Move to Jagran APP

Exclusive: सीजा की झोली में कैसे गिरा नयनतारा की बेटी का रोल? बताया- क्यों SRK को पहचानने से किया इनकार

Seeza Saroj Mehta Exclusive Interview ब्लॉकबस्टर फिल्म जवान में नयनतारा और शाह रुख खान की ऑन-स्क्रीन बेटी सूजी का किरदार निभा चुकीं सीजा सरोज मेहता ने जागरण डॉट कॉम के साथ खास बातचीत में खुलासा किया है कि उन्हें जवान कैसे मिली और सेट पर शाह रुख खान व नयनतारा का उनके साथ कैसा बिहेवियर था। जानिए- 8 साल की सीजा ने क्या-क्या कहा।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Fri, 06 Oct 2023 09:25 PM (IST)
Hero Image
जवान स्टार सीजा सरोज मेहता ने खास बातचीत में SRK के बारे में की बात। Photo- Instagram

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Seeza Saroj Mehta Exclusive Interview: एटली कुमार द्वारा निर्देशित ब्लॉकबस्टर फिल्म 'जवान' में आठ साल की चाइल्ड आर्टिस्ट सीजा सरोज मेहता (Seeza Saroj Mehta) ने अपनी उम्दा एक्टिंग से हर किसी का दिल जीत लिया। उनकी एक्टिंग इतनी बेहतरीन थी कि कोई नहीं कहेगा कि ये उनकी डेब्यू फिल्म थी। 

'जवान' में सीजा एक ऐसी बच्ची सूजी का किरदार निभाती है, जो अपनी मां के लिए एक परफेक्ट हसबैंड और खुद के लिए एक लविंग पिता की तलाश करती है और उसे शाह रुख खान के रूप में ये दोनों मिल जाता है। शाह रुख के साथ सूजी की ऑन-स्क्रीन पिता-बेटी की बॉन्डिंग ने ऑडियंस का दिल छू लिया था। हमारे साथ खास बातचीत में सीजा ने स्टार बनने से लेकर शाह रुख खान के साथ बॉन्डिंग तक के बारे में बात की है।

यह भी पढ़ें- Jawan OTT Release: बॉक्स ऑफिस के बाद 'जवान' का ओटीटी पर होगा जलवा, इस तारीख को हो सकती है रिलीज, जानें डिटेल्स

डेब्यू फिल्म ने ही आपको स्टार बना दिया। आपको कैसा महसूस हो रहा है?

सीजा- मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। अभी मेरे फ्रेंड्स भी मेरे साथ खेलने लगे हैं। पहले भी मेरे दोस्त थे और वह मेरे साथ खेलते थे, लेकिन अब ज्यादा समय बिताते हैं।

आपको जवान कैसे मिली?

सीजा- पहले मेरी दीदी को ऑडिशन के लिए बुलाया गया था, लेकिन उनकी उम्र ज्यादा थी। इसलिए फिर मेरा ऑडिशन हुआ। मैंने पहले से ही बहुत सारे एड्स किए थे। इसी वजह से मुझे ऑडिशन के लिए बुलाया गया था। ऑडिशन के एक दिन बाद ही मेरा शूट हुआ था।

सीजा ने शाह रुख खान को पहचानने से क्यों कर दिया था इनकार?

सीजा- शूट के दिन मैं एटली सर समेत बाकी टीम से मिली। उसी वक्त शाह रुख खान भी आए। उन्होंने मुझे हाय कहा और पूछा कि क्या मैं उन्हें जानती हूं। मैंने उन्हें कहा कि मैं उन्हें नहीं जानती हूं, जबकि मैं उन्हें पहचानती थी। मैं उन्हें उस वक्त बता नहीं पाई कि वह इतने फेमस हैं।

आपको शाह रुख खान और नयनतारा के साथ काम करके कैसा लगा?

सीजा- मुझे बहुत अच्छा लगा। उन्होंने सेट पर एक्टिंग में मेरी मदद भी की। मैं शाह रुख सर के साथ सेट पर खेलती थी। नयनतारा मैम थोड़ी बिजी रहती थीं। उनके साथ मेरे सिर्फ दो सीन थे।

क्या आपको बड़े स्टार्स के सामने एक्टिंग करने में झिझक महसूस हुई?

सीजा- नहीं। मैं उनके साथ बहुत कन्फर्टेबल थी। 

अभी आप एक्टिंग जारी रखना चाहती हैं या फिर सिर्फ पढ़ाई पर ध्यान देना है?

सीजा- मैं दोनों चीजों पर ध्यान देना चाहती हूं। मैं बैलेंस कर लेती हूं। मैं सेट पर बुक लेकर जाती हूं और फ्री टाइम में वैनिटी में जाकर पढ़ाई भी कर लेती हूं। 

सीजा की अपकमिंग फिल्म 

इस बात में कोई शक नहीं है कि 8 साल की सीजा अपने करियर को लेकर कितनी क्लियर हैं और उनमें एक्टिंग की काबिलियत कूट-कूटकर भरी है। उनका पॉजिटिव एटीट्यूड और कॉन्फिडेंस काबिल-ए-तारीफ है। बात करें सीजा के वर्क फ्रंट की तो उनकी एक फिल्म को लेकर बातचीत जारी है। उम्मीद है कि वह फिर से अपनी शानदार परफॉर्मेंस से फैंस का दिल जीतेंगी।

यह भी पढ़ें- Jawan Worldwide Collection: दूसरी फिल्मों की रिलीज के बाद भी कायम है 'जवान' का जादू, दुनियाभर में की इतनी कमाई