Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dharmendra नहीं चाहते थे एशा देओल फिल्मों में करें काम, इस वजह से बेटी के करियर में बन गए थे अड़चन

एक्ट्रेस एशा देओल (Esha Deol) लंबे ब्रेक के बाद एक बार फिर फिल्मों में एक्टिव हो गई हैं। एक्ट्रेस ने कई बड़े एक्टर्स और फिल्ममेकर्स के साथ काम किया। हालांकि एशा देओल की ज्यादातर फिल्में फ्लॉप ही रही। इसके बाद एक्ट्रेस ने शादी कर ली और फिल्मों से ब्रेक लिया। अब वो एक बार फिर बॉलीवुड में वापसी कर रही हैं।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Thu, 30 May 2024 05:10 PM (IST)
Hero Image
धर्मेंद्र नहीं चाहते थे एशा देओल फिल्मों में करें काम, (X Images)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। एशा देओल ने अपने पेरेंट्स धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की तरह एक्टिंग को करियर बनाया। एक्ट्रेस को कई बड़े एक्टर्स के साथ काम करने का भी मौका मिला, लेकिन उनकी ज्यादातर फिल्में फ्लॉप रही। शादी के बाद तो एशा देओल ने फिल्मी दुनिया से ब्रेक ले लिया। हालांकि, स्टार किड होने के बावजूद उनके लिए बॉलीवुड में एंट्री करना आसान नहीं था।

एशा देओल के सपनों के आगे उनके पिता धर्मेंद्र ही अड़चन बन गए थे। एक्टर नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी फिल्मी दुनिया में करियर बनाए।

यह भी पढ़ें- अमीरी में 'अबरार हक' को टक्कर देती हैं रियल लाइफ वाइफ तान्या आहूजा, चकाचौंध से दूर संभालती हैं करोड़ों का बिजनेस

बेटी के सपनों के खिलाफ थे धर्मेंद्र

एशा देओल के सपने उड़ान भरने के लिए तैयार थे। वो एक्ट्रेस बनकर सिल्वर स्क्रीन पर राज करना चाहती थीं, लेकिन जब उन्होंने अपना ये फैसला घर में बताया, तो मुश्किल खड़ी हो गई। एशा देओल ने अपने हालिया इंटरव्यू में बताया कि मां हेमा मालिनी तो मान गई थीं, लेकिन पिता धर्मेंद्र खिलाफ हो गए थे, क्योंकि अपने घर की महिलाओं को दुनिया की नजरों से दूर रखना चाहते थे।

मुश्किल थी फिल्मों में एंट्री

एशा देओल ने बॉलीवुड हंगामा के साथ बातचीत में कहा, "मेरे पिता,"जब मैं फिल्मों में आना चाहती थी, तो फिल्मों में आने के लिए ग्रीन सिगनल मिलना थोड़ा मुश्किल था, लेकिन एक बार ऐसा हुआ, तो बोनी जी (कपूर) ने मुझे कोई मेरे दिल से पूछे की स्क्रिप्ट दिखाई। मुझे ना तुम जानो ना हम भी पसंद आई और मैं इन दोनों फिल्मों की शूटिंग एक साथ कर रही थी।"

यह भी पढ़ें- Bobby Deol: 'एनिमल' के बाद एक बार फिर विलेन बनेंगे बॉबी देओल, इस 'खान' से लेंगे टक्कर

क्यों एशा के सपोर्ट में नहीं थे धर्मेंद्र ?

एक्ट्रेस ने आगे कहा, मेरे पिता किसी और चीज की वजह से नहीं, बल्कि इसलिए खिलाफ थे, क्योंकि वो एक पुरुष के तौर पर ज्यादा प्रोटेक्टिव हैं और वह हमें ज्यादा प्राइवेट रखना चाहते थे। दूसरी तरफ मैं बेहद एक्साइटेड थी और उड़ान भरने के लिए तैयार थी।"