहीं था। वह चाहते थे कि एशा 18 साल की उम्र में ही अपना घर बसा लें। खुद एशा ने इसका खुलासा किया था। 

एशा देओल की एक्टिंग के खिलाफ थे धर्मेंद्र

'धूम' एक्ट्रेस ने हाउटरफ्लाई को दिए इंटरव्यू में कहा, "वह नहीं चाहते थे कि मैं फिल्मों में आऊं। वह सही मायनों में रूढ़िवादी थे क्योंकि वह पंजाबी थे। वह चाहते थे कि मैं 18 साल की उम्र में शादी कर लूं और घर बसा लूं क्योंकि यही उनकी कंडीशनिंग थी, वह वहीं से आते हैं। उनके परिवार की महिलाओं को इसी तरह पाला जाता है लेकिन मेरे घर में मेरी परवरिश बहुत अलग हुई थी।"

यह भी पढ़ें- Esha Deol ने शेयर की धर्मेंद्र के साथ तस्वीर, लिखा - आप मेरे लिए दुनिया हो

View this post on Instagram

A post shared by ESHA DEOL (@imeshadeol)

मुश्किल से पिता को किया था राजी

एशा देओल ने बताया कि उन्होंने अपने पिता को बड़ी मुश्किल से राजी किया था। एक्ट्रेस ने कहा, "मां को फिल्मों में अभिनय करते और उनके डांस को देखकर मुझे एक दिशा मिली। यह मेरे अंदर समाया हुआ था कि मैं कुछ करना चाहती हूं। उन्हें मनाने में बहुत वक्त लगा। यह आसान नहीं था, लेकिन आज कहानी एकदम अलग है।" 

यह भी पढ़ें- 'कोई पछतावा नहीं...', काम न करने का Esha Deol को नहीं कोई मलाल, प्यार पर दिया ये जवाब