Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मां के जन्मदिन पर भाई आमिर खान संग नजर आए फैसल खान, कभी लगाए थे मिस्टर परफेक्शनिस्ट पर गंभीर आरोप

Aamir Khan Brother Faisal Khan आमिर खान की बहन निखत मां के जन्मदिन की कुछ नई तस्वीरें शेयर की है। इन फोटोज में आमिर के भाई फैसल खान भी नजर आ रहे हैं। कई सेलेब्स ने कमेंट कर जीनत हुसैन को जन्मदिन की बधाई भी दी है।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Sat, 17 Jun 2023 04:51 PM (IST)
Hero Image
Aamir Khan Brother Faisal Khan Photo Cedit Instagram

 

नई दिल्ली, जेएनएन।  Aamir Khan Brother Faisal Khan: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) ने हाल ही में अपनी मां का 89वां जन्मदिन बड़ी धूम-धाम से मनाया, जिसकी  तस्वीरें एक्टर की एक्स वाइफ करण राव ने इंस्टाग्राम पर साझा की। वहीं अब आमिर खान की बहन निखत ने जन्मदिन की कुछ नई तस्वीरें शेयर की है। इन फोटोज में आमिर के भाई फैसल खान भी नजर आ रहे हैं।

निखत ने शेयर की बर्थडे सेलिब्रेशन की तस्वीर

निखत द्वारा साझा की गई 8 तस्वीरों में उनका परिवार और कुछ दोस्त नजर आ रहे है। पहली फोटो में जीनत हुसैन का बर्थडे केक नजर आ रहे है। तो वहीं, दूसरी फोटो में जीनत हुसैन नजर आ रही हैं। तीसरी, पांचवी और छठी तस्वीर में आमिर खान अपनी फैमिली के साथ नजर आ रहे है। इस दौरान उनके भाई  फैसल खान भी दिखाई दे रहे हैं।

भाई फैसल के गले लगे आमिर खान

इसी बीच एक फोटो में आमिर भाई के गले लगते नजर आ रहे हैं। आमिर खान अपने भाई फैसल खान के साथ काफी मस्ती मूड में नजर आ रहे है।  इन फोटोज को शेयर करते हुए निखत ने कैप्शन में लिखा, अम्मी का बर्थडे सेलिब्रेशन। इन तस्वीरों पर कई सेलेब्स ने कमेंट कर जीनत हुसैन को जन्मदिन की बधाई भी दी है।

बीते साल फैसल ने लगाए थे भाई पर कई आरोप

बीते साल फैसल खान ने एक इंटरव्यू में अपने परिवार और भाई आमिर खान के बारे में कई चौका देने वाले खुलासे किए थे। उन्होंने कहा था, परिवार से नाराजगी के चलते मैंने दूरी बना ली थी लेकिन, यह बात परिवार वाले समझ नहीं पा रहे थे। उन्होंने मुझे पागल घोषित कर दिया। मुझपर निगरानी रखने के लिए आमिर साहब ने बॉर्डीगाड्स तक रखे हुए थे।

उन्होंने यह भी कहा था कि, परिवार के खिलाफ जाने के बाद मैंने घर छोड़ दिया। मैं अपने दोस्त के पास गया जो पुलिस में था। उसने कहा कि आपके परिवार वालों ने प्राइवेट अस्पताल से टेस्ट करवा कर आपको पागल करार करने की कोशिश की है। तब मैंने सरकारी अस्पताल से टेस्ट करवाया। कई सालों तक कोर्ट में केस भी चला। लेकिन अंतत: मैं जीत गया। कोर्ट ने मेरे पक्ष में फैसला सुनाते हुए कहा कि मैं पागल नहीं हूं।

फैसल खान की फिल्में

फैसल खान ने भी फिल्मों में काम किया, लेकिन भाई की तरह फेमस नहीं हो पाए। इनका पूरा नाम मोहम्मद फैसल हुसैन खान है।  फैसल खान को आमिर खान के साथ मेला फिल्म में काफी  पसंद किया गया था। इसके अलावा उन्होंने प्यार का मौसम, कयामत से कयामत तक और मदहोश में काम किया।