Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Exclusive: बॉलीवुड में कनेक्शन से ज्यादा टैलेंट को तवज्जो देते हैं 'मिस्ट्री ऑफ द टैटू' के एक्टर रोहित राज

Mystery of The Tattoo Actor Rohit Raaj मिस्ट्री ऑफ द टैटू के साथ रोहित राज बॉलीवुड में अपनी फिल्मी पारी शुरू करने जा रहे हैं। हालांकि वो एक चाइल्ड आर्टिस्ट भी रह चुके हैं लेकिन उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए एक्टिंग से ब्रेक ले लिया था। सालों बाद उन्होंने एक्टिंग की फील्ड में फिर से एंट्री की और काफी मेहनत के बाद उन्हें उनकी डेब्यू फिल्म मिली।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Fri, 01 Sep 2023 01:07 AM (IST)
Hero Image
Mystery of The Tattoo Actor Rohit Raaj Instagram Images

नई दिल्ली, जेएनएन। Mystery of The Tattoo Actor Rohit Raaj: फिल्म 'मिस्ट्री ऑफ द टैटू' शुक्रवार को थिएटर्स में रिलीज कर दी गई है। इस थ्रिलर फिल्म में रोहित राज लीड रोल प्ले कर रहे हैं। खास बात ये है कि 'मिस्ट्री ऑफ द टैटू' के साथ एक्टर बॉलीवुड में डेब्यू भी कर रहे हैं।

रोहित राज बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत करने को लेकर बेहद एक्साइटेड हैं। उन्होंने अपनी इस खुशी को जागरण डॉट कॉम के साथ भी शेयर किया। एक्सक्लूसिव बातचीत में एक्टर ने डेब्यू फिल्म, स्ट्रगल से लेकर बॉलीवुड तक कई इंटरेस्टिंग टॉपिक पर चर्चा की।

रोहित राज को अपनी पहली ही फिल्म में कई बड़े स्टार्स के साथ काम करने का मौका मिला। 'मिस्ट्री ऑफ द टैटू' में रोहित के साथ अमीषा पटेल, अर्जुन रामपाल और डेजी शाह जैसे एक्टर्स अहम किरदारों में हैं।

इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद एक्टिंग की फील्ड में एंट्री की है, एक्टर बनने का फैसला कब किया ?

मैंने बहुत शुरू में ही तय कर लिया था कि मुझे एक्टर ही बनना है, लेकिन आप जहां पहुंचना चाहते है वहां तक पहुंचने के लिए एजुकेटेड होना भी जरूरी और फायदेमंद होता है। यही मेरी सोच है और मेरे परिवार की भी। मुझे नहीं लगता कि ये मुश्किल चीज है, बल्कि आपको इस दौरान बहुत कुछ सीखने को मिलता है।

कितना मुश्किल था डेब्यू फिल्म मिलना ?

मैंने लगातार कई सारे ऑडिशन दिए। जब भी मैं कोई ऑडिशन देता था तो फिर पीछे मुड़कर उसके बारे में नहीं सोचता था। बस आगे क्या है इस पर फोकस करता था। मुझे किन नए लोगों से मिलने की जरूरत है यही सोचता था। इस दौरान मेरी मुलाकात उन लोगों से हुई, जो 'मिस्ट्री ऑफ द टैटू' के लिए ऑडिशन कर रहे थे। इस फिल्म के लिए मैंने 6 महीने तक स्क्रीन टेस्ट दिया और अंत में मुझे ये रोल मिल गया, तो मैं बहुत खुश हूं।

क्या ऑडिशन के दौरान बनाए कोई बॉलीवुड कनेक्शन ?

कनेक्शन जितना इम्पोर्टेन्ट है उससे ज्यादा इम्पोर्टेन्ट है आपका अपने टैलेंट को बाहर लाते रहना। कनेक्शन से ज्यादा ये मायने रखता है कि आप कितने काबिल हैं और अपनी परफॉर्मेंस पर कितना फोकस करते हैं, ऑडियंस से कितना कनेक्ट कर पाते हैं। इसलिए मैं सोचता हूं कि आपका सारा फोकस बेस्ट परफॉर्मेंस देने पर होना चाहिए। मैं सिर्फ अपना बेस्ट लोगों के सामने रख सकता हूं और उम्मीद कर सकता हूं कि उन्हें पसंद आए।  

'मिस्ट्री ऑफ द टैटू' की सबसे खास बात क्या लगी ?

सबसे अच्छी चीज ये है कि इतनी बड़ी फिल्म में मुझे काम करने का मौका मिला। मैं फिल्म के प्रोड्यूसर्स का बहुत आभारी हूं कि उन्होंने मुझ पर भरोसा किया और इस रोल को निभाने का मौका दिया।

'मिस्ट्री ऑफ द टैटू' में कैसा है आपका किरदार ?

फिल्म मेरा कैरेक्टर एक बैरिस्टर का है, जो अपनी जनेरेशन का लंदन में बेस्ट बैरिस्टर है। ये कैरेक्टर बहुत ही शांत रहने वाला है, जो हर सिचुएशन को इतनी जल्दी पढ़ लेता है और उसे डीकोड कर लेता है, लेकिन फिर भी जब तक जरुरत न हो कोई रिऐक्शन नहीं देता, कुछ बोलता नहीं है। उसके माइंड में हमेशा चलता रहता है कि हर इंसान क्या है, क्या नहीं है, वो सब जान लेता है, लेकिन सब अपने अंदर ही रखता है। फिल्म में ये जो टैटू की मिस्ट्री है उसमें उसकी क्या हिस्सेदारी रही है? उसके बचपन से लेकर उसके बड़प्पन तक, वो सब आपको 1 सितंबर को पता चलेगा।

सेट पर कैसा था सीनियर एक्टर्स अर्जुन रामपाल, अमीषा पटेल और डेजी शाह का रवैया ?

हमारी काफी अच्छी बॉन्डिंग थी। मैं एक न्यूकमर था तो शूटिंग के पहले काफी घबराया हुआ था, लेकिन इतने दिग्गज कलाकार होते हुए भी सब डाउन टु अर्थ और सिंपल थे, उन्होंने मुझे बहुत अच्छा फील करवाया। उन्होंने इस बात पर पूरा ध्यान दिया कि मैं अपनी परफॉर्मेंस में शाइन करूं। मुझे याद है अर्जुन जी मेरे साथ बैठकर हर सीन पर डिस्कस करते थे। वो निश्चित करते थे कि स्क्रीन पर सबसे बेस्ट परफॉर्मेंस मेरी ही लगे, तो सभी का रवैया मेरे लिए अच्छा था और मैं बहुत खुश हूं कि मुझे मेरी पहली फिल्म में ही इतने शानदार को-एक्टर्स मिले।